एरिक टेन हैग मैनचेस्टर यूनाइटेड एफसी में अगले प्रबंधक हैं

    मैनचेस्टर यूनाइटेड ने पुष्टि की है कि मौजूदा सत्र के समाप्त होने के बाद अजाक्स बॉस एरिक टेन हाग उनका अगला स्थायी प्रबंधक।

    एरिक टेन हाग एरिक टेन हाग

    नवंबर में ओले गुन्नार सोलस्कर के बाहर होने के बाद से इंग्लिश क्लब स्थायी मालिक के बिना रहा है। सीज़न की शुरुआत में, क्लब का प्रबंधन माइकल कैरिक के अधीन किया गया और फिर राल्फ रंगनिक ने शेष सीज़न के लिए एक अंतरिम प्रबंधक के रूप में शासन संभाला।

    एक अतिरिक्त वर्ष के विस्तार के विकल्प के साथ, टेन हैग ने जून 2025 तक एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। टेन हैग पूर्व प्रबंधक सर एलेक्स फर्ग्यूसन के पद छोड़ने के बाद से 9 वर्षों में मैनचेस्टर यूनाइटेड द्वारा नियुक्त पांचवां पूर्णकालिक प्रबंधक होगा।

    एरिक टेन हैग ने मैनचेस्टर यूनाइटेड एफसी में अपनी भूमिका स्वीकार की

    मैनचेस्टर यूनाइटेड मैनेजर की भूमिका को स्वीकार करने के बाद एरिक टेन हैग के कोचिंग करियर का सबसे बड़ा काम इंतजार कर रहा है।

    डचमैन को प्रबंधक के रूप में नियुक्त करने के लिए सम्मानित किया गया और स्वीकार किया कि वह नौकरी के साथ आने वाली चुनौतियों से उत्साहित हैं। क्लब के इतिहास और अतीत के गौरव को ध्यान में रखते हुए, टेन हैग ने एक सक्षम टीम बनाने और मैनचेस्टर यूनाइटेड को वह सफलता दिलाने की इच्छा व्यक्त की जिसके वे हकदार हैं।

    हालाँकि, डचमैन अजाक्स एफसी के बारे में भी याद कर रहा था, लेकिन उसने सुनिश्चित किया कि वह इस सीज़न के लिए अपने क्लब पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करेगा और मैनचेस्टर यूनाइटेड में जाने से पहले अपने अभियान को सफलतापूर्वक समाप्त करेगा।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड को उनके पूर्व गौरव पर लौटाना एक महत्वपूर्ण कार्य होगा। क्लब ने 2013 में अंतिम 20वां अंग्रेजी खिताब जीता, जिसमें उनके 26 साल के शासनकाल के प्रबंधक के रूप में सर एलेक्स फर्ग्यूसन के अंतिम सत्र को चिह्नित किया गया था, और 2017 में यूरोपा लीग फाइनल में अजाक्स एफसी को हराकर एक ट्रॉफी नहीं जीती है।

    रिपोर्ट बताती है कि टेन हैग को इस गर्मी में साइनिंग पर खर्च करने के लिए £200m की राशि प्राप्त होगी, और 12 खिलाड़ी प्रस्थान कर सकते हैं।

    अजाक्स और मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एरिक टेन हैग और उनके सहायक मिशेल वैन डेर गाग के लिए £2.5m के मुआवजे के पैकेज पर सहमति व्यक्त की है।

    एरिक टेन हैग का शुरुआती करियर और पहली कोचिंग जॉब

    अजाक्स का 52 वर्षीय बॉस तीसरा इरेडिविसी खिताब जीतना चाहता है और फिर तीन साल के विस्तारित अनुबंध पर ओल्ड ट्रैफर्ड में जाना चाहता है जिसमें चौथे वर्ष के लिए एक विकल्प शामिल है।

    टेन हैग यूरोपीय फुटबॉल की चैंपियंस लीग तालिका के शीर्ष पर अपना गौरव बहाल करने और अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान घरेलू स्तर पर हावी होने के बाद अजाक्स छोड़ देगा।

    लगभग एक दशक की निराशा के बाद यूनाइटेड में एक समान बदलाव हासिल करने के लिए एक बड़ा प्रयास करना होगा। सबसे प्रतिष्ठित नौकरियों में से एक के लिए अपने असामान्य मार्ग के बावजूद, टेन हैग का एक उल्लेखनीय प्रबंधकीय रिकॉर्ड है।

    उनके फुटबॉल करियर में एफसी ट्वेंटे के साथ तीन कार्यकाल शामिल थे, जहां वे 2001 के डच कप के कप्तान थे।

    एक कोच के रूप में उनकी यात्रा ट्वेंटे में शुरू हुई, जहां उन्होंने स्टीव मैकलारेन के साथ काम किया, जो मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व सहायक और इंग्लैंड के प्रबंधक थे।

    टेन हैग पहली बार प्रबंधक थे और गो अहेड ईगल्स को शीर्ष-उड़ान डच फ़ुटबॉल में पदोन्नत किया गया।

    उन्होंने इरेडिविसी में खुद को परखने का फैसला किया और इसके बजाय चौथे स्तरीय जर्मन फुटबॉल में बायर्न म्यूनिख की रिजर्व टीम को अपने कब्जे में ले लिया।

    म्यूनिख में अपने दो वर्षों के दौरान पेप गार्डियोला बायर्न बॉस थे। टेन हैग उससे और एक यूरोपीय दिग्गज के साथ काम करने की संस्कृति से जितना संभव हो उतना सीखना चाहता था।