Champions League: चैंपियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी ने सेविला को 3-1 से हराया

    मैच के लिए सुर्खियां एर्लिंग हैलैंड थीं, जब उनकी दो-स्ट्राइक ने मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) की टैली को केवल आठ प्रदर्शनों में 12 तक पहुंचा दिया और उनकी कुल चैंपियंस लीग 20 से 25 तक पहुंच गई।

    एर्लिंग हैलैंड एर्लिंग हैलैंड

    सेविला उन्हें फिर से देखकर सिक महसूस कर रहे होंगे क्योंकि उन्होंने 2021 में बोरुसिया डॉर्टमुंड के लिए टू लेग वाले मुकाबले में उनके खिलाफ चार गोल दागे थे।

    मैनचेस्टर के सितारे जॉन स्टोन्स, काइल वॉकर और आयमेरिक लापोर्टे घायल हो गए, मैनेजर पेप गार्डियोला ने अपने डेब्यू के लिए मैनुअल अकांजी पर हस्ताक्षर करने की समय सीमा का मसौदा तैयार किया और सर्जियो गोमेज़ को पहली शुरुआत दी।

    मैनचेस्टर सिटी ने हैलैंड के एक हेडर के कारण डराया, जोआओ कैंसलो ने प्रयास को अवरुद्ध कर दिया, और जैक ग्रीलिश ने साइड-नेटिंग में राइफल कर दी।

    दो बार नेट पर गेंद को मारने के बाद डी ब्रुने ने अपना स्पर्श पाया और हैलैंड को छेड़ सकते थे। फोडेन ने उन्हें पास के साथ खेला, और डी ब्रुने ने पहली बार दाईं ओर से क्रॉस को मार दिया। हैलैंड ने क्रॉस को पूरी तरह से समझा और इसे करीब से घुमाया, जिससे सिटी को खेल में 20 मिनट की बढ़त मिल गई।

    सिटी का दबदबा जारी रहा क्योंकि डी ब्रुने ने साइड-नेटिंग में फ्री-किक निकाल दी। एक तंग कोण से यासीन बाउनौ पर शॉट दागने से पहले हैलैंड ने ग्रीलिश के साथ संयुक्त प्रयास किया।

    सेविला के पास हाफ से ठीक पहले गोल करने का मौका था, लेकिन एलेजांद्रो गोमेज़ का शॉट थॉमस डेलाने की गेंद पर बार के ऊपर चला गया। मेजबान टीम ने सिटी को पीछे धकेलते हुए दूसरे हाफ की शुरुआत सकारात्मक रूप से करने की कोशिश की, लेकिन विजिटर्स ने मैदान पर कब्जा कर लिया। हैलैंड ने लगभग एक मिसफायर वाली वॉली के साथ स्कोर किया, और रोड्री ने शॉट लगाया, इससे पहले कि सिटी ने फोडेन के अच्छी तरह से प्रयास के साथ घंटे से पहले अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया।

    फोडेन ने गलत पैर नेमांजा गुडेलज द्वारा फील्ड के अंदर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और बाएं पैर के शॉट को नीचे के कॉर्नर में डायरेक्ट किया।

    फिर भी, हैलैंड ने 68वें मिनट में अपना दूसरा स्थान हासिल किया, जब वह बाउनौ के बाद एक पलटवार किया। सुसो ने आखिरकार 82वें मिनट में सेविला के लिए निशाना साधा। जूलियन अल्वारेज़ द्वारा चोट के समय में लाइन से बाहर निकलने के प्रयास के बाद डायस ने सिटी के लिए एक जोरदार जीत हासिल की।

     

    संबंधित आलेख