ट्रांसफर न्यूज: रियल मैड्रिड की नई खरीद ऑरेलियन टचौमेनी को उच्च दर्जा क्यों दिया गया है और क्या बुकायो साका मैनचेस्टर सिटी में शामिल होंगे?

    चैंपियंस लीग फाइनल के दौरान लिवरपूल को हराने के एक हफ्ते बाद, रियल मैड्रिड ने मोनाको के मिडफील्डर ऑरेलियन टचौमेनी के साथ अनुबंध करके अपने विरोधियों को भी हरा दिया है।
     

    प्रीमियर लीग मैच के दौरान आर्सेनल के बुकायो साका ने खेल के अपने पक्ष का दूसरा गोल करने का जश्न मनाया प्रीमियर लीग मैच के दौरान आर्सेनल के बुकायो साका ने खेल के अपने पक्ष का दूसरा गोल करने का जश्न मनाया

    22 वर्षीय, सैंटियागो बर्नब्यू में फ्रांसीसी टीम के साथी एडुआर्डो कैमाविंगा के साथ £100 मिलियन से अधिक के सौदे में शामिल होने के कगार पर है क्योंकि कार्लो एंसेलोटी अपने मिडफ़ील्ड को सुदृढ़ करना जारी रखा।

    जनवरी 2020 में बोर्डो छोड़ने के बाद टचौमेनी मोनाको में शामिल हो गए, उन्होंने 18 साल की उम्र में पेशेवर फुटबॉल में पदार्पण किया। हालांकि, वह तब से एक स्थापित खिलाड़ी बन गए हैं।

    ऐसा नहीं है कि बहुत पहले, टचौमेनी को अटैक या प्ले मेकर के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। हालाँकि, वह मोनाको के लिए गहरे से एक प्रसिद्ध खिलाड़ी बन गए हैं, और केवल 22 वर्ष का होने के बावजूद, वह अब क्लब के उप-कप्तान है।

    जब बोर्डो ने पिछले साल जनवरी में लगभग €19 मिलियन के लिए मोनाको को ऑरेलियन टचौमेनी का कारोबार किया, तो उन्होंने सोचा होगा कि उन्होंने एक युवा अकादमी खिलाड़ी के लिए पैसा पाने के लिए अच्छा किया, जिसने क्लब के लिए सिर्फ 13 लीग गेम खेले थे।

    ऑरेलियन टचौमेनी को इतना उच्च दर्जा क्यों दिया गया है?

    मोनाको की टीम में इस साल टचौमेनी से ज्यादा मैच किसी भी आउटफील्डर के पास नहीं है। उन्होंने मोनाको द्वारा खेले गए 38 खेलों में से 33 की शुरुआत की, क्योंकि वे लीग 1 में तालिका में तीसरे स्थान पर थे।

    टचौमेनी ने 2020-21 से पांच शीर्ष यूरोपीय लीग में 23 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए पांचवां सबसे बड़ा मिनट दर्ज किया है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में, टचौमेनी बर्नब्यू में अनुभव के धन के साथ आता है।

    एक स्थिति के दृष्टिकोण से, टचौमेनी को अक्सर युसूफ फोफाना के साथ डिफेंसिव मिडफ़ील्ड स्थिति में नियोजित किया गया है। लेकिन, इस बार, एकमात्र डिफेंसिव मिडफील्डर के रूप में टचौमेनी एक अलग भूमिका निभा सकते हैं।

    22 साल की उम्र में, टचौमेनी उम्मीदों के एक अलग सेट के साथ पहुंचेंगे और निश्चित रूप से अपनी प्रतिभा को बार-बार दिखाना चाहेंगे।

    टचौमेनी में जो आत्मविश्वास डाला गया है वह उस फुटबॉल तक सीमित नहीं है जो वह अपने क्लब के लिए खेलता है। इसके अलावा वह पिछले साल यूरोपियन अंडर-21 चैंपियनशिप में फ्रांस के लिए खेले थे।

    टचौमेनी ने तब से राष्ट्रीय सीनियर टीम में 8 कैप जीते हैं, जहाँ उन्होंने पॉल पोग्बा के साथ अधिक डिफेंसिव अनुशासन के साथ एक प्रभावी साझेदारी बनाई है।

