Nations League: क्या हैरी मैगुइरे को उनके इंग्लैंड के कर्तव्यों से मुक्त किया जाएगा?

    गैरेथ साउथगेट को वह मिला जो वह ऊर्जा और महत्वाकांक्षा के मामले में इंग्लैंड से चाहते थे, लेकिन उन्हें हैरी मैगुइरे और गोलकीपर निक पोप से जो नहीं चाहिए था, उसके विपरीत मिला।

    क्या वो वर्ल्ड कप से होंगे बाहर? क्या वो वर्ल्ड कप से होंगे बाहर?

    हालाँकि, वेम्बली में पहले हाफ में इंग्लैंड विशेष रूप से अच्छा नहीं था, जिससे जर्मनी को गेंद पर बहुत अधिक समय मिल गया, लेकिन जब वे काउंटर पर जर्मनी की प्रेस के माध्यम से टूट गए तो वे स्पष्ट मौके देने में सक्षम थे।

    ल्यूक शॉ द्वारा अपना पहला गोल करने से पहले इंग्लैंड दो गोल पीछे था और लगातार तीसरी हार का सामना कर रहा था। मेसन माउंट ने एक और जोड़ा, और हैरी केन ने छह मैचों में अपनी पहली जीत की स्ट्राइक दूरी पर इंग्लैंड को लाने के लिए पेनल्टी को परिवर्तित किया।

    मैगुइरे के सत्र की शुरुआत एक खराब शुरुआत हुई है, क्लब के कप्तान होने के बावजूद उन्होंने एरिक टेन हैग के तहत मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) लाइनअप में अपना स्थान खो दिया है।

    हालाँकि वह अभी भी थ्री लायंस मैनेजर गैरेथ साउथगेट का समर्थन करते हैं, लेकिन सोमवार की रात उन्होंने जो गलती की, वह उनके मामले में मदद नहीं करेगी।

    वेम्बली आर्च के तहत यह एक रोमांचक मैच था, लेकिन मैगुइरे दूसरे हाफ की शुरुआत को जल्दी से भूलना चाहेंगे।

    डिफेंडर अडिग था क्योंकि उन्होंने गेंद को सीधे पेनल्टी बॉक्स के कॉर्नर पर जमाल मुसियाला को दिया और उन्हें नीचे लाने से पहले और एक त्वरित VAR समीक्षा के बाद पेनल्टी स्वीकार कर ली।

    मैगुइरे जर्मनी की अगुवाई के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार थे क्योंकि उन्होंने इल्के गुंडोगन के दंड के लिए लापरवाही से बेईमानी की, फिर अपना अधिकार खो दिया और आगंतुकों के जवाबी हमले के रूप में एक शानदार काई हैवर्ट स्ट्राइक में समाप्त हो गए।

    साउथगेट सभी सबूतों के खिलाफ मागुइरे का समर्थन करते हैं, लेकिन यह खिलाड़ी के लिए तेजी से हानिकारक होता जा रहा है।

    गैरेथ साउथगेट ने जर्मनी के साथ इंग्लैंड के 3-3 राष्ट्र लीग मुकाबले के दौरान अपनी महंगी त्रुटियों के लिए हैरी मैगुइरे या निक पोप को दोष देने से इनकार कर दिया।

    हंगरी और इटली के दर्द और सामान्यता के बाद, इंग्लैंड का प्रदर्शन सही दिशा में एक कदम था, जैसा कि उनके प्रशंसकों की संतुष्टि से देखा जा सकता है।

    इस बीच, साउथगेट ने मैगुइरे और उनकी पेनल्टी गलती पर बात की; उन्होंने कहा, "यह कहना मुश्किल है। कब्जा देना समस्या है, लेकिन एक समूह के रूप में, वे वास्तव में इस सप्ताह एक साथ आए हैं। यह टीम के लिए एक कठिन दौर रहा है। "

    खिलाड़ियों को चुनने और छोड़ने के सवाल पर, साउथगेट ने स्पष्ट किया, "यह हमेशा बहस छेड़ने वाला है, लेकिन मुझे लगता है कि इन क्षणों में हमें अपने सर्वश्रेष्ठ और अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ियों का समर्थन करना होगा, जब तक कि हम ऐसी स्थिति में न हों जहां यह लगभग अस्थिर है और उन्हें चुनना असंभव है।"

    हैरी केन हैरी मैगुइरे के बचाव में आए

    इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने बाद में कहा कि मैगुइरे को जर्मनी के खिलाफ खेल में देर से 'सभ्य' चोट लगी, जिसके कारण उन्हें 'वन' लेग पर खेलना पड़ा।

    इंग्लैंड अपने पिछले छह मैचों (D3 L3) में जीत-रहित है, जो अप्रैल-जून 1993 के बाद से उनकी सबसे लंबी जीत रहित स्ट्रीक है। यह किसी बड़ी प्रतियोगिता में प्रवेश करने वाली उनकी अब तक की सबसे लंबी जीत रहित स्ट्रीक भी है।

    इंग्लैंड 21 नवंबर को ईरान के खिलाफ विश्व कप की सफलता के लिए अपनी खोज शुरू करेगा। हालाँकि, ध्यान क्लब मामलों पर वापस जाने वाला है क्योंकि हैरी मैगुइरे रविवार को सिटी के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड के डर्बी से पहले मैनचेस्टर लौट आए।

     

    संबंधित आलेख