मैनचेस्टर यूनाइटेड अगले साल के चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकता: एक यूरोपीय आपदा

    जैसे-जैसे सीज़न अपने अंत के करीब आता है, मैनचेस्टर यूनाइटेड निश्चित रूप से अगले सीज़न के चैंपियंस लीग को याद कर सकता है। रेड डेविल्स को 16 के राउंड में एटलेटिको मैड्रिड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

    रियो फर्डिनेंड: यूनाइटेड की हार पर रियो फर्डिनेंड: यूनाइटेड की हार पर

    इसलिए अगले साल क्वालीफाई करने का एकमात्र तरीका इस सीज़न में शीर्ष-चार में जगह बनाना है। राल्फ रंगनिक की टीम मौजूदा रैंकिंग में छठे स्थान पर है, आर्सेनल से चार अंक पीछे है और यहां तक ​​कि टोटेनहम हॉटस्पर से एक अंक पीछे है।

    यूनाइटेड अगले महीने एनफील्ड और एमिरेट्स स्टेडियम का दौरा करेगा, जो उनका भविष्य निर्धारित कर सकता है और चेल्सी मई में ओल्ड ट्रैफर्ड में कदम रखेगी। शीर्ष चार में प्रवेश करने में विफलता का यूनाइटेड के लिए बड़ा प्रभाव होगा क्योंकि वे एक उच्च दबाव वाले मौसम की तैयारी करते हैं। हालांकि, अभी भी उम्मीद है क्योंकि फिलहाल चौथा स्थान खाली है।

    यूनाइटेड संभवत: 40 वर्षों में एक भी ट्रॉफी नहीं जीती। 

    रेड डेविल्स तीन साल पहले ओले गुन्नार सोलस्कर के मार्गदर्शन में शीर्ष चार में प्रवेश करने में विफल रहा था। इसी तरह, प्रशंसक पसंदीदा यूरोप की प्रमुख क्लब प्रतियोगिता में एक बार फिर जगह नहीं बना सकते हैं, यह देखना होगा की कैसे करे गए क्युकी मौजूदा सीज़न में 10 से कम गेम रह गए हैं। उनका ये नुकसान एरिक टेन हाग का स्वागत करने की उनकी उम्मीदों को भी आग लगा सकता है, जो कि भविष्य में रंगनिक की जगह लेने वाले है। 

    हालांकि, गैरी नेविल का मानना ​​है कि उनकी हार, उन्हें मंगलवार के मैच में यूनाइटेड की हमले की रणनीति से निराश होने के बावजूद प्रीमियर लीग में शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए प्रेरित कर सकती है। उन्होंने कहा, "मैनचेस्टर यूनाइटेड का पिछली रात बाहर जाने का एकमात्र लाभ अगर कोई है, तो यह है कि वे अब लीग पर 100 प्रतिशत ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और चैंपियंस लीग में शामिल होना उनकी प्राथमिकता है।"

    नेविल ने आगे कहा, "चैंपियंस लीग में आने और शीर्ष चार में समाप्त होने का उनका सबसे अच्छा मौका शायद चैंपियंस लीग से बाहर होना है ताकि वे इस पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकें। हालांकि, मुझे यकीन नहीं है कि इससे उनके आत्मविश्वास के लिए क्या होगा। क्योंकि वह एक निराशाजनक रात थी।"

    यूनाइटेड की हार पर फर्डिनेंड: अभी बहुत काम करना बाकी है

    यूनाइटेड के पूर्व डिफेंडर रियो फर्डिनेंड की राय है कि उनका सीजन खत्म हो गया है। "मैन यूनाइटेड के लिए, मेरे लिए सीजन खत्म हो गया है - वास्तव में हासिल करने के लिए क्या है?" उन्होंने बीटी स्पोर्ट पर खुलासा किया और ओल्ड ट्रैफर्ड में पुनर्निर्माण कार्य पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "अभी बहुत काम किया जाना है। फर्डिनेंड इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि क्या शीर्ष प्रबंधक क्लब के सुधार पर काम करने के लिए सहमत हो सकते हैं।

    अनुभवी डिफेंडर ने कहा, "यदि आप यहां आना चाहते हैं, तो इसका हिस्सा बनना एक शानदार परियोजना है, लेकिन मुझे लगता है कि प्रबंधक अन्य क्लबों को देख सकते हैं क्योंकि वहां कम दबाव होता है, जहां उन पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है।" . अपने पिछले मैच के बारे में, पॉल स्कोल्स ने राल्फ रंगनिक को विक्टर लिंडेलोफ़ पर हैरी मैगुइरे को चुनने के लिए बाहर बुलाया। "जब वह खेले है, तो लिंडेलोफ़ ने ठीक किया है। अच्छा और स्थिर, कुछ ज्यादा गलतियाँ नहीं थी। ऐसा लगता है कि हैरी जो कुछ भी कर रहा है वह एक पूर्ण आपदा में बदल गया है।"

    गैरी नेविल अपनी हार को "दुखद" कहने में जल्दी कर गए थे, लेकिन परिणाम पर आश्चर्यचकित नहीं थे, यह देखते हुए कि घरेलू टीम ओल्ड ट्रैफर्ड में एक व्यावहारिक दृष्टिकोण कैसे नहीं जुटा सकी।