Premier League: नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट 1-0 वेस्ट हैम

    नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट (Nottingham Forest) ने रविवार को वेस्ट हैम ( West Ham) को 1-0 से हराकर प्रीमियर लीग में अपने पहले घरेलू खेल में गौरव का स्वाद चखा। क्लब ने अपनी टॉप-उड़ान स्थिति बनाए रखने के लिए 14 नए खिलाड़ी जोड़े हैं; दो को उनकी वीरता के लिए सराहा गया।

    नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट प्रबंधक स्टीव कूपर नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट प्रबंधक स्टीव कूपर

    उन्होंने ट्रांसफर शुल्क में 100 मिलियन पाउंड खर्च किए हैं और जेसी लिंगार्ड को एक साल के सौदे पर रखने के लिए प्रति सप्ताह अनुमानित 200,000 पाउंड निकाले हैं।

    विजेता में उनकी भूमिका थी क्योंकि उनका शॉट बेन जॉनसन से आगे नहीं बढ़ सका, लेकिन ताइवो अवोनियि के घुटने से रिबाउंड हो गया, जो दो बार के यूरोपीय चैंपियन के लिए एकमात्र गोल बन गया।

    डीन हेंडरसन ने अपनी बढ़त बनाए रखने के लिए डेक्कन राइस के दंड का बचाव किया। स्कॉट मैककेना द्वारा टॉमस सौसेक की डिलीवरी संभालने के बाद राइस को सबसे अच्छा मौका मिला था।

    हालांकि, हेंडरसन फॉरेस्ट के सेवियर बन गए क्योंकि उन्होंने अपने दाहिनी ओर कम डायिव लगाई और प्रतिद्वंद्वी के स्कोरिंग के मौके को तोड़ दिया।

    इसके अलावा, हैमर्स ने पहले हाफ का एक गोल खारिज कर दिया और दो और गोल चूक गए। राइस के पास से बेनरहमा की स्ट्राइक माइकल एंटोनियो द्वारा एक बेईमानी के लिए VAR समीक्षा के बाद टिक नहीं पाई।

    पाब्लो फ़ोर्नल्स ने एक स्कोरिंग प्रयास किया, जो दूसरी अवधि में क्रॉसबार सेकंड में धराशायी हो गया, इससे पहले कि बेनरामा ने लगभग पूर्ण फ्री-किक से करतब दोहराया।

    नेको विलियम्स ने कड़ी डिफेंस का प्रदर्शन किया जब उन्होंने कर्ट ज़ौमा के हेडर को लाइन से देर से हटा दिया, और क्लब एक संतोषजनक जीत हासिल करने में सफल रहा।

    वेस्ट हैम ने सीजन की शुरुआत के बाद से एक भी मैच नहीं जीता है। पिछले सप्ताहांत में मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) से 2-0 की हार के बाद उनकी हालिया आउटिंग एक बड़े झटके के रूप में आई है।

     

    संबंधित आलेख