    यह उनके चरित्र पर एक टिप्पणी है कि टचौमेनी को स्पेन के खिलाफ फ्रांस के राष्ट्र लीग फाइनल के दौरान भाग लेने के लिए चुना गया था, जिसे फ्रांसीसी ने 2-1 से जीता था। तब से उन्हें अक्सर टीम में आमंत्रित किया जाता रहा है।

    रियल मैड्रिड और ऑरेलियन टचौमेनी एक समझौते पर पहुंचे

    रियल मैड्रिड ने एएस मोनाको के साथ फ्रांस के अंतरराष्ट्रीय मिडफील्डर ऑरेलियन टचौमेनी को 100 मिलियन पाउंड से अधिक में साइन करने के लिए एक मौखिक समझौता किया है।

    क्लब कानूनी और नियामक प्रक्रियाओं को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं ताकि खिलाड़ी के स्थानांतरण पर हस्ताक्षर किए जा सकें और आधिकारिक तौर पर सार्वजनिक किया जा सके।

    टचौमेनी ने हाल ही में पेरिस सेंट-जर्मेन, लिवरपूल और मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रतिद्वंद्वी हितों के बीच रियल मैड्रिड में शामिल होने का फैसला किया।

    फ्रेंचमैन ने बोर्डो में अपनी छाप छोड़ी और जनवरी 2020 में मोनाको जाने से पहले पहली टीम में 37 प्रदर्शन किए।

    क्या आर्सेनल के बुकायो साका मैनचेस्टर सिटी से जुड़ेंगे?

    यह बताया गया है कि मैनचेस्टर सिटी आर्सेनल के बुकायो साका पर हस्ताक्षर करने की कोशिश कर रहे हैं।

    उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है और उन्हें इस सीजन में लीग के शीर्ष युवा खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। 43 खेलों में, साका ने 12 गोल किए और 7 सहायता प्रदान की।

    2024 में अपना अनुबंध समाप्त होने के साथ, मैनचेस्टर सिटी छोड़ने के लिए उत्सुक है, क्योंकि वह एक नए सौदे पर शर्तों पर सहमत नहीं है।

    लिवरपूल ने साका को भविष्य के लक्ष्य के रूप में भी पहचाना है, जबकि आर्सेनल वार्ता में शामिल होने से पहले £70 मिलियन से अधिक का हस्तांतरण शुल्क चाहते हैं।

    बुकायो साका के साथ आर्सेनल कठिन स्थिति में है

    बुकायो साका अपनी कम उम्र के बावजूद मौजूदा फुटबॉल परिदृश्य में एक सुपरस्टार हैं। साका ने अपने प्रदर्शन से एक किशोर आश्चर्य से एक विश्वसनीय खिलाड़ी के रूप में तेजी से संक्रमण किया, जिसने अन्य इक्का-दुक्का क्लबों को उसके लिए देखने के लिए राजी किया।

    यूरोप में कोई भी शीर्ष प्रबंधक, जिसमें पेप गार्डियोला और जुर्गन क्लॉप शामिल हैं, अवसर मिलने पर उसे अपने क्लबों में लाने के लिए लड़ेंगे।

    नतीजतन, आर्सेनल साका के संबंध में एक कठिन स्थिति में छोड़ दिया गया है।

    क्लब का हर अधिकारी जानता है कि वह कितना अच्छा है, और उसे खोने की संभावना हर किसी की रीढ़ को हिला देगी।

    इस वजह से, वे उसे इस गर्मी में एक बेहतर अनुबंध की पेशकश करने को तैयार हैं, जो उन्हे कम उम्र के बावजूद क्लब के शीर्ष कमाई करने वालों के बराबर कर देगा।

    "यह एक बातचीत है जो हम खिलाड़ी, उसके एजेंट और उसके परिवार के साथ करने जा रहे हैं, जो बेहद महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं," मिकेल अर्टेटा ने फरवरी में साका के लिए एक नए सौदे पर चर्चा करते हुए कहा।

    "टीम में उनका महत्व निर्विवाद है, और हम अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को बनाए रखना चाहते हैं, यह सुनिश्चित है।"

