जॉर्डन के खिलाफ इंटरनेशनल फ्रेंडली मैच के लिए सुनील छेत्री की भारतीय फुटबॉल टीम में वापसी

    भारतीय फुटबॉल स्टार सुनील छेत्री जॉर्डन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच के लिए लौटे।
     

     

    सुनील छेत्री की वापसी सुनील छेत्री की वापसी

    अक्टूबर में, 37 वर्षीय ने दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ चैंपियनशिप फाइनल में नेपाल पर अपनी 3-0 की जीत के दौरान भारतीय टीम के लिए अपनी अंतिम उपस्थिति दर्ज की।

    लेकिन चोटों के कारण उन्हें बाहर बैठा दिया गया है। हालाँकि, भारत के लिए सर्वकालिक प्रमुख गोल करने वाले यह खिलाड़ी वापस आने के लिए उत्सुक है। मंगलवार को, फारवर्ड छह महीने के लंबे ब्रेक के बाद भारतीय फुटबॉल टीम में लौट आए, जब उन्हे 28 मई को दोहा में जॉर्डन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री के लिए 25 सदस्यीय टीम में सूचीबद्ध किया गया था।

    राष्ट्रीय कोच इगोर स्टिमैक ने टीम की घोषणा की और कोलकाता में एक विस्तारित प्रशिक्षण शिविर से खिलाड़ियों का चयन किया। छेत्री की वापसी के अलावा वीपी सुहैर और चोटिल रहीम अली की जगह ईशान पंडिता को भी आगे की पंक्ति में उतारा गया है। मिडफील्डर के लाइनअप में ग्लेन मार्टिंस, ऋत्विक दास, उदंता सिंह, सहल अब्दुल समद, सुरेश वांगजाम और आशिक कुरिनियन शामिल हैं। प्रणय हलदर और दानिश भट को बाहर कर दिया गया है। इस बीच, डिफेंस में आकाश मिश्रा, राहुल भेके, हरमनजोत सिंह खाबरा, अनवर अली, रोशन सिंह, संदेश झिंगन, सुभाशीष बोस और प्रीतम कोटल शामिल हैं।

    एएफसी एशियन कप फाइनल राउंड क्वालीफायर से पहले टीम में मामूली बदलाव

    हालांकि अधिकांश सदस्यों को बरकरार रखा गया है, जिनमें गुरप्रीत सिंह संधू और अमरिंदर सिंह शामिल हैं, जो अपनी निरंतरता के कारण स्थिर रहे हैं, हैदराबाद एफसी और केरल ब्लास्टर्स के बीच इंडियन सुपर लीग फाइनल में उनके अच्छे गेमप्ले के बाद लक्ष्मीकथ कट्टिमणि को प्रभासुखन सिंह गिल के स्थान पर रखा गया है। एएफसी एशियन कप फाइनल राउंड क्वालीफायर के निर्माण के लिए नीले रंग के पुरुष बेल्लारी और कोलकाता में डेरा डाले हुए हैं। वे एटीके मोहन बागान, हीरो आई-लीग और हीरो संतोष ट्रॉफी ऑल-स्टार्स टीम और पश्चिम बंगाल टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रहे हैं। वे 25 मई को दोहा के लिए उड़ान भरेंगे, जहां वे जॉर्डन से भिड़ने से पहले प्रशिक्षण फिर से शुरू करेंगे।

    दोस्ताना मैच खत्म होने के बाद टीम 30 मई को कोलकाता लौटेगी और फिर एएफसी एशियन कप क्वालीफायर के लिए अभ्यास करना जारी रखेगी। 25 सदस्यीय टीम में अब गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू, लक्ष्मीकांत कट्टिमणि और अमरिंदर सिंह हैं। डिफेंस क्षेत्र में राहुल भेके, आकाश मिश्रा, हरमनजोत सिंह खाबरा, अनवर अली, रोशन सिंह, संदेश झिंगन, सुभाशीष बोस और प्रीतम कोटल हैं। मिडफील्डर में जैकसन सिंह, अनिरुद्ध थापा, ब्रैंडन फर्नांडीस, ग्लेन मार्टिन्स, ऋत्विक दास, उदंता सिंह, सहल अब्दुल समद, यासिर मोहम्मद, सुरेश वांगजाम, आशिक कुरुनियान, लिस्टन कोलाको शामिल हैं। आप फॉरवर्ड में ईशान पंडिता, सुनील छेत्री और मनवीर सिंह को देखेंगे।