Premier League: आर्सेनल ने लीसेस्टर सिटी को गेब्रियल जीसस के स्कोर के माध्यम से हराया, लेकिन फिर भी "निराशा"

    13 अगस्त, 2022 को यूनाइटेड किंगडम के लंदन के अमीरात स्टेडियम में प्रीमियर लीग मैच में आर्सेनल(Arsenal) ने लीसेस्टर सिटी (Leicester City) के खिलाफ 4-2 से जीत हासिल की।

    गेब्रियल जीसस गेब्रियल जीसस

    नियमन समय के भीतर, 23वें और 35वें मिनट में गेब्रियल जीसस, 55वें मिनट में ग्रैनिट झाका और 75वें मिनट में गेब्रियल मार्टिनेली ने आर्सेनल के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    इसके विपरीत, आर्सेनल के डिफेंडर विलियम सलीबा ने गलती से अपना ही गोल कर दिया और लीसेस्टर सिटी के लिए जेम्स मैडिसन ने 74वें मिनट में गोल किया।

    लीसेस्टर सिटी ने शुरुआती हाफ की शुरुआत आक्रामक रूप से की, वेस्ले फोफाना और गेब्रियल मार्टिनेली ने आर्सेनल की डिफेंस को तोड़ दिया, लेकिन आर्सेनल ने अपनी लय की खोज की और जल्द ही नियंत्रण कर लिया।

    25 वर्षीय ब्राज़ीलियाई स्ट्राइकर ने ग्रैनिट ज़ाका के एक कॉर्नर के प्रयास के बाद, एक उत्कृष्ट नज़दीकी शॉट के साथ आर्सेनल की बढ़त को दोगुना करने के लिए फिर से स्कोर किया। पहले हाफ का अंत आर्सेनल ने 2-0 से आगे रहकर किया।

    लीसेस्टर सिटी को अपना पहला गोल दूसरे हाफ में सिर्फ 8 मिनट में मिला जब आर्सेनल बॉक्स में जेम्स जस्टिन की एक लंबी गेंद गलती से आर्सेनल के डिफेंडर विलियम सलीबा द्वारा गोल के निचले कॉर्नर में चली गई।

    इसके ठीक दो मिनट बाद, ग्रैनिट ज़ाका ने गैब्रियल जीसस से एक अच्छी तरह से पास के साथ आर्सेनल के लिए दो गोल की बढ़त हासिल कर ली। लीसेस्टर सिटी ने एक पलटवार शुरू किया, केलेची इहेनाचो आर्सेनल के गोल की ओर भागे।

    25 वर्षीय इंग्लिश मिडफील्डर ने गेंद को आर्सेनल के गोलकीपर आरोन राम्सडेल के सामने फेंका और घाटे को 3-2 से कम कर दिया।

    आर्सेनल ने अपना संयम बनाए रखा और एक बार फिर से दो गोल का लाभ हासिल किया जब गेब्रियल मार्टिनेली ने गेब्रियल जीसस की सहायता से निम्न स्तर के शॉट के साथ इसे 4-2 से बनाया।

    आर्सेनल 4-2 के प्रभावशाली स्कोर के साथ विजयी हुआ। गेब्रियल जीसस ने एक शानदार प्रदर्शन दिया और आर्सेनल की जीत को सुरक्षित करने के लिए सभी चार गोलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

    गेब्रियल के प्रदर्शन और रवैये से कोच उत्साहित

    "हम जानते हैं कि गैबी क्या कर सकते हैं," आर्टेटा ने कहा। "उन्होंने दो असिस्ट भी किए, और वह उस ड्रेसिंग रूम में निराश महसूस कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह चार स्कोर बना सकते थे।

    "यही मानक है; यही मानसिकता आप चाहते हैं। एक अलग स्तर पर जाने के लिए, आपको उस मानसिकता की आवश्यकता है।

    "मैं उनके खिलाफ नहीं खेलना चाहता। मैं कभी डिफेंडर नहीं रहा लेकिन मैं कल्पना कर सकता हूं कि वे इसका आनंद नहीं लेते हैं। वह इतने सहज हैं और वह किसी भी चरण में किसी भी समय खेलने के लिए हमेशा तेज और सक्रिय रहते हैं। वह एक वास्तविक खतरा है।"

    अर्टेटा को यकीन है कि जीसस का प्रभाव उनकी टीम पर दिखना शुरू हो गया है।

    उन्होंने आगे कहा: "वह मानकों को उठाते हैं। जिस तरह से वह हर दिन प्रशिक्षण ले रहे हैं, जिस तरह से वह आज बात कर रहे हैं, जिस तरह से वे जुड़ रहे हैं, मुझे लगता है कि यह बहुत स्वाभाविक है, लेकिन साथ ही इसे इतनी जल्दी करना बहुत प्रभावशाली है।"

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख