ऑरेलियन टचौमेनी और एंटोनियो रुडिगेर को लाने के बाद रियल मैड्रिड ने साइनिंग रोक दी

    कई शीर्ष फ्रांसीसी प्रतिभाएं रियल मैड्रिड में शामिल हो गई हैं, जिनमें एएस मोनाको के मिडफील्डर ऑरेलियन टचौमेनी भी शामिल हैं, जिन्होंने लगभग €80 मिलियन के लिए छह साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।
     

    ऑरेलियन टचौमेनी ऑरेलियन टचौमेनी

    लिवरपूल और यूरोप के एलीट क्लबों द्वारा ट्रैक किए जाने के बावजूद, टचौमेनी हमेशा रियल मैड्रिड में शामिल होने के लिए तैयार थे।

    चैंपियंस लीग के विजेताओं ने एक ऐसे खिलाड़ी पर बड़ी रकम खर्च की, जो इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर में से एक हो सकते हैं, जब किलियन म्बाप्पे ने रियल मैड्रिड के ऊपर पेरिस सेंट-जर्मेन को चुना।

    व्यवसाय को समाप्त करना, अभी के लिए, ऑरेलियन टचौमेनी में €100 मिलियन (£85m/$107m) निवेश करने से पहले एक निःशुल्क एजेंट के रूप में एंटोनियो रुडिगर का हिस्सा हैं।

    आगे की भर्ती के बारे में पूछे जाने पर रियल मैड्रिड के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज़ ने कहा, "फिलहाल, हम रुक गए हैं। अब हमें देखना होगा कि खिलाड़ी क्या छोड़ते हैं।"

    यद्यपि पेरिस सेंट-जर्मेन से कियान म्बाप्पे को बुलाने में रुचि थी, विश्व कप विजेता फारवर्ड ने स्पेन से अग्रिमों को अस्वीकार कर दिया और फ्रांसीसी खिताब धारकों के साथ एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, रियल मैड्रिड 2022 की गर्मियों में मार्केट में फिर से प्रवेश नहीं करेंगे जब तक कि बेहतर अवसर न हो। वे अतिरिक्त परिवर्धन पर अधिक खर्च नहीं करेंगे। इसके बजाय, वे अपना ध्यान अनुबंध के मामलों पर केंद्रित करेंगे।

    विनीसियस जूनियर सैंटियागो बर्नब्यू में शर्तों को प्राप्त करने के लिए आगे होंगे। एडर मिलिटाओ को उनके योगदान के लिए भी पहचाना जा सकता है।

    दानी केबेलोस और मार्को असेंसियो को भी नई शर्तों की पेशकश की जाएगी क्योंकि वे 2023 तक सौदों पर काम करना जारी रखेंगे। हालांकि, अगर कोई समझौता नहीं हुआ, तो स्पेन अंतरराष्ट्रीय के लिए संभावित खरीदारों की तलाश की जाएगी।

    रियल मैड्रिड भी नवीनीकरण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और अधिशेष पर आगे भी बढ़ रहा है

    लुका जोविक, मारियानो डियाज़ और जीसस वैलेजो वर्तमान में इस विशेष पूल पर कब्जा कर रहे हैं। हालांकि, उनके लिए खरीदार ढूंढना मुश्किल है क्योंकि उन्हें खेल के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है।

    रियल मैड्रिड अधिक साइनिंग की तलाश में क्यों नहीं है?

    रियल मैड्रिड रुडिगर और टचौमेनी के लिए सौदों को सुरक्षित करने के लिए तेजी से आगे बढ़ा। कार्लो एंसेलोटी उन्हें 2021-22 में चैंपियंस लीग का ताज जीतने वाली टीम में शामिल करने की तैयारी कर रहे थे।

    रियल मैड्रिड सोनी सीनियर रैंकों से खुश है, और वे 2022-23 अभियान को उन सभी के साथ शुरू करने के लिए तैयार हैं जो उपलब्ध हैं।

    स्पेनिश दिग्गज वर्तमान में स्थानांतरण विकल्पों का पुनर्मूल्यांकन करने से पहले जनवरी तक इंतजार करने की योजना बना रहे हैं।

    ऐसा इसलिए है क्योंकि मध्य सत्र के विश्व कप को समीकरण में शामिल किया गया है क्योंकि ग्रह पर कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाएं नवंबर में कतर के लिए रवाना होंगी।

    रियल मैड्रिड ने उस खिड़की का इस्तेमाल ब्राजील के स्ट्राइकर रोनाल्डो और जर्मनी के प्लेमेकर मेसुत ओज़िल जैसे खिलाड़ियों को लाने के लिए किया है। वे कोस्टा रिका के गोलकीपर कीलर नवास को भी लाए, जो फीफा के प्रमुख कार्यक्रम से प्रभावित थे।

    यही कारण है कि एंसेलोटी के खिलाड़ियों के दस्ते का मूल्यांकन नए अभियान के पहले भाग में किया जाएगा। फिर, शीतकालीन खिड़की के दौरान मजबूत करने के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

    क्यों रियल मैड्रिड को 2022 में तीसरे खिलाड़ी को साइन करना चाहिए

    रियल मैड्रिड की दक्षिणपंथी समस्याएं 2021/22 सीज़न के अधिकांश समय के लिए स्पष्ट थीं, लेकिन रोड्रिगो ने सीज़न को एक उत्कृष्ट फिनिश के साथ समाप्त किया।

    21 वर्षीय ब्राजीलियाई ने पूरे सत्र में लगातार ऐसा करने के लिए साबित नहीं किया है। हालांकि, अच्छी प्रतिस्पर्धा उसे आगे बढ़ाने में मदद कर सकती है।

    मार्को असेंसियो का भविष्य अनिश्चित है, और उनका प्रदर्शन बराबर नहीं है, इसलिए हम उनसे रोड्रिगो के एक मजबूत प्रतियोगी होने की उम्मीद नहीं कर सकते, जो अभी तक रियल मैड्रिड में एक नियमित स्टार्टर के रूप में खुद को स्थापित नहीं कर पाए हैं।

    यदि असेंसियो क्लब के साथ जारी रखने में असमर्थ है। उस स्थिति में, रॉड्रीगो की एकमात्र प्रतियोगिता ईडन हैज़र्ड (जिन्हें स्थिति से बाहर खेलने की आवश्यकता होगी) और लुकास वाज़क्वेज़ (जो एक घूर्णी विकल्प बनने की क्षमता रखते हैं) हो सकते हैं।

    रियल मैड्रिड को दक्षिणपंथी लक्ष्य की पहचान करनी चाहिए और उस पर हस्ताक्षर करना चाहिए।