क्या मार्कस रैशफोर्ड आर्सेनल में शामिल होंगे?

    आर्सेनल मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टार मार्कस रैशफोर्ड को लेना चाहता है, जिनके खराब प्रदर्शन ने ओल्ड ट्रैफर्ड के साथ उनके रिश्ते को खराब कर दिया है।

    मार्कस रैशफोर्ड मार्कस रैशफोर्ड

     इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने सीजन में केवल पांच गोल किए हैं और कम खेल समय प्राप्त किया है। इसलिए यूनाइटेड के अंतरिम मैनेजर राल्फ रंगनिक उन्हें उस क्लब से रिलीज कर सकते हैं जिसने उन्हें दुखी किया है। वह पूरी स्पष्टता के लिए 2022 विश्व कप की शुरुआत से पहले गैरेथ साउथगेट के साथ काम करना चाहते हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि आने वाले समय में वह आर्सेनल के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

    मार्कस रैशफोर्ड को किस क्लब में शामिल होना चाहिए?

    पियरे-एमरिक ऑबमेयांग के क्लब से बाहर होने के बाद गनर्स एक नए स्ट्राइकर की तलाश में हैं। इस पोजिशन के लिए मिकेल अर्टेटा मार्कस रैशफोर्ड को आमंत्रित कर सकते हैं। हालांकि, यूनाइटेड के साथ उनका अनुबंध एक वर्ष से भी कम समय में समाप्त हो रहा है, जिसके कारण आर्सेनल को लिवरपूल, बार्सिलोना और पेरिस सेंट-जर्मेन जैसे अन्य क्लबों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा, इंग्लैंड के पूर्व गोलकीपर डेविड जेम्स को लगता है कि वह लिवरपूल के लिए बेहतर साबित होंगे।

    "इसलिए, फिर से, जब आप लिवरपूल की तरलता की पसंद को देखते हैं, तो वह वास्तव में वाइड और मिडिल में खेल सकते थे, और अनिवार्य रूप से वह कुछ भी कर सकते थे जो वह करना चाहते थे, यदि वह उस लिवरपूल टीम में खेल रहे होते तो," जैसा कि जेम्स ने कहा। मार्कस रैशफोर्ड के प्रदर्शन में गिरावट के बावजूद यूनाइटेड द्वारा उन्हें रिटेन करने की सबसे अधिक संभावना है। योगदान की तुलना में पिछले सीज़न में उन्होंने 57 मैचों में 36 गोल किए जबकि, मौजूदा अवधि में 26 मैचों में सिर्फ 7 गोल किए हैं।

    जब युनाइटेड को अपना नया प्रबंधक मिल जाएगा  तो वह मार्कस रैशफोर्ड के पिछले फॉर्म को भुनाने के लिए नई गेमप्ले रणनीतियों को नियोजित कर सकता है। हालाँकि, एक संभावना यह भी है कि वह इस बात पर विचार कर सकते हैं कि क्लब इस सीज़न में नए खिलाड़ियों का स्वागत कैसे कर रहा है। एक साल पहले, CIES फ़ुटबॉल ऑब्जर्वेटरी ने उन्हें £150 मिलियन के हस्तांतरण शुल्क के साथ ग्रह पर सबसे महंगे फ़ुटबॉलर का टैग दिया था। लिवरपूल और आर्सेनल को उनका ध्यान आकर्षित करने वाले क्लब होने की अफवाह है।

    आर्टेटा द्वारा मार्कस रैशफोर्ड बेहतर बनने के लिए प्रेरित हो सकते हैं 

    जैसा कि यह संभावना लिवरपूल की तुलना में आर्सेनल की ओर अधिक झुकती है, लेकिन उनमें से कोई भी मार्कस रैशफोर्ड के लिए फायदेमंद हो सकता है। गनर्स को इस समय अटैकिंग रेनफॉर्समेंट की आवश्यकता है और लिवरपूल ऐसे खिलाड़ियों से भरा हुआ है। तो जर्गन क्लॉप और मिकेल अर्टेटा दोनों ही उनकी टीम में शामिल हो सकते हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड नए मैनेजर द्वारा बनाई गई व्यवस्था की मदद से उन्हें रिटेन करने की पूरी कोशिश करेगा। हालाँकि, अर्टेटा का उन्हें साइन अप करना, प्रबंधक को कमजोर स्थिति में ला सकता है। लगभग 60 मिलियन पाउंड की हस्तांतरण राशि के कारण मार्कस रैशफोर्ड के प्रदर्शन नहीं करने की स्थिति में उन्हें जवाबदेही लेनी होगी। इसलिए, आर्टेटा पर अपने नए खिलाडी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ रहा होगा।

    इसके अलावा, अलेक्जेंड्रे लैकाज़ेट और एडी नेकेतिया दोनों अपने अनुबंधों के अंत में गर्मियों में आर्सेनल छोड़ रहे हैं, इसलिए आर्टेटा अगले सीज़न के लिए क्लब में वरिष्ठ स्ट्राइकरों की भर्ती पर ध्यान केंद्रित करेंगे। मार्कस रैशफोर्ड को सामने के तीनों पोजिशन में से कहीं भी तैनात किया जा सकता है। इसके अलावा, उनके पास एक स्ट्राइकर के रूप में पर्याप्त अनुभव भी है इसलिए आर्सेनल में उनका स्थानांतरण बहुत संभव है। अंत में, इंग्लैंड के साथ कतर विश्व कप में प्रवेश करने के लिए, वह गनर्स की सहायता करने में सबसे बेहतर हैं।

     

    संबंधित आलेख