भारत के एशियाई कप क्वालीफाइंग दौर के मैच के टिकट 10 मिनट में बिके; एआईएफएफ का कथन

    8 जून को होने वाले साल्ट लेक स्टेडियम में कंबोडिया के खिलाफ भारत के एशियाई कप क्वालीफाइंग राउंड मैच के टिकट 10 मिनट के भीतर बिक गए।
     

    एशियाई कप क्वालीफाइंग राउंड मैच एशियाई कप क्वालीफाइंग राउंड मैच

    एआईएफएफ ने अब सुनील छेत्री के लिए और अधिक जानकारी जारी की हैं, जिन्होंने शुक्रवार को राज्य सरकार के अधिकारियों से एशियाई कप क्वालीफायर फाइनल राउंड मैचों के लिए टिकटों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रार्थना की थी क्योंकि साल्ट लेक स्टेडियम को 70000 लोगों की क्षमता के लिए जाना जाता है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के विपरीत, जिसने सभी टिकटों को "कंप्लेमेंटरी" बना दिया है, राज्य सरकार ने "सिर्फ 12,000 टिकटों की अनुमति दी थी। छेत्री के अनुसार, यदि लगभग 90,000 लोगों का स्टेडियम 10-15,000 रखने का हकदार है, तो घर की संभावना लाभ रद्द हो जाता है वह चाहता है कि राज्य सरकार इसे अनुमति दे, अन्यथा यह अराजक होगा।

    सुनील छेत्री चाहते हैं कि लोग खेल देखें

    जब छेत्री की टिप्पणी ने प्रशंसकों को झकझोर दिया, तो राज्य सरकार और एआईएफएफ ने एक बैठक की और जब तक मांग थी तब तक स्टेडियम को खोलने का फैसला किया। हालांकि, सभा में शामिल होने वाले सूत्रों ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने कभी कोई प्रतिबंध नहीं लगाया। पूरा स्टेडियम जनता के लिए सुलभ था। हालांकि, एआईएफएफ ने शुरुआत में अपनी लोकप्रियता का आकलन करने के लिए 20,000 टिकट जारी करने का फैसला किया। प्रत्येक टिकट पांच रुपये का है क्योंकि यह कंप्लेमेंटरी है; नुकसान के लिए एआईएफएफ जिम्मेदार है।

    एआईएफएफ का दावा है कि वह आखिरी सीट बेचे जाने तक टिकट जारी करता रहेगा

    छेत्री ने पहले स्टेडियम में राष्ट्रीय टीम का समर्थन करने के लिए मुंबई में भारत के 2018 इंटरकांटिनेंटल कप अभियान के दौरान टिप्पणी की थी। भारत का दूसरा और तीसरा मैच अफगानिस्तान (11 जून) और हांगकांग (14 जून) से होगा। टिकट क्रमशः 8 और 11 जून से उपलब्ध होंगे। भारत ने 15 अक्टूबर, 2019 को विश्व कप क्वालीफाइंग दौर के मैच में बांग्लादेश के खिलाफ प्रतिष्ठित साल्ट लेक स्टेडियम में जीत हासिल की थी। बुधवार को, कंबोडिया के खिलाफ भारत का आगामी मैच हांगकांग से अफगानिस्तान से मिलने के बाद रात 8:30 बजे शुरू होगा।

    एआईएफएफ का दावा है कि टिकटों की आंशिक उपलब्धता के कारण हंगामा हुआ

    महासंघ के प्रतियोगिता विभाग के राहुल पाराशर ने कहा कि एआईएफएफ 50,000 टिकटों की अनुमति देगा। अब, गणना की गई प्रतिक्रिया से एआईएफएफ को शेष मैच के दिनों की संख्या निर्धारित करने में मदद मिलेगी। हालांकि, जब शनिवार दोपहर को एक वेबसाइट के माध्यम से टिकट उपलब्ध होने के कुछ ही मिनटों के भीतर टिकट समाप्त हो गए, तो पाराशर ने कहा कि यह टिकटों की आंशिक उपलब्धता के कारण था। इस बीच, फेडरेशन के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि टिकटों का एक हिस्सा सरकार, आईएफए और एआईएफएफ भागीदारों के पास गया, यही वजह है कि केवल 8,000 ही बचे थे, और इसका एक हिस्सा उपलब्ध कराया गया था।