Premier League: खिलाडियों के आवाजाही की आर्सेनल शैली

    पियरे-एमरिक ऑबमेयांग के जनवरी में प्रस्थान ने अर्टेटा के लिए विवाद पैदा कर दिया, लेकिन स्पेनिश कोच ने उच्च-भुगतान वाले, अनुभवी खिलाड़ियों को जाने देने का अपना अभ्यास जारी रखा है।

    विलियम सलीबा विलियम सलीबा

    अलेक्जेंड्रे लैकाज़ेट को कॉन्ट्रैक्ट विस्तार नहीं दिया गया था, जो अमीरात स्टेडियम छोड़ने के लिए फ्रांसीसी किशोरी माटेओ गुएन्डौज़ी के साथ ल्यों के लिए रवाना हुए थे।

    अपने ऋण समझौते के बाद, मार्सिले ने अपने अंतिम स्थायी प्रस्थान को चिह्नित करते हुए, माटेओ गुएन्डौज़ी को प्राप्त करने के लिए एक अज्ञात राशि का भुगतान किया। नूनो तवारेस उन्हें मार्सिले ले आए, हालांकि पुर्तगाल से केवल ऋण पर।

    लाल और सफेद रंग में कम प्रभावशाली सीज़न के बाद, एलेक्स लैकाज़ेट भी फ्रांस के रास्ते में था, इस बार एक फ्री ट्रांसफर पर।

    कॉन्स्टेंटिनो मावरोपैनोस स्टटगार्ट गए, लुकास टोररेरा गैलाटासरी गए, ओमारी हचिंसन चेल्सी गए, और बर्नड लेनो फुलहम के लिए रवाना हुए।

    1. अलेक्जेंड्रे लैकाज़ेट (ल्यों)
    2. ओमारी हचिंसन (चेल्सी)
    3. कॉन्स्टेंटिनो मावरोपैनोस (वीएफबी स्टटगार्ट)
    4. माटेओ गुएन्डौज़ी (मार्सिले)
    5. हैरी क्लार्क (स्टोक्स)
    6. डेनियल बैलार्ड (सुंदरलैंड)
    7. ऑस्टन ट्रस्टी (बर्मिंघम)
    8. नूनो तवारेस (मार्सिले)
    9. फोलारिन बलोगुन (रिम्स)
    10. बर्नड लेनो (फ़ुलहम)
    11. लुकास तोरेइरा (गैलाटसराय)
    12. पाब्लो मारी (मोंज़ा)
    13. एलेक्स रनरसन (अलान्यास्पोर)
    14. निकोलस पेपे (ओजीसी नाइस)
    15. हेक्टर बेलेरिन (बार्सिलोना)
    16. आइंस्ले मैटलैंड-नाइल्स (साउथेम्प्टन)
    17. मिगुएल अज़ीज़ (यूडी इबीसा)
    18. जेम्स ओलायंका (चेल्टनहैम टाउन)

    लैकाज़ेट के साथ भाग लेने का निर्णय लेने के बाद, आर्सेनल ने दो अन्य खिलाड़ियों के लिए नए कॉन्ट्रैक्ट्स की घोषणा की है जिनके कॉन्ट्रैक्ट जून के अंत में समाप्त हो रहे हैं।

    एडी नेकेटिया ने पांच साल के एक समृद्ध कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करके अपने भविष्य के बारे में अफवाहों को समाप्त कर दिया। उसी समय, मोहम्मद एलनेनी को सीज़न के उत्तरार्ध में उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए एक नया साल भर का सौदा मिला।

    आर्सेनल के ऋणी लौटाना

    मावरोपानोस और ग्वेन्डौज़ी दोनों क्रमशः मार्सिले और स्टटगार्ट में अपनी खरीद क्लॉज के बाद चले गए।

    फ्रांस के अंतर्राष्ट्रीय विलियम सलीबा, जो पहले लीग 1 क्लब के साथ ऋण पर थे, को आर्टेटा ने वापस बुला लिया है। वह एक छाप छोड़ने के लिए उत्सुक हैं, भले ही मार्सिले के बारे में अफवाह है कि वह उनके लिए एक स्थायी ट्रांसफर प्रस्ताव पर विचार कर रहा है।

    1. विलियम सलीबा (मार्सिले)
    2. हेक्टर बेलेरिन (रियल बेटिस)
    3. लुकास तोरेइरा (फिओरेंटीना)
    4. आइंस्ले मैटलैंड-नाइल्स (रोमा)
    5. रीस नेल्सन (फ़ेनोर्ड)
    6. पाब्लो मारी (यूडिनीज़)
    7. ऑस्टन ट्रस्टी (कोलोराडो रैपिड्स)
    8. रनर रनरसन (ओएच ल्यूवेन)

