पेप गार्डियोला का दावा है कि डी ब्रुने "परफेक्ट से परे" हैं और कहते हैं कि हैलैंड मैनचेस्टर सिटी को और अधिक स्कोर करने में मदद करेंगे

    मिडफील्डर द्वारा चार गोल करने के बाद, पेप गार्डियोला ने केविन डी ब्रुने की सराहना की और मैनचेस्टर सिटी को मोलिनेक्स में वॉल्व्स को 5-1 से हराने में मदद की।

    डी ब्रुने: परफेक्ट से परे डी ब्रुने: परफेक्ट से परे

    यह परिणाम प्रीमियर लीग रैंकिंग के शीर्ष पर सिटी की तीन-बिंदु की बढ़त को पुनर्स्थापित करता है क्योंकि अब एक बेहतर लक्ष्य अंतर स्थापित किया गया है। यदि वे इस सप्ताह के अंत में वेस्ट हैम को हराते हैं तो वे सफलतापूर्वक खिताब का दावा करेंगे। बहुत जरूरी जीत और पांच गोल की एक बड़ी संख्या के बाद, गार्डियोला ने डी ब्रुने की प्रशंसा करते हुए उन्हें अपना "प्रमुख व्यक्ति" कहा। उन्होंने कहा, "हमने इस स्टेडियम में वास्तव में अच्छा खेला, हम जानते हैं कि यह कितना मुश्किल है। तीन अंक, आराम और फिर वेस्ट हैम। [डी ब्रुने] ने पिछले दो या तीन महीने खेले हैं, वह सीजन के इस हिस्से में हमारे प्रमुख व्यक्ति रहे हैं।"

    सिटी के अंतरिम बॉस ने आगे टिप्पणी की, "यह सिर्फ वह नहीं है जो लक्ष्य  साधकर गोल करते हैं। वह हमारी बहुत मदद करते हैं। मैं खुश हूं क्योंकि केविन इतने उदार हैं और हमेशा टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ के बारे में सोचते हैं, लेकिन यह वर्ष भी है उनके लिए सबसे विपुल रहा है। हमेशा हम एक गोल प्राप्त करते हैं जब हम इसकी उम्मीद नहीं कर रहे होते। उस समय हम नियंत्रण में थे। हमने एक गोल दिया लेकिन एक गोल को जल्दी से प्राप्त करने के बाद, अपनी स्तिथि को मजबूत भी किया।"

    अगले सीजन में सिटी में और सुधार की उम्मीद है

    इस बीच, यह पुष्टि की गई कि एर्लिंग हैलैंड को बोरुसिया डॉर्टमुंड से सिटी जाना है। इस सप्ताह की शुरुआत में घोषणा की गई थी, और हस्ताक्षर करने पर, गार्डियोला ने कहा, "क्लब के लिए यह भविष्य के लिए एक अच्छा संकेत बनाने का निर्णय है। उम्मीद है, वह कई, कई सालों तक के लिए आ सकते हैं, और मुझे यकीन है कि वह अगले सीजन के लिए पूरी तरह से हमारी टीम के साथ जुड़ेंगे।

    "खिलाड़ी आपको एक अच्छा प्रबंधक बनाते हैं। वह एक अविश्वसनीय युवा प्रतिभा है, सही उम्र है। मुझे पूरा यकीन है कि हम उन्हें यथासंभव सर्वोत्तम तरीके से व्यवस्थित करने में मदद करेंगे।" कुछ लोगों ने उनके संदेश को गलत समझा क्योंकि इसका मतलब था कि हैलैंड अगले सीजन में पहले से ही फ्री-स्कोरिंग मैनचेस्टर सिटी स्कोर को और भी अधिक मदद करेंगे। इंग्लिश टॉप-फ्लाइट इतिहास में सिटी से पहले किसी भी अन्य टीम ने हर कदम पर बढ़ते दबाव के बावजूद, कम से कम तीन गोल के अंतर से लगातार पांच लीग गेम नहीं जीते हैं। उन्होंने अपने पिछले पांच प्रीमियर लीग गेम 22-1 के कुल स्कोर के साथ जीते हैं, जो यूरोप की पांच बड़ी लीग (स्पेन, इटली, फ्रांस, जर्मनी और इंग्लैंड) में शीर्ष गोल स्कोरर बन गए हैं।