रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने पुष्टि की कि बायर्न म्यूनिख की कहानी समाप्त हो गई है

    सोमवार को बेयर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने कहा कि जर्मन चैंपियन के साथ उनका सफर खत्म हो गया है, और वह रहने की कल्पना नहीं कर सकते।
     

    रॉबर्ट के लिए लड़ाई Image credit: pia.images.co.uk रॉबर्ट के लिए लड़ाई

    लेवांडोव्स्की ने सार्वजनिक रूप से संकेत दिया है कि वह अगले साल नहीं, इस गर्मी में बायर्न म्यूनिख छोड़ना चाहते हैं।

    पिछले नवंबर में, 33 वर्षीय पोलिश स्ट्राइकर बैलन डी'ओर वोटिंग में पिछले दो सत्रों में 98 गोल के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया था।

    क्लब के साथ उनका वर्तमान अनुबंध जून 2023 में समाप्त हो रहा है, और उन्होंने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह इसे नवीनीकृत नहीं करेंगे।

    लेवांडोव्स्की ने एक सम्मेलन के दौरान कहा, "आज एक बात निश्चित है, बायर्न के साथ मेरी कहानी समाप्त हो गई है।" "हाल के महीनों में जो कुछ भी हुआ है, उसके बाद मैं और अच्छे सहयोग की कल्पना नहीं कर सकता,"

    "मुझे उम्मीद है कि वे मुझे सिर्फ इसलिए नहीं रोकेंगे क्योंकि वे कर सकते हैं। स्थानांतरण सभी के लिए सबसे अच्छा समाधान है," उन्होंने जारी रखा।

    लेवांडोव्स्की को अनुबंध विस्तार की पेशकश करने में बेयर्न म्यूनिख की झिझक और एर्लिंग हैलैंड में उनकी स्पष्ट रुचि के बारे में माना जाता है कि यह इस नतीजे का कारण बना। इसने 33 वर्षीय की भावना को "अपमानित" कर दिया था और अब वह बाहर निकलना चाहते हैं।

    लेवांडोव्स्की का आश्चर्यजनक बयान उस सीज़न से आ रहा है जहाँ उन्होंने 35 गोल किए और तीन और सहायता की।

    चैंपियंस लीग से विलारियल द्वारा बाहर किए जाने के बाद, निराशाजनक सीजन और भी खराब हो गया था।

    वे पहले से ही लेवांडोव्स्की के प्रतिस्थापन के रूप में लिवरपूल के सदियो माने से जुड़े हुए हैं। फिर भी, अनुभवी वर्तमान में 2023 तक अनुबंध के अधीन है, इसलिए इच्छुक क्लबों को उसके और बायर्न म्यूनिख के साथ बातचीत करनी होगी।

    बायर्न स्पोर्ट्स के निदेशक ने पुष्टि की कि रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने मालिकों को सूचित किया था

    बायर्न के खेल निदेशक हसन सालिहैमिडज़िक ने कहा कि लेवांडोव्स्की ने अपने बॉस को सूचित किया था कि वह बाहर होना चाहते हैं।

    यह उन रिपोर्टों की पुष्टि करता है कि 2023 तक चलने वाले अनुबंध के बावजूद बुंडेसलीगा के करियर के दूसरे सबसे बड़े स्कोरर लेवांडोव्स्की क्लब छोड़ सकते हैं।

    लेवांडोव्स्की 2014 में बोरुसिया डॉर्टमुंड से बायर्न म्यूनिख में शामिल हुए थे। उन्होंने तब से हर साल बुंडेसलीगा और 2020 में चैंपियंस लीग जीती है।

    33 वर्षीय ने बुंडेसलीगा के 384 मैचों में 312 गोल किए, जिससे प्रति कैलेंडर सीज़न में गोल करने के लिए गर्ड मुलर के 39 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

    बायर्न म्यूनिख के अन्य स्ट्राइकर एरिक मैक्सिम चौपो-मोटिंग हैं। हालांकि, 32 वर्षीय थॉमस मुलर, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में क्लब में एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे।

    बार्सिलोना की रॉबर्ट लेवांडोव्स्की में दिलचस्पी है

    बार्सिलोना के मैनेजर जावी हर्नांडेज़ ने पुष्टि की है कि लेवांडोव्स्की पर हस्ताक्षर करने के लिए बातचीत शुरू हो गई है।

    "हाँ, लेवांडोव्स्की एक विकल्प है," ज़ावी हर्नान्डेज़ ने इस महीने की शुरुआत में कहा था। "वह पहले ही कह चुके हैं कि वह छोड़ना चाहते हैं, बातचीत चल रही है, लेकिन उनके पास अभी भी अपने क्लब में एक अनुबंध है। यह आसान नहीं होगा, लेकिन यही एक विकल्प है।"

    निराशाजनक सीज़न के बाद, जिसमें बार्सिलोना ने स्पेनिश खिताब से 13 अंक हासिल किए, कैंप नोउ ज़ावी हर्नांडेज़ के नेतृत्व में वापसी करना चाहता है।

    पियरे-एमरिक ऑबमेयांग जनवरी में शामिल हुए और उनके शीर्ष स्कोरर में से एक थे, जिन्होंने 17 मैचों में 11 गोल किए। लेकिन उनके बाद भी कई सवाल हैं।

    मेम्फिस डेपे और लुक डी जोंग दोनों रोनाल्ड कोमैन युग के अवशेष हैं। यदि बार्सिलोना को प्रेमी मिलते हैं तो वे संभवतः आगे बढ़ेंगे। हालांकि, डेपे ने 12 लीग गोल किए, जो टीम में किसी से भी मेल नहीं खाते।

    लेवांडोव्स्की के जुड़ने से बार्सिलोना के हमले की आशंका तुरंत हो जाएगी, फेरान टोरेस और ऑबामेयांग, और एक मिडफ़ील्ड जिसमें पेड्री जैसी उभरती प्रतिभाएँ शामिल हैं।