    ट्रांसफर विंडो के बाद पूरी आर्सेनल टीम

    1. हारून राम्सडेल
    2. बर्नड लेनो
    3. मैट टर्नर
    4. ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको
    5. आर्थर ओकोंकोव
    6. बेन व्हाइट
    7. गेब्रियल मैगलहेस
    8. रोब होल्डिंग
    9. कीरन टियरनी
    10. ताकेहिरो तोमियासु
    11. सेड्रिक सोरेस
    12. विलियम सलीबा
    13. हेक्टर बेलेरिन
    14. पाब्लो मारिक
    15. नूनो तवरेस
    16. थॉमस पार्टी
    17. ग्रेनाइट हाका
    18. मोहम्मद एलनेनी
    19. अल्बर्ट सांबी लोकोंगा
    20. बुकायो सका
    21. गेब्रियल जीसस
    22. मार्टिन ओडेगार्ड
    23. एमिल स्मिथ-रोवे
    24. फैबियो विएरा
    25. रीस नेल्सन
    26. लुकास तोरेइरा
    27. आइंस्ले मैटलैंड-नाइल्स
    28. गेब्रियल मार्टिनेलि
    29. एडी नेकेतिया
    30. निकोलस पेप
    31. मार्क्विनहोस

    ट्रांसफर विंडो में क्लब के व्यवसाय के बाद, आर्सेनल के पमैनेजर मिकेल अर्टेटा ने अपनी अंतिम टिप्पणी में टीम की गहराई पर संतोष व्यक्त किया।

    हालांकि, उन्होंने कहा कि थॉमस पार्टे और मोहम्मद एलनेनी की चोटों के कारण क्लब समय सीमा पर मिडफील्डर को साइन करने के अपने प्रयास में विफल रहा।

    स्पैनिश खिलाड़ी लंदन क्लब से 37 खिलाड़ियों के जाने से हैरान है, जिसमें एलेक्जेंडर लैकाज़ेट और निकोलस पेप जैसे उल्लेखनीय खिलाड़ी शामिल हैं।

    पांच गेमों के बाद, आर्सेनल एकमात्र ऐसी टीम है जिसके पास सही जीत का रिकॉर्ड है; उन्होंने एक और जीत हासिल करने के लिए एक पुनरुत्थानवादी मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराना जारी रखा।

    हालांकि, मार्कस रैशफोर्ड और नए हस्ताक्षरित एंटनी के उत्कृष्ट लक्ष्यों के कारण, द रेड डेविल्स ने द गनर्स को हरा दिया और उन्हें खेल से बाहर कर दिया।

    जैसा कि वे विश्व कप से पहले 70 दिनों में बड़े पैमाने पर 18 गेम शुरू कर रहे हैं, पिछले आउटगोइंग ने सुझाव दिया है कि आर्सेनल बहुत कम आकार का हो सकता है। यह हर साढ़े तीन दिन में एक मैच से थोड़ा अधिक है।

    यह भी कोई साधारण दौड़ नहीं है। चेल्सी, लीड्स और ब्रेंटफ़ोर्ड की यात्राओं के साथ-साथ नीदरलैंड, नॉर्वे और स्विटज़रलैंड, टोटेनहैम, लिवरपूल, और मैनचेस्टर सिटी की यूरोपा लीग की यात्राएं वर्तमान में आगामी छह सप्ताह के लिए शेड्यूल पर हैं।

    आर्सेनल को डेडलाइन डे में जाने के लिए एक मिडफील्डर की जरूरत थी क्योंकि थॉमस पार्टे और मोहम्मद एलनेनी घायल हो गए थे, लेकिन एस्टन विला से डगलस लुइज़ को साइन करने के अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, लीसेस्टर के यूरी टायलेमेन्स अनसाइन हो गए।

    आर्सेनल के तीन-व्यक्ति मिडफ़ील्ड धुरी के निचले भाग में, अल्बर्ट सांबी लोकोंगा एकमात्र ज्ञात और प्रतिष्ठित खिलाड़ी हैं। भले ही बेन व्हाइट, ग्रेनाइट ज़ाका और ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको वहां दिखाई दे सकते हैं, लेकिन शॉर्टलिस्ट आदर्श से बहुत दूर है।

    राइट विंग चिंता का दूसरा क्षेत्र है, क्योंकि निकोलस पेप को निकाल दिया गया था, और बुकायो साका के लिए कोई प्रतिस्थापन नहीं लाया गया था।

    इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने आर्सेनल के लिए लगातार 47 प्रीमियर लीग खेलों में भाग लिया, जो वर्तमान में शीर्ष स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने वाले आउटफील्ड खिलाड़ियों के बीच दूसरी सबसे बड़ी लकीर है। पिछले अभियान के अंत में, वह शारीरिक रूप से थके हुए दिखाई दिए।

    अब जबकि रीस नेल्सन को दरकिनार कर दिया गया है और फैबियो विएरा एकमात्र अन्य खिलाड़ी है जो 21 वर्षीय की स्थिति में खेल सकते हैं, साका को अपने दम पर राइट विंग स्लॉट पकड़ना होगा।

    आर्सेनल ने आम तौर पर गेब्रियल जीसस, विलियम सलीबा और ज़िनचेंको जैसे खिलाड़ियों के साथ कुछ अच्छा व्यवसाय किया है, जो नवागंतुकों के रूप में शुरुआती प्रभाव डालते हैं।

    अपने सीमित संसाधनों के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे अपनी स्थिति बनाए रख सकते हैं और प्रतिस्पर्धियों से बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

     

    संबंधित आलेख