7 मई, 2022 को एनफील्ड में एक रोमांचक प्रीमियर लीग मैच में लिवरपूल ने टोटेनहम के खिलाफ 1-1 की बराबरी की।

    लिवरपूल खेल पर हावी था और गेंद पर 66% नियंत्रण, 85% सटीकता और 22 शॉट थे। इसके विपरीत, लिवरपूल के पास 34% अधिकार, 75% पास सटीकता और आठ शॉट थे।

    लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप उदास दिखाई देते हैं: लिवरपूल प्रीमियर लीग मैच के दौरान लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप उदास दिखाई देते हैं: लिवरपूल प्रीमियर लीग मैच के दौरान

    लुइस डियाज़ ने 74वें मिनट में लिवरपूल के लिए एकमात्र गोल किया, जबकि 56वें ​​मिनट में सोन ह्युंग-मिन ने टोटेनहम के लिए गोल किया।

    टॉटेनहैम ने दूसरे हाफ में 11 मिनट में गोल किया। हैरी केन ने गोल की ओर एक रन बनाया और गेंद को इंग्लिश मिडफील्डर रेयान सेसेगॉन को पास किया, जिन्होंने शांति से गेंद को एक अच्छी तरह से पास के साथ सोन ह्यूंग-मिन को भेज दिया। दक्षिण कोरियाई फारवर्ड ने आसानी से गेंद को नेट के पिछले हिस्से में भेज दिया, जिससे स्कोर 1-0 हो गया। टोटेनहैम ने बढ़त को दोगुना करने के लिए आगे बढ़ाया, लेकिन सोन हेंग-मिन ने अपना पैर खो दिया, और उसका शॉट नेट के बाहर चला गया।

    लिवरपूल ने 74वें मिनट में बराबरी का गोल किया, जब लुइस डियाज़ ने इतालवी मिडफील्डर थियागो अलकेन्टारा की गेंद को प्राप्त करने के बाद एक लंबा, दूर का शॉट लिया, जो रोड्रिगो बेंटानकुर के पैर से विक्षेपित हो गया, जो गोल के निचले बाएं कोने में फिसल गया।

    दोनों पक्ष ड्रेडलॉक को तोड़ने के लिए उत्सुक थे और उनके पास बढ़त हासिल करने के अवसर थे लेकिन ऐसा नहीं कर सके। मैच एक टाई के साथ समाप्त हुआ, और दोनों क्लब एक-एक अंक लेकर चले गए।

    लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी अब प्रीमियर लीग खिताब के लिए 83 अंकों के साथ शीर्ष खेल के लिए बंधे हैं। टोटेनहम ने लिवरपूल की प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने की उम्मीदों को एक महत्वपूर्ण झटका दिया है क्योंकि मैनचेस्टर सिटी के पास लिवरपूल की तुलना में खेलने के लिए एक अतिरिक्त खेल बचा है। लिवरपूल का सामना 11 मई को विला पार्क में एस्टन विला से होगा।