यूईएफए नेशन्स लीग फुटबॉल: जर्मनी ने इटली और इंग्लैंड के खेमे के खिलाफ व्यापक जीत हासिल की

    जर्मन फुटबॉल टीम ने 15 जून को जर्मनी के मोनचेंग्लादबाक के बोरुसिया पार्क में यूईएफए नेशंस लीग मैच में इटली के खिलाफ 5-2 से जीत हासिल की।

    जर्मनी के जोशुआ किम्मिच 14 जून, 2022 को जर्मनी के मोनचेंग्लादबाक में बोरुसिया-पार्क में जर्मनी और इटली के बीच यूईएफए नेशंस लीग मैच के दौरान गोल का जश्न मनाते हुए जर्मनी के जोशुआ किम्मिच 14 जून, 2022 को जर्मनी के मोनचेंग्लादबाक में बोरुसिया-पार्क में जर्मनी और इटली के बीच यूईएफए नेशंस लीग मैच के दौरान गोल का जश्न मनाते हुए

    जर्मनी के लिए 10वें मिनट में जोशुआ किम्मिच, हाफ टाइम से ठीक पहले अल्के गुंडोगन, 51वें मिनट में थॉमस मुलर और 68वें और 69वें मिनट में टिमो वर्नर ने गोल दागे। इसके विपरीत 78वें मिनट में विल्फ्रेड ग्नोंटो और इटली के लिए एलेसेंड्रो बस्तोनी ने बढ़े हुए समय के चौथे मिनट में गोल किया।

    जर्मनी ने आक्रामक रूप से शुरुआत की क्योंकि जोशुआ किमिच ने खेल में सिर्फ 10 मिनट में घरेलू टीम के लिए स्कोरिंग खोली, जबकि अल्के गुंडोगन ने हाफ-टाइम से ठीक पहले पेनल्टी फ्लिक के साथ बढ़त को दोगुना कर दिया।

    जर्मन टीम ने दूसरे हाफ में अपनी गति बनाए रखी और थॉमस मुलर ने दूसरे हाफ में पांच मिनट का स्कोर बनाकर इसे 3-0 कर दिया। जर्मनी का अभी तक कोई गोल नहीं किया गया था क्योंकि उनके हमलावर लगातार आक्रामक थे। टिमो वर्नर ने दो मिनट में दो गोल कर घरेलू टीम की बढ़त को और बढ़ा दिया।

    इटालियन टीम के लिए विल्फ्रेड ग्नोंटो ने गोल किया जब जर्मन गोलकीपर मैनुएल नेउर द्वारा किया गया। 18 वर्षीय इटालियन किशोर ने कोई गलती नहीं की और अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल रिकॉर्ड करने के लिए एक करीबी शॉट के साथ गेंद को नेट में फेंक दिया। एलेसेंड्रो बैस्टन ने विस्तारित समय के चौथे मिनट में दूर-दराज के हेडर के साथ इटली के लिए एक और लक्ष्य जोड़ा।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, इटालियन गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुम्मा ने कहा, "हम गुस्से में हैं। आज रात कोई बहाना नहीं है। हमें एक-दूसरे की आंखों में देखना होगा और यह दिखाने के लिए फिर से शुरू करना होगा कि यह असली इटली नहीं है। आज रात हमारे पास सब कुछ था।

    जर्मन राष्ट्रीय टीम ने घर पर 5-2 से शानदार जीत के साथ इटली के खिलाफ अपनी पहली प्रतिस्पर्धी जीत दर्ज की। जीत ने जर्मन पक्ष के लिए चार बैक-टू-बैक ड्रॉ को समाप्त कर दिया और उन्हें यूईएफए नेशंस लीग के तीसरे संस्करण में ग्रुप ए 3 में दूसरे स्थान पर जाने में मदद की।

    हंगरी ने इंग्लैंड को चार गोल से हराकर अपमानित किया, सुर्खियों में साउथगेट

    15 जून को यूनाइटेड किंगडम के वॉल्वरहैम्प्टन के मोलिनेक्स स्टेडियम में यूईएफए नेशंस लीग मैच में हंगरी ने इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से जीत दर्ज की।

    यूरो 2020 फाइनलिस्ट इंग्लैंड के लिए यह अपमान की रात थी क्योंकि उन्हें दर्शकों के हाथों 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके विपरीत, हंगरी के दस्ते के लिए यह एक यादगार रात थी, जिसने 1953 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की।

    मैच के शुरूआती हाफ में इंग्लैंड ने गेंद को नियंत्रित किया। हालाँकि, हंगरी ने स्कोरिंग की शुरुआत की और रोलाण्ड सलाई द्वारा ली गई फ्री किक से बढ़त बना ली। अंग्रेजी हमलावरों ने बराबरी करने की बहुत कोशिश की, लेकिन हंगेरियन डिफेंस से आगे निकलने में असफल रहे, जबकि रीस जेम्स ने हंगरी के एक शॉट का नेतृत्व किया और उन्हें एक और गोल करने से इनकार कर दिया।

    दूसरे सेट में, रोलैंड सलाई ने हंगरी की बढ़त को दोगुना करने के लिए गेंद को फिर से नेट में डाला। लक्ष्य ने अंग्रेजी रक्षा को हिला दिया, और चीजें खराब से बदतर होती गईं। 80वें मिनट में जोल्ट नेगी ने गोल कर हंगरी की बढ़त को और बढ़ा दिया। डेनियल गज़दाग ने घड़ी में केवल एक मिनट रहने के साथ एक और गोल जोड़ा और आगंतुकों के लिए 4-0 से जीत हासिल की।

    हार के बाद इंग्लैंड के मुख्य कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा, "हम खेल के 30 सेकंड के बाद एक गोल नहीं कर सकते। यह हमारी गलती है। हमारे पास आक्रामकता की कमी थी। हम ग्रुप के शीर्ष पर रहना पसंद करते थे, लेकिन मैंने हमेशा कहा है कि निर्णायक मैच स्पेन के खिलाफ होगा।