Premier League: एर्लिंग हैलैंड: उनकी 22 साल के अन्य महान खिलाड़ियों से कैसे तुलना की जा सकती है?

    बोरुसिया डॉर्टमुंड से मैनचेस्टर सिटी में अपने समर स्विच के बाद से एर्लिंग हैलैंड ने अपने पाइपिंग हॉट फॉर्म के साथ प्रीमियर लीग को मजबूत कर लिया है।
     

    मैन सिटी के लिए एर्लिंग हैलैंड हैट्रिक मैन मैन सिटी के लिए एर्लिंग हैलैंड हैट्रिक मैन

    नॉर्वेजियन स्ट्राइकर पहले ही सभी प्रतियोगिताओं में मैनचेस्टर सिटी के लिए 11 मैचों में 17 गोल कर चुका है, और पेप गार्डियोला का मानना ​​​​है कि वह और भी बेहतर होंगे। एर्लिंग हैलैंड मौजूदा प्रीमियर लीग के प्रमुख गोल करने वाले खिलाड़ी हैं, जो हैरी केन से पांच गोल आगे हैं और दूसरे स्थान पर अलेक्जेंडर मित्रोविक हैं।

    एर्लिंग हैलैंड शीर्ष गोल करने वालों में से एक बनने की राह पर है, जिसने पहले ही 152 क्लबों और 21 अंतर्राष्ट्रीय गोलों का एक चौंका देने वाला रिकॉर्ड दर्ज किया है।

    आइए एक नजर डालते हैं कि एक ही उम्र के तीन दिग्गज स्ट्राइकरों की तुलना में एर्लिंग हैलैंड कहां खड़े हैं

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो

    एर्लिंग हैलैंड के अब तक के 173 गोल है, जो क्रिस्टियानो रोनाल्डो से 123 अधिक है। पुर्तगाली दिग्गज भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर पुरस्कार के लिए काका के उपविजेता के रूप में समाप्त हुए और अपना पहला बैलन डी जीतने से एक सीजन दूर थे।

    हालांकि, एर्लिंग हैलैंड का करियर उसी दिशा में जा रहा है जिस दिशा में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रीमियर लीग में कदम रखने के बाद प्रसिद्धि हासिल की।

    लियोनेल मेस्सी

    लियोनेल मेस्सी ला लीगा में 311 गोल के साथ शीर्ष गोल करने वाले खिलाड़ी हैं और 36 के साथ सबसे अधिक हैट्रिक के रिकॉर्ड धारक हैं। अर्जेंटीना के फॉरवर्ड भी 164 मैचों में 90 गोल के साथ अर्जेंटीना के लिए शीर्ष गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

    वह एर्लिंग हैलैंड के करीब कहीं नहीं थे, बार्सिलोना के 112 मैचों में 22 में से सिर्फ 44 गोल के साथ, हैलैंड द्वारा 173 किए थे।

    हालांकि, उन्होंने अगले साल गोलकीपर के रूप में विस्फोट किया, बार्सिलोना के लिए अपने अगले 666 मैचों में 628 गोल किए और 23 साल की उम्र में अपना पहला बैलोन डी'ओर जीता।

    एर्लिंग हैलैंड के डेब्यू के बाद पेप गार्डियोला ने कहा, "हैलैंड मेस्सी से बेहतर खिलाड़ी हो सकते हैं। उनके पास ऐसा करने की इच्छाशक्ति हो सकती है। उन्हें फुटबॉल पसंद है। मैंने कभी ऐसा खिलाड़ी नहीं देखा जो 21 या 22 साल का हो - शायद मेस्सी, वह पहले से ही उन्नत थे, लेकिन बाकी कभी खत्म नहीं हुए और हमेशा आप सुधार कर सकते हैं।"

    रॉबर्ट लेवानडॉस्की

    रॉबर्ट लेवांडोव्स्की अपेक्षाकृत एर्लिंग हैलैंड की उम्र में बहुत प्रसिद्ध नहीं थे। वह पोलिश फ़ुटबॉल में एक उभरते हुए सितारे थे, उन्होंने लेक पॉज़्नान के लिए अपने अगले 82 खेलों में 41 और गोल जोड़ने से पहले दूसरे डिवीजन की ओर से 32 मैचों में 21 गोल किए।

    सैम एलार्डिस ने 2010 में उनकी क्षमता को देखा और उन्हें ब्लैकबर्न रोवर्स में लाने की कोशिश की, लेकिन सौदा नहीं हुआ।

    पोलिश स्ट्राइकर फिर हालैंड के पूर्व क्लब बोरुसिया डॉर्टमुंड में चले गए और बायर्न म्यूनिख जाने से पहले उन्हें बैक-टू-बैक बुंडेसलिगा खिताब जीतने में मदद की।

     

    संबंधित आलेख