Manchester City News: सर्जियो गोमेज़ 4 साल के सौदे के तहत £11 मिलियन के लिए हस्ताक्षर कर रहे हैं

    एंडरलेक्ट छोड़ने के बाद सर्जियो गोमेज़ ने मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) के साथ चार साल का कॉन्ट्रैक्ट किया है। उत्कृष्ट डिफेंडर 2025-26 सीज़न के अंत तक मैनचेस्टर सिटी के साथ रहेगा।

    सर्जियो गोमेज़ सर्जियो गोमेज़

    एर्लिंग हैलैंड, केल्विन फिलिप्स और स्टीफन ओर्टेगा के बाद 21 वर्षीय स्पेनिश लेफ्ट-बैक मैनचेस्टर सिटी का चौथा ग्रीष्मकालीन अधिग्रहण है।

    पेप गार्डियोला स्पेन के पूर्व युवा अंतरराष्ट्रीय ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको को रखना चाहते हैं, इसलिए प्रीमियर लीग (Premier League) चैंपियन एक विकल्प पर हस्ताक्षर करते हैं।

    ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको को £32 मिलियन ($38 मिलियन) के लिए आर्सेनल में शामिल होने की अनुमति देने के बाद, प्रीमियर लीग विजेताओं को एक पूर्ण-बैक की आवश्यकता थी।

    सर्जियो गोमेज़ ने मैनचेस्टर सिटी ट्रांसफर के बारे में कहा

    सर्जियो गोमेज़ ने अपने ट्रांसफर पर कहा: "मैं मैनचेस्टर सिटी में शामिल होने के लिए अविश्वसनीय रूप से गर्व और खुश हूं। इंग्लैंड में सिटी सबसे अच्छी टीम है और पेप गार्डियोला में मुझे विश्व फुटबॉल में सबसे उत्कृष्ट प्रबंधक के तहत सीखने और विकसित होने का मौका मिला है।"

    गोमेज ने कहा, "इस क्लब का हिस्सा बनना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है और कोई भी युवा खिलाड़ी इसकी ख्वाहिश रखता है।" "पिछले कुछ वर्षों में सिटी ने जितने ट्राफियां जीती हैं, वह अविश्वसनीय रही है, और पेप के तहत टीम जिस तरह की फुटबॉल खेलती है वह यूरोप में सबसे रोमांचक है। पेप और उनके कोचों के लिए खेलना और उनका मार्गदर्शन करना बहुत खास होगा।

    "मैंने सिटी के प्रशंसकों के बारे में बहुत कुछ सुना है और वे कितने भावुक हैं, इसलिए मैं शुरुआत करने और क्लब को और भी अधिक हासिल करने में मदद करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता," उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

    पिछले गुरुवार को, मैनचेस्टर सिटी ने गोमेज़ के लिए एंडरलेच के साथ €13 मिलियन ($ 13.4 मिलियन) और ऐड-ऑन की प्रारंभिक लागत के लिए सहमति व्यक्त की।

    प्रीमियर लीग चैंपियन ने शुरू में स्पेन के पूर्व युवा अंतरराष्ट्रीय को एक विकास खिलाड़ी के रूप में देखा। यह लोन पर स्पेनिश टॉप डिवीजन में क्लब गिरोना में शामिल होने के लिए तैयार थे।

    हालांकि, पेप गार्डियोला ने बोरुसिया डॉर्टमुंड में जाने से पहले बार्सिलोना (Barcelona) की ला मासिया अकादमी में एक आक्रामक मिडफील्डर के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले खिलाड़ी को रखने का फैसला किया है।

    एंडरलेच में शामिल होने से पहले उन्होंने ह्यूस्का के साथ लोन पर दो सत्र बिताए, जहां उन्होंने मैनचेस्टर सिटी के पूर्व कप्तान विन्सेंट कोम्पनी के तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, जिसमें 15 सहायता गोल का दावा किया गया और उन्हें प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया।

    मैनचेस्टर सिटी ने गोमेज़ का व्यापक रूप से पता लगाया है, और उन्हें एक उच्च क्षमता वाला विकास खिलाड़ी माना जाता है।

    गोमेज़ 21 नंबर शर्ट पहनेंगे, जो हाल ही में फेरन टोरेस द्वारा पहने गए थे, लेकिन क्लब के दिग्गज डेविड सिल्वा द्वारा सबसे प्रसिद्ध पहने गए थे।

    मैनचेस्टर सिटी इस गर्मी में यूक्रेन के अंतरराष्ट्रीय ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको के आर्सेनल (Arsenal) के प्रस्थान के बाद एक नए लेफ्ट-बैक की तलाश कर रहा है।

    मैनचेस्टर सिटी को मार्क कुकुरेला में दिलचस्पी थी, लेकिन वे ब्राइटन एंड होव एल्बियन के 24 वर्षीय, जो तब से चेल्सी (Chelsea) में शामिल हो गए हैं, के लिए आस्किंग रेट से मेल खाने में संकोच कर रहे थे।

    गोमेज़ ने बार्सिलोना के साथ अपना करियर शुरू किया और स्पेन की अंडर -21 टीम के लिए नियमित है, जिसने पांच मैचों में चार गोल किए हैं। वह उन्नत मिडफील्ड स्थिति में भी खेल सकते हैं।

     

    संबंधित आलेख