UEFA Champions League: लिवरपूल ने अजाक्स को 2-1 से हराया; जोएल माटिप ने लिवरपूल को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई

    लिवरपूल (Liverpool) ने 14 सितंबर को चैंपियनशिप लीग सीज़न की अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए लिवरपूल के एनफील्ड में अजाक्स के खिलाफ रोमांचक यूईएफए चैम्पियनशिप लीग मैच 2-1 से जीता।
     

    जोएल माटिप: एनफील्ड हीरो जोएल माटिप: एनफील्ड हीरो

    8 सितंबर को नेपोली से 4-1 की हार के बाद जोर्गन क्लॉप ने लिवरपूल टीम में चार बदलाव किए। महत्वपूर्ण परिवर्तनों में से एक बैकलाइन पर जो गोमेज़ के स्थान पर जोएल माटिप की वापसी थी।

    नियमन समय के भीतर, 17वें मिनट में मोहम्मद सालाह और 89वें मिनट में जोएल माटिप लिवरपूल के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे। अजाक्स के लिए मोहम्मद कुडस एकमात्र गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    लिवरपूल ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की, और स्कोरिंग को खोलने में ज्यादा समय नहीं लगा। डियोगो जोटा ने गोल की ओर चार्ज किया और मोहम्मद सलाह को गेंद पास करने से पहले अजाक्स डिफेंस लाइन को तोड़ा।

    मिस्र के 30 वर्षीय स्ट्राइकर ने कोई गलती नहीं की और गेंद को नेट के निचले दाएं कॉर्नर में रखकर 1-0 कर दिया।

    डच डिफेंडर डेली ब्लाइंड ने 27वें मिनट में अजाक्स के लिए पलटवार किया। उन्होंने बाएं फ्लैंक पर स्टीवन बरगुइस को गेंद दी, जिन्होंने इसे बॉक्स के अंदर मोहम्मद कुडस के पास भेज दिया।

    घाना के 20 वर्षीय मिडफील्डर ने मेहमान टीम के लिए स्कोर को बराबर करने के लिए एक शक्तिशाली बाएं पैर की स्ट्राइक के साथ गेंद को नेट में फेंक दिया। पहला हाफ दोनों पक्षों के 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

    लिवरपूल ने दूसरे हाफ में अपनी आक्रमण गति जारी रखी क्योंकि डियागो जोटा ने अजाक्स डिफेंस लाइन को तोड़ दिया। हालांकि, अजाक्स के गोलकीपर रेमको पासवीर द्वारा अपना शॉट बचाने के बाद वह कन्वर्ट करने में नाकाम रहे।

    दूसरे हाफ में दोनों पक्षों को बढ़त हासिल करने के कई सुनहरे मौके मिले लेकिन वे उसका ज्यादा फायदा नहीं उठा सके। लिवरपूल को अंततः मैच के अंतिम मिनटों में सफलता मिली जब कॉन्स्टेंटिनो सिमिकास ने अजाक्स बॉक्स में एक उत्कृष्ट क्रॉस उठाया, जिससे जोएल माटिप को विजयी गोल करने की अनुमति मिली।

    जीत के बाद, जुर्गन क्लॉप ने कहा, "बहुत कुछ। मुझे लगता है कि अगर हम दो गेम, नेपोली और आज रात को एक-दूसरे के साथ में रखते हैं, तो आप ठीक से नहीं पहचानते हैं कि यह एक जैसा ही खेल है।"

    "सब अलग था। शुरुआत अलग थी। मध्य हॉफ अलग था। फिनिशिंग अलग थी। जिस तरह से हमने खेला, जिस तरह से हमने डिफेंड किया, सब कुछ अलग था। बहुत अधिक तीव्रता, बहुत अधिक आक्रामकता, बहादुर, और अधिक तैयार के साथ सब कुछ बेहतर था।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख