प्रीमियर लीग 2022: आखिरी दिन की खास बातें

    लिवरपूल ने अपने प्रीमियर लीग सीज़न को शानदार शर्तों पर समाप्त किया क्योंकि उन्होंने अपने अंतिम गेम में वॉल्व्स को 3-1 से हराकर वापसी की।

    सोन ह्युंग-मिन: प्रीमियर लीग गोल्डन बूट जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी सोन ह्युंग-मिन: प्रीमियर लीग गोल्डन बूट जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी

    हालांकि, उन्होंने अपना दूसरा प्रीमियर लीग खिताब जीतने का मौका गंवा दिया क्योंकि मैनचेस्टर सिटी ने एस्टन विला को 3-2 से हरा दिया और अपना खिताब बरकरार रखा।

    चैंपियन, मैनचेस्टर सिटी, 93 अंकों के साथ समाप्त हुआ। जबकि लिवरपूल सिर्फ 1 अंक से 92 पर गिर गया, और उपविजेता के रूप में समाप्त हुआ।

    मैच में वॉल्व्स ने पहला गोल किया क्योंकि पेड्रो नेटो ने तीसरे मिनट में ओपनर को गोल किया। लेकिन पहले हाफ (24वें मिनट) में सादियो माने के एक गोल के साथ-साथ मोहम्मद सलाह और एंडी रॉबर्टसन के 80 मिनट के बाद देर से किए गए स्ट्राइक ने रेड्स को जीत दिलाई, हालांकि उनके प्रशंसकों के चेहरे पर निराशा स्पष्ट थी क्योंकि वे जानते थे कि वे उपाधि से वंचित रह गए थे।

    मोहम्मद सलाह और एंडी रॉबर्टसन के लेट स्ट्राइक ने वॉल्व्स के ओपनर को बेअसर कर दिया

    एनफील्ड में खेल के तीन मिनट बाद, वोल्व्स ने एक अप्रत्याशित बढ़त ले ली, जब एक डिफेंडर इब्राहिमा कोनाटे ने गोल किक को गलत बताया, जिससे वोल्व्स के राउल जिमेनेज को नेटो को सीजन के अपने पहले गोल के लिए मौका देने के लिए दाईं ओर दौड़ने की अनुमति दी।

    हालाँकि, 24 वें मिनट में लिवरपूल ने थियागो अल्कांतारा बैक हील द्वारा गोल पर चार्ज करने के लिए मुक्त होने के बाद 24 वें मिनट में बराबरी कर ली और एक प्रयास पर प्रहार किया जो इतना तीव्र था कि कीपर जोस सा इसे पकड़ भी नहीं सके। .

    जॉन रूडी ने हाफटाइम में सा को घायल कर दिया, और कुछ ही समय बाद, लिवरपूल ने सालाह को लाया, जिसे शुरू से ही आराम दिया गया था। सलाहा विजयी गोल करने के लिए आए, उन्होंने गोल पर कई शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन वॉल्व्स के रक्षकों द्वारा लगातार अवरुद्ध कर दिया गया।

    जैसे ही स्टैंड से खबर आई कि मैनचेस्टर सिटी एस्टन विला से 2-0 से हार रही है और खिताब एनफील्ड में होगा यदि लिवरपूल ने एक गोल किया, तो स्टैंड में माहौल उन्मत्त हो गया।

    पूरी तरह समाप्त होने से सात मिनट पहले, सालाह ने एक ढीली गेंद को बॉक्स में गिरा दिया और अपनी सफलता पाई। उन्होंने अपना 23 वां गोल किया और अभियान को शीर्ष स्कोरर और टोटेनहम हॉटस्पर के सोन हेंग-मिन के रूप में समाप्त किया। एंडी रॉबर्टसन, फुल-बैक, ने 89 वें मिनट में रॉबर्टो फ़िरमिनो के कटबैक के बाद एक गोल और किया।

    हालांकि, मैनचेस्टर सिटी ने एस्टन विला पर 3-2 की जीत के साथ अपनी वापसी जीती थी और खिताब बरकरार रखा था क्योंकि लिवरपूल ने उपविजेता के रूप में सीजन समाप्त किया था।

    वोल्व्स ने सीजन 10 में 51 अंकों के साथ समापन किया

    सोन ह्युंग-मिन: प्रीमियर लीग गोल्डन बूट जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी

    2021-22 प्रीमियर लीग की गोल्डन बूट दौड़ आखिरी दिन थी, जिसमें 22 मई को किकऑफ़ में सोन ह्युंग-मिन मोहम्मद सलाह से सिर्फ एक गोल से पीछे थे।

    लिवरपूल प्रीमियर लीग सीज़न के अंतिम दिन प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ से कुछ ही दूर समाप्त हुआ। सालाह ने वॉल्व्स पर लिवरपूल की 3-1 की जीत में विजयी गोल किया। इन्होने मिस्र को गोल करने के मोर्चे पर नंबर एक पर समाप्त कर दिया।

    सालाह ने टोटेनहैम के सोन ह्युंग-मिन के साथ गोल्डन बूट का ताज साझा किया। सोन ने टोटेनहम के 5-0 के विध्वंस के दौरान पहले से ही निर्वासित नॉर्विच सिटी के खिलाफ सलाहा के साथ समान शर्तों पर समाप्त करने के लिए एक ब्रेस बनाया।

    सालाह ने अब अपना तीसरा प्रीमियर लीग शीर्ष स्कोरर पुरस्कार जीता है, जिससे वह हैरी केन, थियरी हेनरी और एलन शीयर के बाद चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। हेनरी एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने प्रीमियर लीग गोल्डन बूट कई बार जीता है।

    सलाह प्रीमियर लीग सहायता और गोल तालिका में स्थान पाने वाले पहले लिवरपूल खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड की तुलना में एक से अधिक सहायता के साथ सीजन समाप्त किया।