रियल मैड्रिड इस गर्मियों में खिलाड़ियों को बेचने की योजना बना रहा है

    रियल मैड्रिड कथित तौर पर इस गर्मियों में ईडन हैज़र्ड, लुका जोविक और मारियानो डियाज़ के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने के लिए तैयार है ताकि बड़े स्थानांतरण-संबंधी बदलावों का रास्ता साफ़ हो सके।

    गैरेथ बेल गैरेथ बेल

    उनके अनुसार, बेल्जियम के खिलाड़ी हैज़र्ड प्रति सीजन लगभग £25million (€30million) कमाते हैं, जबकि  जोविक और  मरियनो  £8.3million (€10million) और £7.5million (€9million) कमाते हैं।

    रिपोर्ट के अनुसार, लगभग £40.8million (€49million) की संचयी बचत होगी। इसके अलावा, गैरेथ बेल, इस्को अलारकॉन और मार्सेलो नाम के तीन और खिलाड़ी मुफ्त स्थानान्तरण के लिए तैयार हैं। लॉस ब्लैंकोस की निगाहें कथित तौर पर पेरिस सेंट-जर्मेन स्टार काइलियन म्बाप्पे के साथ बोरुसिया डॉर्टमुंड फॉरवर्ड एरलिंग हैलैंड पर हैं। पूर्व में लाना लागत के अनुकूल होगा लेकिन हैलैंड प्रति सप्ताह £ 500,000 से अधिक की मांग कर सकते है । इसके अलावा, उनके कॉन्ट्रैक्ट में £63million रिलीज क्लॉज भी शामिल है।

    रियल मैड्रिड अपने फारवर्ड मार्को असेंसियो को आर्सेनल भेजेगा

    आर्सेनल कई क्लबों में से एक है जो असेंसियो लेने में रुचि रखता है। 2023 की गर्मियों में अकॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने तक 26 वर्षीय मैड्रिड के लिए बाध्य है। असेंसियो, जिसकी वर्तमान में £ 36m है - इस सीजन में अपने क्लब के लिए अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को देखते हुए एक अपग्रेड चाहते है। उन्होंने इस अवधि की विशेषता वाली सभी घटनाओं में 33 मैचों में दस गोल किए है।

    o असेंसिओ को €1.5million के अतिरिक्त बोनस के साथ प्रति वर्ष €9million की पेशकश की जाती है और मैड्रिड अपने भुगतान को बढ़ाने के लिए तैयार नहीं है। असेंसियो के पास फैसला लेने के लिए 30 जून तक का समय है नहीं तो उनका ट्रांसफर होना तय है। इस मामले के संबंध में, मैड्रिड स्टार स्टीव मैकमैनमैन ने सुझाव दिया कि असेंसियो के आर्सेनल में समाप्त होने की अधिक संभावना है। उन्होंने कहा, "यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि असेंसियो खुद क्या करना चाहता है और दूसरी बात, रियल मैड्रिड क्या करने जा रहा है; क्या वे [किलियन] एमबीप्पे को लाने जा रहे हैं, अगर वे कोशिश करने जा रहे हैं और [एर्लिंग] हैलैंड को भी लाने जा रहे हैं - तो  यह असेंसियो के निर्णय को निर्धारित करेगा।"

    हाई अलर्ट पर प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी, आर्सेनल और वेस्ट हैम

    ला लीगा के दिग्गज निश्चित रूप से बेल्जियम के विंगर ईडन हैज़र्ड को जाने दे रहे हैं क्योंकि चेल्सी के साथ अपने समय के दौरान आखिरी बार देखे गए अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहने की असमर्थता थी । स्पेन में अपनी पारी के बाद, उन्होंने 65 मैचों में केवल छह गोल किए हैं। हालांकि उनका कॉन्ट्रैक्ट 2024 में समाप्त हो रहा है, मैड्रिड इस सौदे को जल्द से जल्द बंद करना चाहते है। चेल्सी उसे फिर से उठा सकती है।

    प्रीमियर लीग में प्रवेश करने वाले दूसरे खिलाड़ी सर्बियाई लुका जोविक हैं, जिन्होंने मौजूदा अभियान में 17 मैचों में केवल एक गोल किया है। हालांकि, उन्हें 2018-19 में आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट के लिए 27 स्ट्राइक देने के लिए याद किया जाता है। इसलिए गनर्स 24 वर्षीय खिलाड़ी का उच्च उम्मीदों के साथ टीम में स्वागत करने की उम्मीद कर रहे होंगे।

    इस्को, हैजर्ड और जोविक के बाद बाहर निकलने वाला तीसरा खिलाड़ी हो सकता है। उनका कॉन्ट्रैक्ट  2022 की गर्मियों में बिना किसी गुंजाइश नहीं के साथ खत्म हो सकता  है। अटैकर मिडफील्डर ने 2013 से मैड्रिड का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन एक 29 वर्षीय का अपरिहार्य स्थानांतरण इंतजार कर रहा है। अन्य खिलाड़ी जिन्हें संभवतः बेचा जा रहा है उनमें दानी सेबलोस, लूनिन और जीसस वैलेजो शामिल हैं।

     

    संबंधित आलेख