मैनचेस्टर यूनाइटेड ने पुष्टि की कि फ्रांसीसी विश्व कप विजेता पॉल पोग्बा मुफ्त हस्तांतरण पर क्लब छोड़ देंगे।

    पॉल पोग्बा जून के अंत में मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ देंगे जब उनका अनुबंध समाप्त हो जाएगा, क्लब ने बुधवार को घोषणा की।

    पॉल पोग्बा मैनचेस्टर यूनाइटेड से बाहर निकलने के करीब पॉल पोग्बा मैनचेस्टर यूनाइटेड से बाहर निकलने के करीब

    2012 में जुवेंटस में शामिल होने के बाद से पोग्बा दूसरी बार फ्री ट्रांसफर पर ओल्ड ट्रैफर्ड स्थित क्लब छोड़ेंगे।

    क्लब से एक बयान जारी किया गया था, जिसमें लिखा था, "क्लब घोषणा करता है कि पॉल पोग्बा अपने अनुबंध की समाप्ति पर जून के अंत में मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ देंगे।"

    "क्लब में हर कोई पॉल को उनके सफल करियर के लिए बधाई देना चाहता है और मैनचेस्टर यूनाइटेड में उनके योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता है। हम उन्हें एक उल्लेखनीय यात्रा पर अगले कदम के लिए शुभकामनाएं देते हैं।"

    इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए पोग्बा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा, "मैं इस क्लब के लिए खेलने का सौभाग्य महसूस कर रहा हूं।

    "कई खूबसूरत पल और यादें लेकिन सबसे महत्वपूर्ण प्रशंसकों से बिना शर्त समर्थन। धन्यवाद मैनचेस्टर यूनाइटेड।"

    उन्होंने 2016 में जुवेंटस से £89.3 मिलियन के तत्कालीन विश्व-रिकॉर्ड शुल्क पर लौटने के बाद क्लब के लिए अपनी शुरुआत में तीन ट्राफियां जीतीं।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी के दौरान उनके लिए निरंतरता तलाशना मुश्किल रहा है, और अंतिम सीज़न के दौरान, उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।

    दोनों बार वह नॉर्विच सिटी और लिवरपूल के खिलाफ खेले, उनके समर्थकों ने मिडफील्डर की जमकर धुनाई की।

    पोग्बा कथित तौर पर प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी से रुचि को खारिज करने के बाद जुवेंटस लौटने पर विचार कर रहे हैं।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड में पॉल पोग्बा का सफर

    ले हावरे से केवल 16 वर्ष की आयु में मैनचेस्टर यूनाइटेड की अकादमी में शामिल होने के बावजूद, फ्रेंचमैन ने क्लब के साथ एक लंबे जुड़ाव का आनंद लिया है।

    पोग्बा ने एक खिलाड़ी के रूप में रैंकों में तेजी से वृद्धि की, पहले अंडर -18 के साथ प्रभावित किया और तेजी से रिजर्व में आगे बढ़े।

    2011 में, उन्होंने शेफील्ड यूनाइटेड के खिलाफ क्लब के यूथ कप फाइनल के दोनों चरण खेले, जिसके परिणामस्वरूप क्लब की अभूतपूर्व 10 वीं जीत हुई।

    उन्होंने अगले सीजन में लीग कप में लीड्स यूनाइटेड के खिलाफ 3-0 से जीत के साथ सर एलेक्स फर्ग्यूसन के नेतृत्व में अपनी पहली टीम की शुरुआत की।

    हालांकि, ओल्ड ट्रैफर्ड में स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा के बाद, पोग्बा 2012 की गर्मियों में इटालियन दिग्गज जुवेंटस में शामिल हो गए।

    बहरहाल, वह बाद में 2011/12 में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ शुरू किए गए करियर को जारी रखने की आशा के साथ 2016 में ओल्ड ट्रैफर्ड लौट आए।

    जोस मोरिन्हो ने तुरंत उन्हें अपने नए रूप वाले मिडफ़ील्ड के केंद्र में स्थापित कर दिया, और M16 में उनका पहला वर्ष सफलता से भरा था।

    पॉल पोग्बा अनुबंध का विस्तार करना चाहते थे

    एक नई रिपोर्ट के अनुसार, मैनचेस्टर यूनाइटेड के अनुबंध से बाहर स्टार पॉल पोग्बा ने अपने पूर्व प्रबंधक, ओले गुन्नार सोलस्कर को कई प्रस्ताव भेजे, टीम से 2020 की गर्मियों तक अपने सौदे को नवीनीकृत करने का आग्रह किया।

    इस हफ्ते, यह घोषणा की गई थी कि फ्रांसीसी दूसरी बार यूनाइटेड छोड़ देंगे क्योंकि उनका अनुबंध इस महीने के अंत में आधिकारिक रूप से समाप्त हो रहा है।

    29 वर्षीय खिलाड़ी के भविष्य पर बहस पिछले कुछ महीनों से चल रही है, जिसमें कई तरह के क्लब यूनाइटेड के क्लब रिकॉर्ड £89 मिलियन को बिना कुछ लिए खरीदने में रुचि रखते हैं।

    द एथलेटिक के एक लेख में दावा किया गया है कि पोग्बा 2020 में यूनाइटेड बैक के साथ एक विस्तार पर हस्ताक्षर करने के इच्छुक थे और यहां तक ​​​​कि क्लब और सोलस्कर, जो प्रबंधक थे, को एक नए अनुबंध पर काम करने की सलाह दी।

    लेकिन सोलस्कर ने कहा कि उन्होंने पोग्बा के लिए एक नए सौदे के लिए बोर्ड को पुश किया और मिडफील्डर के लिए एक विस्तार पर हस्ताक्षर किए, मैनचेस्टर यूनाइटेड केवल पोग्बा के £ 290,000 प्रति सप्ताह अनुबंध में शामिल एक साल के विस्तार को शुरू करने के लिए आगे बढ़ा। एक ऐसा कदम जिसने पोग्बा को निराश कर दिया'।