फिल फोडेन कोविड 19 के कारण इंग्लैंड के लिए नहीं खेल पाएंगे और यूईएफए ने कहा- सॉरी

    फिल फोडेन कोविड -19 पॉजिटिव परीक्षण के बाद हंगरी और जर्मनी के साथ इंग्लैंड के राष्ट्र लीग खेल खेलने के लिए फिट नहीं होंगे।
     

    मैनचेस्टर सिटी के फिल फोडेन यूईएफए चैंपियंस लीग सेमीफाइनल, फर्स्ट लेग के दौरान एतिहाद स्टेडियम, मैनचेस्टर में महत्वपूर्ण गोल मैनचेस्टर सिटी के फिल फोडेन यूईएफए चैंपियंस लीग सेमीफाइनल, फर्स्ट लेग के दौरान एतिहाद स्टेडियम, मैनचेस्टर में महत्वपूर्ण गोल

    मैनचेस्टर सिटी स्टार को थ्री लायंस से घर ले जाया गया था, बॉस गैरेथ साउथगेट ने मोलिनक्स में इटली और हंगरी के खिलाफ खेलों के लिए वापसी का आश्वासन दिया। साउथगेट ने कहा, "फिल फोडेन कोविड से ग्रस्त हैं, इसलिए उन्हें छोड़ना पड़ा। उम्मीद है, जब हम जर्मनी से वापस आएंगे तो वह उपलब्ध होंगे। यह उनके लक्षणों पर निर्भर करता है और उनकी सांस कैसी है। यह हर किसी को अलग तरह से प्रभावित करता है। "

    साउथगेट ने डिफेंडरों फिकायो तोमोरी और मार्क गुही की चोटों के बारे में भी बताया, जिसके कारण वे हंगरी के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे। इस बीच, रहीम स्टर्लिंग ने कुछ प्रशिक्षण सत्रों को छोड़ दिया है, जो उन्हें खेलने के लिए अनुपयुक्त बना सकता है। कोच ने कहा, "फिकायो और मार्क गुही चोटों के साथ पहुंचे लेकिन अच्छी प्रगति की। वे कल के खेल में शामिल नहीं होंगे लेकिन जर्मनी के लिए ठीक हो सकते हैं।

    सिटी पुस्कस एरिना में खेल रहा है, जहां उन्होंने पिछली बार खेले गए आक्रामक नस्लवाद का अनुभव किया था। यह गुपचुप तरीके से पीछे होता है भले ही 30,000 लोग मौजूद हों।

    यूईएफए ने लिवरपूल और रियल मैड्रिड के प्रशंसकों से 'ईमानदारी से माफी मांगी'

    यूईएफए ने शनिवार को लिवरपूल और रियल मैड्रिड के बीच चैंपियंस लीग फाइनल में समस्याग्रस्त घटनाओं से प्रभावित प्रशंसकों से माफी मांगी है।  मैच समाप्त होने से पहले कार्लोस एंसेलोटी के पक्ष में 1-0 की जीत से पहले पेरिस में स्टेड डी फ्रांस के बाहर प्रशंसकों को निराश किया गया और आंसू गैस के गोले दागे गए। यूईएफए के बयान में कहा गया है, "यूईएफए उन सभी दर्शकों से ईमानदारी से माफी मांगना चाहता है, जिन्हें 28 मई 2022 को पेरिस में स्टेड डी फ्रांस में यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल के निर्माण में भयावह और परेशान करने वाली घटनाओं का अनुभव या साक्षी होना था, जो एक रात थी। यूरोपीय क्लब फ़ुटबॉल का उत्सव होना चाहिए था। उस स्थिति में किसी फ़ुटबॉल प्रशंसक को नहीं रखा जाना चाहिए, और ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए।"

    यूईएफए स्वतंत्र समीक्षा के माध्यम से और नुकसान को कम करने या रोकने की कोशिश करेगा, जो घटनाओं के पूरे पाठ्यक्रम की जांच करता है। इसी मामले के लिए एक ऑनलाइन प्रश्नावली की भी घोषणा की जानी है ताकि संबंधित पक्ष अपनी गवाही ऑनलाइन पोस्ट कर सकें। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए परिणाम www.uefa.com पर पोस्ट किए जाने हैं।