रियल मैड्रिड ने एस्पेनयोल पर 4-0 से जीत के साथ 35 वां स्पेनिश खिताब जीता

    रियल मैड्रिड ने स्पेन में एस्पेनयोल को 4-0 से हराकर अपना 35वां स्पेनिश खिताब जीता, जो कार्लो एंसेलोटी की पांचवीं बड़ी यूरोपीय लीग जीत है।

    रियल मैड्रिड ने स्पेन में एस्पेनयोल को 4-0 से हराकर अपना 35वां स्पेनिश खिताब जीता रियल मैड्रिड ने स्पेन में एस्पेनयोल को 4-0 से हराकर अपना 35वां स्पेनिश खिताब जीता

    वह मैड्रिड के अलावा 2007 के बाद पहली बार अपने प्रशंसकों के सामने खिताब जीतने के अलावा सभी पांच प्रमुख यूरोपीय लीग जीतने वाले पहले कोच बन गए। एंसेलोटी ने 2003-04 में एसी मिलान के साथ स्कुडेटो जीता, इसके बाद चेल्सी के साथ लीग जीत हासिल की। 2009-10. 2012-13 में उन्होंने पेरिस सेंट जर्मेन के साथ लिग 1 हासिल किया, और 2016-17 में उन्होंने बायर्न म्यूनिख में बुंडेसलीगा चैंपियन के रूप में शासन किया।

    "जब शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों को मैचपॉइंट मिलता है तो वे असफल नहीं होते हैं," एन्सेलोटी ने खेल से पहले कहा था, और मैड्रिड उनकी उम्मीदों पर खरा उतरा। एंसेलोटी ने अपने शुरुआती लाइनअप में करीम बेंजेमा और विनीसियस को शामिल नहीं किया। टोनी क्रोस, फेरलैंड मेंडी और दानी कार्वाजल को भी बेंच दिया गया था, लेकिन लुका मोड्रिक ने केंद्र-पीछे स्थित कैसीमिरो के साथ शुरुआत की। 13 मिनट में अपना पहला मौका गंवाने के बाद, रोड्रिगो ने डिएगो लोपेज को 33 मिनट पर एक शॉट दिया और नेट को छुआ। उन्होंने पिछले पांच मैचों में अपना चौथा गोल करते हुए हाफटाइम से पहले स्कोर को दोगुना कर दिया।

    मार्को असेंसियो ने 55 मिनट में 3-0 की बढ़त बना ली जब एडुआर्डो कैमाविंगा ने शानदार असिस्ट किया। इस्को ने लगभग एक और गोल किया, लेकिन रॉड्रिगो ऑफसाइड था जब मिडफील्डर ने लोपेज के सामने बेंजेमा की सहायता की, इसलिए लक्ष्य को खारिज कर दिया गया। 10 मिनट शेष रहते हुए, विनीसियस ने बेंजेमा के साथ अंतिम-मिनट की साझेदारी की, जिसने तब 42 खेलों में अपना 42वां गोल किया। उनकी नवीनतम जीत बेंजेमा के लिए ट्रॉफी नंबर 21 है, जिसकी बुधवार को शुरुआती लाइनअप में जरूरत होगी क्योंकि मैड्रिड मैनचेस्टर सिटी से भिड़ेगा। अंत में, यह स्पेनिश राजधानी में उत्सव का समय है क्योंकि प्रशंसक एक जंगली रात की तैयारी करते हैं। हालांकि, उन्हें जल्द ही मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ आगामी प्रदर्शन के लिए तैयार होना होगा, जो वर्तमान में कुल 4-3 से आगे है।