एस्टन विला के खिलाफ लिवरपूल ने 2-1 से जीत दर्ज की

    विला पार्क में एस्टन विला को 2-1 से हराकर लिवरपूल ने प्रीमियर लीग के लीडर मैनचेस्टर सिटी के साथ बराबरी की।
     

    लिवरपूल टचलाइन : वर्तमान और भावी प्रबंधक लिवरपूल टचलाइन : वर्तमान और भावी प्रबंधक

    डगलस लुइज़ और जोएल माटिप के गोलों की बदौलत मैच बराबरी पर था, लिवरपूल के सदियो माने ने 65 वें मिनट में जीत हासिल करने और अपने खिताब की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए गोल किया। मैनचेस्टर सिटी के पास अभी भी एक खेल है और इसमें अधिक गोल अंतर है, लेकिन लिवरपूल अभी भी विवाद में है।

    डगलस लुइज़ो द्वारा धीमी शुरुआत के बाद सदियो माने ने लिवरपूल को बढ़त दिलाई 

    जुर्गेन क्लॉप की टीम ने मैच की खराब शुरुआत की और तीन मिनट के बाद पिछड़ गई। जोएल मैटिप और कॉन्स्टेंटिनो सिमिकास के गिरने से पहले लुकास डिग्ने ने गेंद को बॉक्स में पार किया। इसके बाद डगलस लुइज़ एक हेडर के लिए ऊंचा उठे, जिसे एलिसन ने बचाया, इससे पहले कि ब्राजील के मिडफील्डर ने एस्टन विला को अपनी 100 वीं प्रीमियर लीग में बढ़त दिलाने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी।

    लिवरपूल ने तीन मिनट के भीतर मैच को बराबर कर दिया था जब उन्होंने एस्टन विला की अपनी लाइन को साफ करने में असमर्थता का फायदा उठाया था। मटिप को वर्जिल वैन जिक के प्रयास के बाद गेंद के साथ प्रस्तुत किया गया था, और उन्होंने गेंद को करीब से उसके मुकाम तक पहुंचा दिया। खेल में जो आधे घंटे के निशान तक था, आगंतुकों को एक झटका लगा जब रक्षात्मक मिडफील्डर फैबिन्हो चोटिल हो गए।

    लिवरपूल की वापसी 65वें मिनट में पूरी हुई जब सदियो माने ने लुइस डियाज को क्रॉस किया

    यह माने का 15वां सीज़न गोल था, और अब लिवरपूल एकमात्र प्रीमियर लीग टीम है जिसके पास एक ही अभियान में इस मील का पत्थर हासिल करने वाले तीन खिलाड़ी हैं: माने, सलाह और डियोगो जोटा। एस्टन विला के स्ट्राइकर डैनी इंग्स ने बाद के चरणों में एलिसन से कुछ अच्छे बचाव किए, जबकि उनका गोल समय से पांच मिनट से भी कम समय के लिए ऑफसाइड से बाहर हो गया।

    जुर्गेन क्लॉप का लिवरपूल को आगे ले जाने का दांव सही साबित हुआ 

    प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ में लिवरपूल को जीवित रखने के लिए जुर्गन क्लॉप ने अपने दस्ते की गहराई पर दांव खेला, भले ही मैनचेस्टर सिटी ने अगले सीज़न के लिए संभावित रूप से खतरनाक जोड़ दिया था। क्लॉप ने एंडी रॉबर्टसन को नाइट ऑफ दिए जाने के साथ पांच समायोजन किए, मोहम्मद सालाह और थियागो अलकांतारा बेंच पर थे, और कर्टिस जोन्स और कोस्टास सिमिकास को ड्राफ्ट किया गया था। यह नाजुक संतुलन का एक कार्य था, एक अभूतपूर्व चौगुनी का पीछा करने की कोशिश करते हुए प्रदर्शन को उच्च रखना, जो क्लॉप के लिए कठिन प्रश्न प्रस्तुत करता है क्योंकि इसमें हर कुछ दिनों में खेल शामिल होते हैं।

    अब, लीग आगे बढ़ने के साथ, लिवरपूल की चौगुनी उम्मीदें अभी भी एस्टन विला पर 2-1 की जीत के साथ जीवित हैं। हालांकि, क्लॉप की टीम जीत के बावजूद अभी भी मैनचेस्टर सिटी से पीछे है। यह उनके कम लक्ष्य अंतर के कारण है। एफए कप के मैच में अब लिवरपूल का सामना चेल्सी से होगा।