Nations League: क्रिस्टियानो रोनाल्डो फ्लॉप, स्पेन ने पुर्तगाल को हराया

    अल्वारो मोराटा के देर से किए गए गोल ने स्पेन को मंगलवार को ब्रागा में पुर्तगाल पर 1-0 नेशंस लीग की जीत दिला दी, अपने समूह में पहला स्थान हासिल किया और उसे सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।
     

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्रिस्टियानो रोनाल्डो

    निको विलियम्स ने दानी कार्वाजल की लंबी गेंद को 88वें मिनट में मोराटा के सामने बॉक्स में डाला, जिसने गेंद को नेट के पिछले हिस्से में मारा।

    स्पेन लीग ए-ग्रुप 2 में 6 मैचों में 11 अंकों के साथ शीर्ष पर है, पुर्तगाल से एक अंक आगे है, जिसे सेमीफाइनल में जाने के लिए सिर्फ एक ड्रॉ की जरूरत थी।

    2019 के फाइनल में स्पेनियों ने क्रोएशिया, इटली और नीदरलैंड के साथ प्रतिस्पर्धा की।

    यह क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के पुर्तगाल के लिए एक पेराई हार थी, जिसने कई अवसर पैदा किए, अधिकांश खेल पर हावी रहे, और फाइनल में एक स्थान जीतने के इतने करीब दिखाई दिए।

    रोनाल्डो ने लिए अच्छी रात नहीं थी क्योंकि 2010 विश्व कप के बाद से पुर्तगाल स्पेन के खिलाफ अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच हार गया था।

    कतर 2022 विश्व कप तक के अंतरराष्ट्रीय मैचों में, स्पेन अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म तक पहुंचने में असमर्थ रहा है, लेकिन कड़ी मेहनत से मिली यह जीत एक अच्छा मनोबल बढ़ाती है।

    स्पेन बनाम पुर्तगाल हाइलाइट्स

    डियोगो जोटा ने 32वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडीस की एक लंबी गेंद ली और ऊपरी दाएं कॉर्नर की ओर एक शॉट लगाया, लेकिन उनाई साइमन ने एक हाथ से जबरदस्त बचाव किया।

    पांच मिनट बाद, फर्नांडीस ने लगभग खुद को गोल कर लिया, जब उन्होंने एक क्रॉस-शॉट को एक स्ट्राइक के साथ साइड नेटिंग में निकाल दिया, ताकि घरेलू भीड़ ने इसे एक गोल के लिए समझ लिया।

    गोल के सामने रोनाल्डो की जंग हाफटाइम के ठीक बाद शुरू हुई जब डियोगो जोटा ने उन्हें गेंद के माध्यम से शानदार तरीके से सेट किया, लेकिन उनाई साइमन ने अपने शुरुआती प्रयास को अस्वीकार कर दिया।

    जैसा कि उन्होंने स्विट्जरलैंड के खिलाफ किया था, स्पेन पहले हाफ में गोल पर एक भी प्रयास रिकॉर्ड करने में विफल रहा, और लुइस एनरिक ने दूसरे हाफ की शुरुआत में साइमन द्वारा क्रिस्टियानो रोनाल्डो से एक और उत्कृष्ट बचत करने के बाद कार्रवाई की।

    ला रोजा को और अधिक आक्रामक प्रेरणा देने के लिए कोच ने पेड्री, गावी और येरेमी पिनो को प्रतिस्थापित किया। फिर भी, घरेलू पक्ष ने गतिरोध को लगभग तोड़ दिया जब दानी कार्वाजल ने अपने क्रॉसबार के ठीक ऊपर एक शॉट को डिफ्लेक्ट किया।

    रोनाल्डो ने गोल करने की बहुत कोशिश की, लेकिन उनका खेल अक्सर असमान रहा। वह अपने साथियों के साथ नहीं जुड़ सका, जिन्होंने अवसरों को गंवाना जारी रखा और स्पेन को खेल में बने रहने दिया, जिससे मोराटा को देर से खेल जीतने वाले गोल के साथ फिर से नायक बनने की अनुमति मिली।

    विश्व कप में वह किसे लेकर जाएंगे, इस बारे में एक सवाल के जवाब में, लुइस एनरिक ने कहा: "यह 26 खिलाड़ियों के बारे में नहीं है, 40 ऐसे हैं जो विश्व कप में जा सकते हैं। हमारे पास बोरजा [इग्लेसियस] और निको [विलियम्स] हैं। इतने अच्छे स्पेनिश खिलाड़ियों का होना खुशी की बात है। शर्म की बात यह है कि कुछ को छोड़ दिया जाएगा। आप देखते हैं कि इतने सारे खिलाड़ी इसके लायक हैं और यह शर्म की बात है।"

    पुर्तगाल के प्रबंधक फर्नांडो सैंटोस ने कहा कि इस झटके ने उनकी टीम के आत्मविश्वास या विश्व कप की तैयारियों को प्रभावित नहीं किया, वह अभी भी पुर्तगाल को पसंदीदा में से एक मानते हैं।

    ग्रुप एच में पुर्तगाल का सामना घाना, उरुग्वे और दक्षिण कोरिया से है।

     

    संबंधित आलेख