प्रीमियर लीग 'ड्राइव टू सर्वाइव' स्टाइल वाली डॉक्यूमेंट्री पर बातचीत कर रही है

    प्रीमियर लीग और नेटफ्लिक्स के बीच "ड्राइव टू सर्वाइव" की शैली में एक डॉक्यूमेंट्री बनाने के बारे में प्रारंभिक चर्चा हुई है जो इंग्लैंड की शीर्ष उड़ान पर ध्यान केंद्रित करेगी।

    प्रीमियर लीग ट्रॉफी प्रीमियर लीग ट्रॉफी

    2019 से, अमेरिकी स्ट्रीमिंग सर्विस फॉर्मूला वन पर पर्दे के पीछे एक श्रृंखला का निर्माण कर रही है, और यह एक बड़ी हिट रही है।

    यह सीज़न श्रृंखला की पांचवीं कड़ी को चिह्नित करेगा, जिससे प्रशंसकों को रेसिंग और इसके टॉप ड्राइवरों के दृश्य के पीछे के फुटेज तक विशेष पहुंच प्रदान की जाएगी।

    स्ट्रीमिंग साइट पर संभावित कार्यक्रम के बारे में 20 प्रीमियर लीग क्लबों में से किसी के साथ कोई महत्वपूर्ण बातचीत नहीं हुई है, और अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

    प्रीमियर लीग ने सफल नेटफ्लिक्स श्रृंखला "फॉर्मूला 1: ड्राइव टू सर्वाइव" के पीछे प्रोडक्शन टीम के साथ प्रारंभिक चर्चा की है। विचाराधीन कंपनी बॉक्स टू बॉक्स फिल्म्स है, जो निर्माता जेम्स गे-रीस और पॉल मार्टिन के स्वामित्व वाली एक ब्रिटिश प्रोडक्शन कंपनी है।

    फर्म द्वारा निर्मित अन्य डॉक्यूमेंट्री में "मेक अस ड्रीम", लिवरपूल (Liverpool) के पूर्व कप्तान स्टीवन गेरार्ड के करियर के बारे में एक फिल्म, और "द किंग्स" बॉक्सिंग के वेल्टरवेट डिवीजन के बारे में एक डॉक्यूमेंट्री शामिल है।

    हाल के वर्षों में, प्रीमियर लीग (Premier League) क्लबों की विशेषता वाले टेलीविज़न प्रस्तुतियों और डॉक्यूमेंट्री ने लोकप्रियता हासिल की है।

    हाल के वर्षों में, हालांकि, स्ट्रीमिंग सर्विस को ऐसे डॉक्यूमेंट्री के लिए प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा है, क्योंकि अमेज़ॅन प्राइम ने बाजार में प्रवेश किया है।

    अमेज़ॅन पर ऑल ऑर नथिंग सीरीज़ ने मैनचेस्टर सिटी, टोटेनहम हॉटस्पर और आर्सेनल के साथ-साथ सुंदरलैंड और लीड्स यूनाइटेड में जीवन दर्ज किया है।

    इस श्रृंखला में ब्राजील की राष्ट्रीय टीम और न्यूजीलैंड की ऑल ब्लैक्स रग्बी यूनियन टीम भी शामिल है।

    टीम चर्चा, प्रशिक्षण सत्र, और प्रमुख खिलाड़ियों और कोचों के साथ इंटरव्यू के पर्दे के पीछे के फुटेज को प्रस्तुतियों में शामिल किया गया है।

    स्ट्रीमिंग दिग्गज जल्द से जल्द एक कॉन्ट्रैक्ट पर बातचीत करने का लक्ष्य रखेंगे क्योंकि प्रीमियर लीग कई कुलीन यूरोपीय खिलाड़ियों के लिए पसंद का गंतव्य प्रतीत होता है।

    स्काई स्पोर्ट्स भी प्रीमियर लीग की डॉक्यूमेंट्री में हो सकता है

    कथित तौर पर, स्काई स्पोर्ट्स नेटफ्लिक्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रीमियर लीग की एक डॉक्यूमेंट्री बनाने का इरादा रखता है।

    कॉमकास्ट की अमेरिकी कंपनी द्वारा नियंत्रित स्काई स्पोर्ट्स का 3 साल का प्रीमियर लीग अधिकार सौदा £3.6 बिलियन का है।

    यह देखते हुए कि प्रीमियर लीग दुनिया के प्रमुख खेल ब्रांडों में से एक बन गया है, अकेले 2019-20 में 3.2 बिलियन दर्शकों ने देखा, ऐसा लगता नहीं है कि एक श्रृंखला का लक्ष्य पूरी तरह से नए दर्शकों को आकर्षित करना होगा।

    संयुक्त राज्य अमेरिका में खेल डॉक्यूमेंट्री की सफलता के साथ, हालांकि, नए बाजारों में दोहन की संभावना शामिल 20 पार्टियों के लिए वित्तीय प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए निश्चित है।

    नेटफ्लिक्स की प्रसारण क्षमता द्वारा समर्थित एक डॉक्यूमेंट्री श्रृंखला प्रीमियर लीग के विश्वव्यापी प्रसारण अधिकार मूल्य को बढ़ाने के लिए भी काम कर सकती है, जिसे माना जाता है कि यह सबसे अधिक विकास क्षमता वाला डिवीजन का मार्ग है।

    इस साल की शुरुआत में, नेटफ्लिक्स (Netflix) के अप्रकाशित प्रोग्रामिंग और डॉक्यूमेंट्री के प्रमुख ब्रैंडन रीग ने ब्लूमबर्ग को बताया कि टेनिस, गोल्फ और F1 शो ने स्ट्रीमिंग दिग्गज को "उन लोगों को आकर्षित करने में मदद की, जिन्होंने कभी खेल या फॉर्मूला वन नहीं देखा था।"

    इंटरनेशनल ब्रेक के बाद 1 अक्टूबर से इंग्लिश प्रीमियर (EPL) लीग का खेल फिर से शुरू होगा।

     

    संबंधित आलेख