टोटेनहम ने हैरी केन की पेनल्टी की मदद से चौथा स्थान हासिल किया

    एक विवादास्पद हैरी केन पेनल्टी ने टोटेनहैम हॉटस्पर को रेलेगेशन कर- घबराई बर्नले पर 1-0 से जीत दिलाई, जिससे वह चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन स्थान पर पहुंच गए।
     

    टोटेनहम हॉटस्पर और बर्नले के बीच प्रीमियर लीग मैच के दौरान गेंद के लिए टोटेनहम के हैरी केन और बर्नले के जैक कॉर्क की लड़ाई टोटेनहम हॉटस्पर और बर्नले के बीच प्रीमियर लीग मैच के दौरान गेंद के लिए टोटेनहम के हैरी केन और बर्नले के जैक कॉर्क की लड़ाई

    हैरी केन की पेनल्टी ने बर्नले टीम को हराकर प्रीमियर लीग में चौथे स्थान पर जगह बनाई। उनके अब 37 मैचों में 68 अंक हैं, जबकि आर्सेनल 66 पर है। आर्सेनल न्यूकैसल यूनाइटेड में जीत के साथ शीर्ष चार में लौट सकता है।

    हैरी केन ने पेनल्टी लगाई 1-0

    लंदन में तनाव से भरी दोपहर में, केन का पहले हाफ के स्टॉपेज समय में स्पॉट-किक चैंपियंस लीग के लिए उनकी खोज में उनके पक्ष को तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल करने के लिए पर्याप्त था एंटोनियो कोंटे की टीम शुरू से ही बर्नले पर हावी रही, क्योंकि क्लैरेट्स 25वें मिनट तक विपक्ष के क्षेत्र में एक स्पर्श भी नहीं कर सके। हालांकि शुरुआती मिनटों में टोटेनहैम का दबदबा था, लेकिन बर्नले का बचाव मज़बूत रहा। निक पोप ने कई अहम बचाव किए।

    जब मैक्सवेल कॉर्नेट ने ह्यूगो लोरिस को रोका तो मेहमान टीम गोल करने के करीब थी। हालांकि, रेफरी केविन फ्रेंड ने स्टॉपेज टाइम में हैंडबॉल दुर्घटना की समीक्षा की। उन्होंने फैसला सुनाया कि जब गेंद लगी तो एशले बार्न्स का हाथ "अप्राकृतिक" स्थिति में था।

    डेविंसन सांचेज ने बर्नले बॉक्स में गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की, लेकिन गेंद एशले बार्न्स की बांह पर लग गई। केन ने निचले कोने में स्पॉट-किक किया, लेकिन बर्नले ने हाफ-टाइम सीटी के बाद ऐसा होने का विरोध किया। वहां गुस्से का आदान-प्रदान हुआ।

    पहले हाफ के बाद बर्नले ने टोटेनहम पर दबाव बनाए रखा

    टोटेनहम को मैच के अंतिम चरण में अच्छी तरह से बचाव करना पड़ा क्योंकि बर्नले ने देर से बराबरी करने की उम्मीद में क्षेत्र में क्रास लगाए, जबकि पोप ने सोन हेंग-मिन को बाहर रखने के लिए दो शानदार बचाव किए।

    बराबरी करने वाला गोल नहीं आया, और टोटेनहम के लिए तीन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर दर्शकों को खुश करने के लिए छोड़ दिया गया था, जिसका सीजन पहले से ही रेलेगटेड नॉर्विच सिटी के खिलाफ समाप्त हुआ।

    हैरी केन की टीम ने दबदबे वाले प्रदर्शन से गेम जीत लिया लेकिन अंतिम मिनटों में घबरा गई। कॉन्टे को अपने दृढ़ संकल्प पर गर्व था क्योंकि उन्होंने फरवरी में जिस टीम से उन्हें हराया था, उनके खिलाफ उन्होंने एक गोल किया था।

    माइक जैक्सन के कार्यवाहक प्रबंधन के तहत, बर्नले स्टैंडिंग में 17 वें नंबर पर खेल में आया और अगर लीड्स यूनाइटेड ब्राइटन एंड होव एल्बियन के घर में जीतता है तो वह निचले तीन में वापस आ जाएगा।

    टर्फ मूर में न्यूकैसल यूनाइटेड की मेजबानी करने से पहले बर्नले गुरुवार को एस्टन विला की यात्रा करेंगे। टोटेनहम अभी चौथा स्थान हासिल करने की स्थिति में नहीं है, लेकिन सात दिन बाकी रहते वे आर्सेनल पर दबाव बना सकते हैं।

    टोटेनहम अब आर्सेनल से दो अंक आगे है। सोमवार को, वे उनसे ऊपर रहेंगे जब तक कि उनके उत्तरी लंदन के प्रतिद्वंद्वी सेंट जेम्स पार्क में न्यूकैसल यूनाइटेड के खिलाफ जीत नहीं जाते।