Premier League: काई हैवर्ट्ज़ के एक विवादास्पद गोल के चलते Chelsea ने West Ham के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की

    काई हैवर्ट्ज़ ने एक लेट विनिंग गोल मारा और चेल्सी ने वेस्ट हैम के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की।

    वेस्ट हैम के बॉस मोयेस ने पूर्णकालिक सीटी बजने के बाद अधिकारियों को इसकी जानकारी दी वेस्ट हैम के बॉस मोयेस ने पूर्णकालिक सीटी बजने के बाद अधिकारियों को इसकी जानकारी दी

    ब्लूज़ ने नए हस्ताक्षरों के बदले में 250 मिलियन पाउंड (280 मिलियन डॉलर) डाले हैं, टीम को वितरित करने की उम्मीद है।

    हालांकि, ब्लूज़ को लीड्स और साउथेम्प्टन के खिलाफ चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा है। वेस्ट हैम के लिए 62वें मिनट में माइकल एंटोनियो ने गोल किया, जिससे चेल्सी की डिफेंस और दृढ़ संकल्प कमजोर हो गया।

    मार्क कुकुरेला के स्थान पर इंग्लैंड के लेफ्ट-बैक आने के बाद बेन चिलवेल ने खेल में 76 मिनट की बराबरी की। चिलवेल ने थियागो सिल्वा की सहायता का जवाब दिया और गेंद को लुकाज़ फैबियन्स्की के पास भेज दिया।

    इसके बाद काई हैवर्ट्ज़ ने चिलवेल के क्रॉस को बदलकर 88वें मिनट में चेल्सी को अपना दूसरा गोल दिलाया। मैक्सवेल कॉर्नेट ने स्टॉपेज-टाइम में लगभग बराबरी कर ली, लेकिन VAR ने मेंडी पर जारोड बोवेन की बेईमानी की योजना को रद्द कर दिया।

    थॉमस ट्यूशेल की टीम अब छह मैचों में तीसरी जीत हासिल करने के बाद पांचवें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि वेस्ट हैम के बॉस डेविड मोयस अधिकारियों द्वारा दिए गए अनुचित फैसले से नाराज थे।

    हालांकि वीएआर के फैसले की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया गया है, लेकिन चेल्सी के बॉस थॉमस ट्यूशेल ने फैसले का समर्थन किया। "यह स्पष्ट रूप से हमारे पक्ष में गया। एक कारण है कि मुझे लगता है कि यह हमारे पक्ष में गया। यह मेरी राय है, और मुझे नहीं पता कि क्या हर कोई राय साझा करता है कि यह बहुत स्पष्ट है कि यह एक बेईमानी है," ब्लूज़ प्रबंधक ने कहा।

    वेस्ट हैम के बॉस मोयस इस फैसले से खुश नहीं थे और उन्होंने अधिकारियों को पूर्णकालिक सीटी के बाद जल्द से जल्द इसकी जानकारी दी।

    मोयस ने कहा, "आपने इसे देखा है, यह एक निंदनीय निर्णय है, जो कथित रूप से एलीट रेफरी में से एक से अच्छा नहीं है- यह इस बारे में ज्यादा नहीं कहते हैं कि जिसने भी उसे वीएआर से भेजा है - यह हमारे खिलाफ एक अविश्वसनीय निर्णय है।"

    "हमें लगता है कि हमने 2-2 से वापसी की, और यह किसी को नीचा करने के लिए नहीं था।

    "मैं बहुत सारे VAR सामान का समर्थन करता हूं; मुझे लगता है कि गोलकीपर डायिव लगाई; वह एक चोट का नाटक कर रहे हैं क्योंकि वह अगले तक नहीं पहुंच सकते- उन्होंने पहले गोल पर भी ऐसा ही किया था।

    "रेफरी किसी तरह इतना गलत भी हो जाता है कि यह अविश्वसनीय है।"

    डेविड मोयस यह सोचने वाले अकेले नहीं हैं कि यह एक गलत निर्णय था।

    ग्लेन मरे: "वे निर्णय हैं जो प्रबंधकों को प्रभावित करते हैं।

    "मुझे ऐसा लगता है जैसे एडौर्ड मेंडी ने इसे रेफरी से खरीदा है।

    "जारोड बोवेन मेंडी को कभी भी इतना थोड़ा पकड़ता है, मुझे लगता है कि उन्हें पता चलता है कि उन्होंने इसे सीधे वेस्ट हैम के खिलाड़ी को दिया है और नीचे रुक गए हैं।"

    एलन शीयर: " निराशाजनक निर्णय।"

    डैनी मर्फी: "मुझे नहीं लगता कि मेरे पास ऐसा कोई शब्द है जिसे मैं ज़ोर से कह सकता हूँ [वेस्ट हैम के बराबरी को रद्द करने के निर्णय के बारे में]। यह एक हास्यास्पद निर्णय था - मुझे इसमें कोई तर्क नहीं मिल रहा है।