Premier League: डिएगो कोस्टा की प्रीमियर लीग में वापसी?

    जनवरी में ब्राजील की ओर से एटलेटिको माइनिरो के जाने के बाद स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा की क्लब की तलाश अब समाप्त हो गई है कि वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स के उन पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है। यह कदम कोस्टा का पांच साल बाद प्रीमियर लीग में फिर से स्वागत करेगा।

    प्रीमियर लीग में कोस्टा प्रीमियर लीग में कोस्टा

    पूर्व चेल्सी (Chelsea) स्ट्राइकर 15 मिलियन पाउंड के नए आगमन सासा कलाजदज़िक की जगह लेंगे, जिन्हें घुटने में चोट लगी है। स्टटगार्ट से वॉल्व्स में जाने के बाद, 25 वर्षीय ऑस्ट्रियाई शनिवार को मोलिनक्स में साउथेम्प्टन के खिलाफ क्लब की 1-0 से जीत में पिछड़ गया था।

    31 वर्षीय राउल जिमेनेज के ब्रूनो लागे के पक्ष में एकमात्र उपलब्ध स्ट्राइकर होने के साथ, वे 33 वर्षीय कोस्टा में बदल गए हैं। वह मंगलवार को प्रशिक्षण में शामिल होंगे और आवश्यक चिकित्सा औपचारिकताएं पूरी करेंगे।

    अगर वह अच्छी फॉर्म दिखाते हैं तो स्पेन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को वॉल्व्स में एक साल का कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। स्टैमफोर्ड में अपने कार्यकाल के दौरान, कोस्टा ने 89 मैचों में 52 गोल किए और दो खिताब जीते।

    हालांकि, चेल्सी से बाहर निकलने के बाद उन्होंने एटलेटिको मैड्रिड और उनके पिछले क्लब के लिए सभी प्रतियोगिताओं में सिर्फ 19 बार नेट हासिल करने के बाद संघर्ष किया है।

    कोस्टा के सिल्वरवेयर कैबिनेट में दो ला लीगा खिताब, तीन यूरोपीय सुपर कप, यूरोपा लीग, ब्राजील का खिताब, कोपा डेल रे, ब्राजीलियाई कप और ईएफएल कप के अलावा चेल्सी के साथ दो प्रीमियर लीग जीत शामिल हैं।

    इसके अलावा, उन्होंने स्पेन के लिए 24 सीनियर कैप हासिल किए। वोल्व्स ने सीजन की खराब शुरुआत की है और अपने पहले पांच गेम गंवाए हैं। साउथेम्प्टन के खिलाफ उनकी हालिया 1-0 की जीत ने उन्हें 14वें स्थान पर पहुंचा दिया है।

    दुर्भाग्य से, उनके अगले चार विरोधी लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी, वेस्ट हैम और चेल्सी हैं।

     

    संबंधित आलेख