    बुकायो साका के पास दूसरे क्लब में शामिल होने के सभी कारण हैं

    सच तो यह है कि शक का आर्सेनल से गहरा नाता है। साका आर्सेनल की हेल ​​एंड अकादमी के स्टार हैं, और उन्हें इस तथ्य पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है।

    लेकिन वह सबसे बड़ी ट्रॉफी जीतना और हर सीजन में चैंपियंस लीग में भाग लेना चाहेंगे। अपने वर्तमान अनुबंध में केवल दो वर्ष शेष होने के कारण, सारी शक्ति खिलाड़ी और एजेंट के पास है।

    वे बातचीत में अत्यधिक लाभप्रद स्थिति में हैं, और मैनचेस्टर सिटी के साथ अतीत में जो संबंध सामने आए हैं, वे पहले से ही उनके प्रतिनिधियों द्वारा कुछ प्रभाव खेलने की तरह महसूस करते हैं।

    आर्सेनल चैंपियंस लीग की योग्यता का उनकी ग्रीष्मकालीन योजनाओं पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति भी सचेत था, जिसमें साका के साथ एक नया अनुबंध पर हस्ताक्षर करना शामिल था, जो अभी तक यूरोप की प्रमुख क्लब प्रतियोगिता का हिस्सा बनने में सक्षम नहीं है।

    साका की प्रतिभा और टीम के लिए महत्व के कारण, वे लगभग कुछ भी प्राप्त कर सकते थे जो वे चाहते थे क्योंकि वे जानते हैं कि शक की क्षमता के खिलाड़ी को खोना आर्सेनल के लिए क्या हो सकता है और वह काम जो वे अर्टेटा के तहत कर रहे हैं।

    कुछ लोग सोचते हैं कि साका इतनी कम उम्र में मैनचेस्टर सिटी जैसे क्लब में शामिल होना नासमझी है। हालांकि, युवा खिलाड़ी कभी भी मौके से नहीं डरता।

    बुकायो साका मैनचेस्टर सिटी जा सकते हैं

    यह कोई रहस्य नहीं है कि बुकायो साका चैंपियन लीग का हिस्सा बनने का इच्छुक है, और अगर उसका नॉर्थ लंदन क्लब उसे यह पेशकश करने में सक्षम नहीं है, तो बुकायो साका एक कदम दूर करने पर विचार कर सकते हैं।

    ये तथ्य दिन के प्रकाश में आ रहे हैं क्योंकि मैनचेस्टर सिटी एक चाल चल रहा है।

    प्रीमियर लीग चैंपियन अब साका के भविष्य के घटनाक्रम को करीब से देख रहे हैं क्योंकि वह गनर्स के साथ अपने अनुबंध के अंतिम दो वर्षों में आगे बढ़ रहे हैं।

    साका के अपने करीबी दोस्त जैक ग्रीलिश को देखने की संभावना है, जो पिछले साल की गर्मियों में उसी स्थिति में थे, जब उन्होंने अपने बचपन के क्लब एस्टन विला के लिए प्राथमिक खिलाड़ी खेला था।

    हालाँकि वह एस्टन विला को पसंद करते थे, लेकिन जब मैनचेस्टर सिटी एक प्रस्ताव लेकर आया तो ग्रीलिश ना नहीं कह सके।

    देश में अपने सबसे उग्र प्रतिद्वंद्वियों के साथ, लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी ने 20 वर्षीय फॉरवर्ड साका को संभावित भविष्य के लक्ष्य के रूप में निर्धारित किया है।

    हालांकि इस गर्मी में किसी भी स्थानांतरण की संभावना नहीं है, मैनचेस्टर सिटी ने एक महत्वपूर्ण समय में साका के बारे में बढ़ती जिज्ञासा दिखाना शुरू कर दिया है, जो आर्सेनल के प्रयासों में उसे एक चल रहे अनुबंध के लिए बाध्य करने के प्रयासों में है।

    मैनचेस्टर सिटी ने अपने शीर्ष लक्ष्य, स्ट्राइकर एरलिंग हैलैंड को सुरक्षित कर लिया है, और वे अब अपने केंद्रीय मिडफ़ील्ड दस्ते को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं, जो खिलाड़ियों द्वारा प्रभावित होने वाले किसी भी नए हस्ताक्षर से प्रभावित हो सकते हैं।