टोटेनहैम हॉटस्पर ने न्यूकैसल युनाइटेड पर प्रचंड जीत के साथ अपनी चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन बोली को फिर से प्रज्वलित किया।

     टोटेनहम हॉटस्पर अब प्रीमियर लीग तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है, क्योंकि उन्होंने घर पर 5-1 से वापसी की।

    ईपीएल तालिका में चौथे स्थान पर स्पर्स ईपीएल तालिका में चौथे स्थान पर स्पर्स

     न्यूकैसल युनाइटेड ने पहला खून निकाला लेकिन टोटेनहम हॉटस्पर के लिए बाद में उन्हें हराने के लिए

    फैबियन शार ने पहले हाफ में न्यूकैसल यूनाइटेड को बढ़त दिलाई।  शार 39वें मिनट में अपनी फ्री किक से शानदार थे और उन्होंने दोनों पक्षों के बीच के गतिरोध को एक अच्छी तरह से मारा शॉट के साथ तोड़ दिया, जो ह्यूगो लोरिस और नेट्स में उड़ गया। हालांकि, न्यूकैसल युनाइटेड को अल्पकालिक बढ़त के बाद हैरी केन के नेतृत्व वाली टीम से मिली हार का इंतजार था।  न्यूकैसल पहले 43 मिनट तक बेहतर रहा, लेकिन आगे बढ़ने की गति को बरकरार नहीं रख सका।

     तब जो शुरू हुआ वह एडी होवे के पक्ष में एक रौंद था, जिसमें हैरी केन एक हमलावर मास्टरक्लास के साथ टोटेनहम हॉटस्पर के प्रभारी का नेतृत्व कर रहे थे।

     बेन डेविस ने सोन से बढ़त बनाकर दूसरा गोल किया।  फिर मैट डोहर्टी ने दूसरा गोल दूसरे हाफ में एक और हेडर के साथ सीधे नेट्स में जोड़ा।

     54 वें मिनट में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन के क्लीन पास के बाद हेंग-मिन सोन ने शानदार किक के साथ गति को जोड़ा।  इमर्सन रॉयल टोटेनहम हॉटस्पर की ओर से गोल करने वाले चौथे खिलाड़ी थे।

     स्टीवन बर्गविजन न्यूकैसल युनाइटेड पर चार गोल की विशाल बढ़त बनाने वाले अंतिम स्कोर थे।

     एंटोनियो कोंटे अपने पक्ष के प्रदर्शन के लिए विशेष रूप से आभारी थे।  उन्होंने मैच प्रेसर में भी यही दर्शाया और उस कठिन समय में भी प्रवेश किया जो नवंबर में टोटेनहम हॉटस्पर वापस जा रहा था।

     टोटेनहम हॉटस्पर के सुप्रीमो एंटोनियो कोंटे ने मैच के बाद कहा, "मैं अपने खिलाड़ियों के साथ हर पल ईमानदार और स्पष्ट रहना पसंद करता हूं। मैं नवंबर में आया था और सीजन के लिए लक्ष्य निर्धारित करना मुश्किल था। मुझे कई पहलुओं में यह मुश्किल लगा।"

     "हम जो काम कर रहे हैं उसका भुगतान हो रहा है। यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं हर दिन अपने खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता देखता हूं। हम जो काम कर रहे हैं उसमें विश्वास के लिए एक अच्छा परिणाम महत्वपूर्ण है," बॉस ने जारी रखा।

     इस जीत के साथ, टोटेनहम हॉटस्पर तालिका में शीर्ष चार में पहुंच गया है, जो उनके प्रतिद्वंद्वियों, आर्सेनल की चिंता का विषय है।

     टोटेनहम हॉटस्पर की जीत के बाद आर्सेनल पर दबाव बढ़ा

     आर्सेनल के आगे कुछ कठिन खेल हैं, जिसमें एक उत्तरी लंदन डर्बी भी शामिल है।  इसलिए, चौथे स्थान को खोना आर्सेनल पर निर्भर है।

    आर्सेनल जिसके पास वर्तमान में दो गेम बचे हैं, वे अपने शीर्ष चार स्थान को पुनः प्राप्त कर सकते हैं यदि वे सोमवार को क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ एक अंक अर्जित करते हैं और दो प्रतिद्वंद्वियों के बीच अभी तक पुनर्व्यवस्थित विलंबित डर्बी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

     

    संबंधित आलेख