लिवरपूल ने न्यूकैसल को 1-0 से हराया: नबी कीता ने विजयी गोल किया

    लिवरपूल ने 30 अप्रैल, 2022 को सेंट जेम्स पार्क में प्रीमियर लीग मैच में न्यूकैसल के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की। नबी केस्टा ने खेल का एकमात्र गोल किया।

    लिवरपूल के नबी कीता (बीच में) टीम के साथी एंड्रयू रॉबर्टसन (बाएं) और लुइस डियाज़ (दाएं) के साथ खेल के अपने पक्ष का पहला गोल करने का जश्न मनाते हैं लिवरपूल के नबी कीता (बीच में) टीम के साथी एंड्रयू रॉबर्टसन (बाएं) और लुइस डियाज़ (दाएं) के साथ खेल के अपने पक्ष का पहला गोल करने का जश्न मनाते हैं

     

    मैनचेस्टर सिटी की लीड्स यूनाइटेड के खिलाफ 4-0 की जीत के बाद दूसरे स्थान पर लौटने से पहले जीत ने लिवरपूल को दोपहर के लिए प्रीमियर लीग चार्ट में शीर्ष पर पहुंचा दिया। यह लिवरपूल के लिए एक तनावपूर्ण जीत थी क्योंकि वे मैच के अधिकांश समय में दूसरे पक्ष पर हावी होने के बावजूद कई अवसरों का लाभ उठाने में विफल रहे।

    नबी केस्टा मैच का एकमात्र गोल स्कोरर था, जिसने 19वें मिनट में एक गोल किया।

    न्यूकैसल ने आक्रामक शुरुआत की और तुरंत लिवरपूल डिफेंस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। डिओगो जोटा, कीटा और वर्जिल वैन डिज्क लिवरपूल के लिए स्कोरिंग खोलने के मौके खोजने में कामयाब रहे, लेकिन गिनी के मिडफील्डर नबी केस्टा ने डिओगो जोटा के साथ एक-दो के शानदार प्रदर्शन के बाद ओपन गोल में एक तेज शॉट के साथ स्कोरिंग को खोला।

    न्यूकैसल बराबरी करने के करीब पहुंच गया जब मिगुएल अल्मिरोन ने 40 वें मिनट में लिवरपूल के गोलकीपर एलिसन बेकर को वाइड शॉट के साथ गेंद को नेट में भेज दिया, लेकिन झंडा उल्टा था।

    लिवरपूल ने बढ़त बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत की। लेकिन न्यूकैसल के गोलकीपर मार्टिन डोब्रावका ने अपनी टीम को खेल में बनाए रखने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कई यादगार बचतें कीं, जिसमें बार के ऊपर डियोगो जोटा के शक्तिशाली शॉट को विक्षेपित करना शामिल है।

    लिवरपूल ने 67% गेंद को नियंत्रित किया और 33% कब्जे और न्यूकैसल के चार शॉट्स की तुलना में 24 शॉट लिए। हालांकि, लिवरपूल के मैदान पर दबदबे के बावजूद न्यूकैसल विचलित नहीं हुआ। ब्रूनो गुइमारेस को 87वें मिनट में बराबरी का गोल करने का मौका मिला जब उन्हें बॉक्स के किनारे पर जगह मिली। फिर भी, उनके कम शॉट को एलीसन बेकर ने कवर किया, लिवरपूल के लिए जीत हासिल की।

    मैच के बाद, लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप ने कहा, "खेल में बेंच से हमारा जो प्रभाव है, वह उत्कृष्ट है, लेकिन अब यह खेल से पहले बेंच से आ रहा है। हम बहुत उम्मीद करते हैं, लेकिन लड़कों को कुछ देना होगा, और यह असाधारण है: जो गोमेज़, क्या मज़ा है, नबी कीता, क्या खेल है, जेम्स मिलनर, क्या खेल है। डिओगो जोटा - हे भगवान, क्या खेल है। जोएल मैटिप, भी।