करीम बेंजेमा ने दो पेनल्टी बनाकर रियल मैड्रिड को स्पेनिश ला लीगा में सेल्टा विगो को 2-1 से हराकर तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

    बेंजेमा ने 19वें मिनट में रियल मैड्रिड को आगे कर दिया, इससे पहले कि सेल्टा विगो ने पहले हाफ के दौरान ऑफसाइड के कारण थियागो गैलहार्डो शॉट को ब्लॉक कर दिया था।

    स्ट्राइकर के रूप में करीम बेंजेमा स्ट्राइकर के रूप में करीम बेंजेमा

     मेजबान टीम ने 52 मिनट के बाद नोलिटो के माध्यम से बराबरी कर ली और बेंजेमा को गोलकीपर मटियास डिटुरो से बचा लिया गया।  लेकिन फिर उन्होंने 69 मिनट पर एक और स्पॉट-किक बनाकर तीनों अंक अपने घर ले लिए।

     करीम बेंजेमा रियल मैड्रिड को तालिका में शीर्ष पर रखता है

     सेल्टा वीगो ने अपने प्रशंसकों के साथ टीम का समर्थन करने के साथ रियल मैड्रिड पर दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया।  हालांकि, खेल रियल मैड्रिड द्वारा जीता गया था, जिसने पेनल्टी किक से करीम बेंजेमा द्वारा स्कोर किए जाने पर पहला खून खींचा था।

     सेल्टा विगो खेल को लीग के शीर्ष पर ले गया और अपने क्षेत्र के भीतर एक रक्षात्मक कदम और रेफरी द्वारा किए गए कुछ सीमावर्ती कॉलों से नाकाम रहे।

     बेंजेमा के 70वें मिनट के गोल की ओर ले जाने वाले तीसरे गोल को एक अपुष्ट फाउल द्वारा ट्रिगर किया गया जब फेरलैंड मेंडी केविन वाज़क्वेज़ के पैर पर ठोकर खाई।  वीडियो समीक्षा के बाद पहली अवधि के दौरान सेल्टा वीगो का भी एक लक्ष्य अस्वीकृत हो गया था।

     कार्लो एंसेलोटी के दस्ते ने ला लीगा के घर में सेल्टा वीगो की छह मैचों की नाबाद लकीर को समाप्त कर दिया।  वे दिसंबर के बाद से बालादिओस में नहीं हारे हैं।

     सेल्टा विगो के खिलाफ करीम बेंजेमा ने रचा इतिहास

     करीम बेंजेमा दो पेनल्टी जीतने वाले इतिहास में केवल दूसरे खिलाड़ी हैं और फिर 1951 के बाद से ला लीगा गेम में एक और एक से चूक गए। ला लीगा के दौरान आखिरी बार एक टीम ने तीन पेनल्टी स्कोर 1996 में किया था।

     उन्होंने इस सीज़न में सभी प्रतियोगिताओं में रियल मैड्रिड के साथ 34 गोल किए, जिससे यह उनके करियर में एक क्लब के लिए सबसे सफल स्कोरिंग सीज़न बन गया।

     वह केवल पुर्तगाली क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 311 गोल और राउल के कुल 228 गोलों के पीछे, शीर्ष ला लीगा गोल करने वालों के रियल मैड्रिड के रिकॉर्ड में 216 गोल के साथ अल्फ्रेडो डि स्टेफ़ानो के बराबर था।

     रियल मैड्रिड का अगला मुकाबला चेल्सी से

     चेल्सी यूईएफए चैंपियंस लीग में क्वार्टर फाइनल के पहले भाग में बुधवार को स्टैमफोर्ड ब्रिज में रियल मैड्रिड से खेलेगी, जो पिछले चैंपियंस लीग सेमीफाइनल का रीमैच होगा।

     चेल्सी इस मैच में इंग्लिश प्रीमियर लीग में थॉमस फ्रैंक के ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ 4-1 की हार के बाद प्रवेश करेगी।  जर्मन मिडफील्डर विटाली जेनेल्ट के दूसरे हाफ ब्रेस और डेनिश मिडफील्डर क्रिश्चियन एरिक्सन और डीआर कांगो अंतरराष्ट्रीय योएन विसा द्वारा बनाए गए गोल ने ब्रेंटफोर्ड की जीत को सील कर दिया।

     चेल्सी के लिए एकमात्र गोल जर्मन सेंट्रल डिफेंडर एंटोनियो रुडिगर ने किया।

     रियल मैड्रिड वर्तमान में ला लीगा तालिका में सर्वोच्च स्थान पर 12 अंकों का लाभ प्राप्त करता है।  उन्होंने 30 मैचों के बाद लीग के उच्चतम स्कोर 69 अंक हासिल किए हैं और इस सीजन में लीग का ताज हासिल करने की राह पर हैं।

    यदि वे अपना अगला मैच जीत जाते हैं तो दूसरे स्थान पर काबिज सेविला एंसेलोटी की टीम के अंतर को कम करके नौ अंक कर देगा।  जुलेन लोपेटेगुई की टीम कैंप नोउ की पिच पर चौथे स्थान पर काबिज बार्सिलोना से भिड़ेगी।