बार्सिलोना फ्रेंकी डी जोंग को मैनचेस्टर यूनाइटेड को बेच रहा है, जाने कारण

    बार्सिलोना वित्तीय समस्याओं के कारण अगली गर्मियों में मिडफील्डर फ्रेंकी डी जोंग को भेजने की तैयारी कर रहा है, और मैनचेस्टर यूनाइटेड उनकी पहली पसंद होगी।
     

    फ़्रेंकी डी जोंग फ़्रेंकी डी जोंग

    डच मिडफील्डर 2019 में काफी उम्मीद के साथ अजाक्स में पहुंचे लेकिन अपने प्रदर्शन के इतिहास की बराबरी नहीं कर सके। बार्सिलोना एक गंभीर वित्तीय संकट के बीच क्लब के पुनर्निर्माण के लिए उत्सुक है, जिसके कारण प्रशंसकों के पसंदीदा लियोनेल मेसी को क्लब छोड़ना पड़ा। इसके अलावा, एक और प्रस्थान की भी चर्चा है, संभवत: फ्रेनकी डी जोंग्स। कथित तौर पर कैटलन के दिग्गजों को एक बहुत ही आकर्षक प्रस्ताव के साथ छोड़ने की प्रक्रिया का प्रस्ताव है। इस बीच, मैनचेस्टर यूनाइटेड में डी जोंग का स्थानांतरण अपने अंतिम चरण में है, और हम कुछ कारणों को सूचीबद्ध करना चाहेंगे जो वे डचमैन के बाहर निकलने की पुष्टि कर सकते हैं।

     वित्तीय समस्याएँ

    जोसेप मारिया बार्टोमू के अशांत अध्यक्षीय कार्यकाल ने बार्सिलोना को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। पिछले कुछ वर्षों में अनावश्यक तबादलों पर खर्च किए गए अत्यधिक वेतन, धन की कमी का कारण बनी है।  अगर अफवाहें सच होती हैं, तो मैनचेस्टर यूनाइटेड डच मिडफील्डर के लिए 80 मिलियन यूरो की पेशकश करेगा, जो बार्सिलोना के लिए एक बहुत जरूरी सौदा होगा। ब्लौगरना ने अपने वेतन बिल के आसपास की समस्याओं के बारे में अपने आप को शामिल नहीं किया और अभी भी स्थानान्तरण करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ उनका समझौता वित्तीय आय की आवश्यकता से पैदा हो सकता है, क्योंकि डी जोंग और मैनेजर ज़ावी हर्नांडेज़ दोनों बार्सिलोना में एक साथ अपने गतिशील निर्माण में रुचि रखते थे।

    उम्मीदों का भार

    फ्रेंकी डी जोंग के बार्सिलोना पहुंचने के बाद, वह अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। यद्यपि उनका स्थानांतरण व्यर्थ नहीं है, वह कुप्रबंधन, संरचना की कमी और एक परिभाषित भूमिका के कारण अपनी पूरी क्षमता का उपयोग नहीं कर सके इसलिए कैटलन के साथ मिडफील्डर का स्पेल संतोषजनक नहीं रहा है। हालाँकि उनके कारनामे कई मौकों पर देखे गए हैं, लेकिन स्टार मुख्य रूप से उस गुणवत्ता को प्रदर्शित करने में विफल रहे हैं जो उन्होंने अजाक्स में दिखाई थी। बार्सिलोना को अपने गेमप्ले में सुधार करने के लिए उनकी जरूरत थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। वह अब अजाक्स में अपने कोच एरिक टेन हाग पर निर्भर हो सकते हैं, जो अब यूनाइटेड के नए मैनेजर बन गए हैं। अगर वह इंग्लैंड चले जाते हैं तो उन्हें पता होगा कि 25 वर्षीय को कैसे प्रशिक्षित किया जाए।

     युवा प्रतिभा की उपस्थिति

    पेड्रि गोंजालेज, निको और गावी की बढ़ती लोकप्रियता बार्सिलोना और उनके समर्थकों के लिए फायदेमंद रही है। दुर्भाग्य से, यह डी जोंग पर प्रश्न उठाता है। हालांकि वह अभी भी शुरुआती ग्यारह का हिस्सा है, लेकिन किशोरों की गुणवत्ता और सुधार का मतलब है कि वह जितना चाहेंगे उनसे कहीं अधिक महत्वपूर्ण खतरे का सामना कर सकते हैं। इसके अलावा, ज़ावी ने कई मौकों पर डी जोंग को प्रतिस्थापित किया है। हालांकि यह असंभव लगता है, अगर डी जोंग के दिमाग में चल रहे कारकों ने एक अलग क्लब में शिफ्ट होने के इच्छुक हैं, तो उन्होंने अपनी सोच को आकार दे दिया होगा।