Premier League: रिव्यू- ब्रेंटफोर्ड पर 3-0 की जीत के बाद आर्सेनल तालिका में टॉप पर पहुंच गया

    मिकेल अर्टेटा का फलता-फूलता आर्सेनल ब्रेंटफोर्ड में 3-0 की जीत के साथ प्रीमियर लीग के टॉप पर चढ़ गया। विलियम सलीबा, गेब्रियल जीसस और फैबियो विएरा ने शानदार गोल किए जिससे गनर्स ने अपनी छठी प्रीमियर लीग जीत हासिल की।

    गेब्रियल जीसस गेब्रियल जीसस

    इस बीच, 15 वर्षीय एथन नवानेरी लीग के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। ब्रेंटफोर्ड के प्रबंधक थॉमस फ्रैंक ने उन्हें खिताब के दावेदार के रूप में संदर्भित किया क्योंकि फैबियो विएरा के गोल ने उनकी बढ़त को बढ़ा दिया और जीटेक कम्युनिटी स्टेडियम में 3-0 से जीत हासिल करने में मदद की।

    विएरा, जिन्होंने एक घायल मार्टिन ओडेगार्ड की जगह अपने प्रीमियर लीग सीज़न की शुरुआत की, ने 49वें मिनट में विलियम सलीबा द्वारा एक निकट-पोस्ट हेडर के साथ स्कोरिंग खोलने के बाद लंबी दूरी के प्रयास में फेंक दिया।

    पिछले सीज़न के शुरुआती दिन में आर्सेनल (Arsenal) को ब्रेंटफ़ोर्ड के हाथों 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन गनर्स ने इस बार पलटवार किया। जीत ने उन्हें तालिका में टॉप पर पहुंचा दिया और मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) और टोटेनहम से एक अंक स्पष्ट कर दिया।

    "यह उनके लिए एक अच्छी तरह से योग्य जीत थी," फ्रैंक ने कहा। "आप देख सकते हैं कि उन्होंने कितनी मेहनत की। मुझे लगता है कि वे शानदार प्रदर्शन करेंगे। मुझे लगता है कि वे अब खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।"

    इसके बाद आर्सेनल ने स्टॉपेज समय पर एथन नवानेरी को तैनात किया, और अकादमी के नए खिलाड़ी ने प्रीमियर लीग में इतिहास रचते हुए इस आयोजन में प्रतिस्पर्धा करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी के रूप में इतिहास रचा। वह मार्च में ही 15 साल के हुए हैं।

    फ्रैंक लैम्पार्ड के एवर्टन ने सीज़न का पहला प्रीमियर लीग गेम जीता

    एवर्टन ने अपना पहला प्रीमियर लीग मैच जीत लिया और 13वें स्थान पर पहुंच गए। प्रीमियर लीग में एक और दुर्भाग्यपूर्ण हार झेलने के बाद वेस्ट हैम अब रेलीगेशन जोन में है।

    ब्राइटन (Brighton) के एक कदम के बाद, नील मौपे ने एवर्टन खिलाड़ी के रूप में अपना पहला गोल किया। फ्रैंक लैम्पार्ड के लिए, जीत एवर्टन के लिए एक "बड़ी बात" है, जो रविवार के खेल से पहले चार ड्रॉ और दो हार के साथ नीचे की ओर स्थित है।

    टॉफ़ी ने वेस्ट हैम को 1-0 से हराकर प्रीमियर लीग में अपनी पहली जीत हासिल की। नील मौपे ने 53वें मिनट में हाफ-वॉली की गोल दागी, जिसने पहले हाफ में असफल रहने के बाद घरेलू दर्शकों को उत्साह में खींच लिया।

    एवर्टन की बराबरी की जा सकती थी अगर वेस्ट हैम ने सैद बेनरहमा के बाएं पैर के शॉट को दूसरे हाफ में पोस्ट से बाउंस नहीं किया होता।

    हालांकि, एवर्टन ने एक साल में पहली बार लगातार लीग क्लीन शीट बनाए रखी है। जीत के बाद मैनेजर लैम्पार्ड ने कहा, "इस समय हमारे लिए जीत हासिल करना बहुत बड़ी बात है। उम्मीद है कि हम बेहतर होंगे लेकिन आज जीत हासिल करना हमारे लिए बहुत बड़ी बात थी।"

    यूरोपा कांफ्रेंस लीग में डेनमार्क की ओर से सिल्केबोर्ग पर गुरुवार रात 3-2 की जीत के बाद वेस्ट हैम अपने प्रतिद्वंद्वी की ऊर्जा की बराबरी नहीं कर सका। फिलहाल वे तालिका में 18वें स्थान पर हैं।

    मोयस ने साझा किया कि वे मैच में अच्छे नहीं थे। "आज हमें [नए अनुबंधों के बारे में] बहुत कम पता चला, लेकिन यह मुख्य रूप से वे खिलाड़ी थे जिनके बारे में मैं जानता था- वे ही हैं जिन्होंने मुझे कुल मिलाकर खराब खेल के साथ निराश किया," कोच ने अफसोस जताया।

     

    संबंधित आलेख