Nations League: रिव्यू- वर्जिल वैन डिज्क के हेडर ने डच के खाते में जीत डाल दी, फ्रांस क्रिश्चियन एरिक्सन के ब्रेस का मुकाबला करने में नाकाम

    नीदरलैंड ने नेशंस लीग के फाइनल में विर्जिल वैन डिज्क के हेडर की बदौलत आगे बढ़े, जिसने उन्हें जोहान क्रूफ एरिना में बेल्जियम के खिलाफ 1-0 से जीत दिलाई।

    वर्जिल वैन डिज्को वर्जिल वैन डिज्को

    दूसरे स्थान पर रहने वाले बेल्जियम को लुई वैन गाल की तरफ से एक निर्णायक फायदा हुआ, जिसे 3 गोल से हार से बचने की जरूरत थी। पूर्व ने जून में रिवर्स फिक्स्चर में बेल्जियम को 4-1 से हराया था।

    लिवरपूल (Liverpool) के डिफेंडर वैन डिज्क ने 73 मिनट के बाद कोडी गाकपो के कॉर्नर को गोल में बदलने के बाद उनकी जरूरतों को पूरा किया। डच को एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है और वह बेल्जियम से 6 अंक आगे है।

    बेल्जियम के बॉस रॉबर्टो मार्टिनेज ने नीदरलैंड के खिलाफ टीम की पिछली हार को "एक आवश्यक वेक-अप कॉल" करार दिया था और कहा था कि उनका पक्ष चीजों को बेहतर बनाना चाहता है।

    नीदरलैंड्स नेशंस लीग ग्रुप A4 के टेबल टॉपर्स थे और वेल्स क्वालीफाई करने में विफल रहे। एम्स्टर्डम में एक टचलाइन प्रतिबंध अर्जित करने के बाद, मार्टिनेज ने स्टैंड से खेल देखा।

    तीन दिन पहले वेल्स के खिलाफ अपनी जीत के बाद, बेल्जियम ने मेजबानों पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन ईडन हैज़र्ड अमादौ ओनाना के प्रयासों को भुना नहीं सके। डच पहले हाफ में अपने सभी गोल्स से चूक गए, लेकिन बेल्जियम ने ब्रेक के बाद गति बढ़ा दी।

    रेमको पासवीर ने हाथ से ओनाना के शॉट को बचा लिया, जिसके बाद वैन डिज्क ने अपना जादू चला दिया। हालांकि, बेल्जियम के डोडी ल्यूकबाकियो ने क्रॉसबार पर लगे ओवरहेड किक से लगभग बराबरी कर ली।

    बेल्जियम 50 मैचों में पहली बार गोल करने में विफल रहा है, और नीदरलैंड अब 15 मैचों की नाबाद स्ट्रीक के साथ विश्व कप में प्रवेश करेगा।

    डेनमार्क ने फ्रांस को 2-0 से हराया, क्रिश्चियन एरिक्सन ने दिया अपना सर्वस्व

    डेनमार्क से 2-0 से हारने के बावजूद मौजूदा चैंपियन फ्रांस ने वर्ल्ड लीग के रेलेगेशन से बचने के लिए प्रयास किया। वे अगले साल के फाइनल में जगह नहीं बना सके। दूसरी ओर, फ्रांस ने निर्वासित ऑस्ट्रिया से एक अंक ऊपर समाप्त किया।

    डेनमार्क को जीतना था और फाइनल में प्रवेश करने के लिए क्रोएशिया को ऑस्ट्रिया से हारते हुए देखना था। इस जीत का समर्थन कैस्पर डोलबर्ग और एंड्रियास स्कोव ऑलसेन ने किया, जिन्होंने कोपेनहेगन में गोल किए।

    विश्व चैंपियन फ्रांस, पिछले साल के वर्ल्ड लीग फाइनल में विजयी, चार गेम के बाद एक मैच जीता और गुरुवार को ऑस्ट्रिया को हराकर ग्रुप के नीचे से ऊपर उठ गया।

    कियान म्बाप्पे ने कास्पर शमीचेल को एक कोने से अटैक करने के लिए प्रेरित किया क्योंकि फ्रांस ने पार्केन स्टेडियम में अपनी गति बढ़ा दी थी। क्रिश्चियन एरिक्सन ने चुनौती को संभाला, लेकिन एक प्रयास के बाद स्कोव ऑलसेन को झंडी दिखाकर रवाना कर दिया गया।

    एरिक्सन और मिकेल डैम्सगार्ड के बीच समझ के एक संक्षिप्त क्षण ने डॉल्बर्ग की जीत का क्षण बनाया क्योंकि स्ट्राइकर ने एक क्रॉस का जवाब दिया जिसने नेट ढूंढ़ लिया।

    अल्फोंस एरियोला ने जोकिम माहेले और थॉमस डेलाने द्वारा लक्षित प्रयासों पर प्रभावी ढंग से ध्यान हटा दिया, लेकिन स्कोव ऑलसेन की वॉली ने बढ़त को दोगुना कर दिया। इसके परिणामस्वरूप डेनमार्क फाइनल में एक स्थान आरक्षित करने में विफल रहा।

    शमीचेल ने तीन बार म्बाप्पे को नकारने में कामयाबी हासिल की, जबकि कैस्पर हजुलमंद की तरफ से खींच लिया गया। हालांकि, ऑस्ट्रिया के खिलाफ 3-1 से जीत के बाद क्रोएशिया तालिका में टॉपर के रूप में उभरा।

     

    संबंधित आलेख