लिवरपूल ने फ्री ट्रांसफर पर क्लब छोड़ने के लिए सात खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की

    लिवरपूल ने पुष्टि की है कि जून के अंत में अनुबंध समाप्त होने के बाद सात अकादमी और वरिष्ठ खिलाड़ी क्लब छोड़ देंगे।

    डिवोक ओरिजिस डिवोक ओरिजिस

    क्लब के सबसे कम उम्र के गोल स्कोरर बेन वुडबर्न, एक मुक्त एजेंट के रूप में छोड़ने वालों में से एक हैं।

    जब उन्होंने नवंबर 2016 में लीड्स यूनाइटेड के खिलाफ गोल किया, तो वेल्स इंटरनेशनल केवल 17 साल और 45 दिन के थे। हालांकि, चोटों से पीड़ित होने के बाद, उनकी प्रगति प्रभावित हुई, और 22 वर्षीय ने पिछला सीज़न हर्ट्स में ऋण पर बिताया।

    अनुबंध समाप्त होने के बाद स्ट्राइकर डिवॉक ओरिगी एसी मिलान से जुड़ेंगे। लोरिस केरियस अपने करियर की शुरुआत करने के लिए पूरे यूरोप में विभिन्न प्रस्तावों पर विचार कर रहे हैं।

    रियल मैड्रिड द्वारा 2018 चैंपियंस लीग की हार के बाद से, जर्मन गोलकीपर ने लिवरपूल के साथ प्रतिस्पर्धी उपस्थिति नहीं बनाई है।

    पिछले पांच सीज़न के लिए फ़ुलहम, स्टेड डी रिम्स, ग्लासगो रेंजर्स, कार्डिफ़ सिटी और मिलवॉल में ऋण पर पांच सीज़न बिताने के बाद, विंगर शेई ओजो अब एक नए क्लब की तलाश में है।

    पंथ नायक डिवोक ओरिजिस के साथ क्या होता है?

    लिवरपूल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर, महाद्वीपीय और डर्बी दिवस नायकों की पीठ पर पंथ नायक का दर्जा हासिल करने वाले व्यक्ति के लिए बिदाई टिप्पणियां लिखीं, "लिले से एनफील्ड के एक कदम पर सहमत होने के आठ साल बाद, डिवॉक ओरिगी क्लब छोड़ देंगे, उनका अनुबंध जून के अंत में समाप्त हो रहा है।

    "स्ट्राइकर ने 2015 में अपने रेड्स करियर की शुरुआत की - लिली के साथ एक सीज़न-लंबे ऋण के लिए फ्रांस में रहे - और क्लब के आधुनिक इतिहास के कुछ सबसे प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण क्षणों में शामिल होंगे।"

    "दिसंबर 2018 के 96 वें मिनट के कोप-एंड विजेता और अप्रैल में एवर्टन पर जीत को सील करने के लिए लिवरपूल के लिए उनकी अंतिम स्ट्राइक सहित, मर्सीसाइड डर्बी लक्ष्यों का कुल छह, ओरिगी का संग्रह था।"

    "2019 में जुर्गन क्लॉप की टीम की चैंपियंस लीग जीत में उनका योगदान, इस बीच, क्लब के दिग्गज में एक गारंटीकृत स्थान है।"

    एवर्टन और बार्सिलोना के खिलाफ महत्वपूर्ण गोल करने के बाद, फारवर्ड ने टोटेनहम पर चैंपियंस लीग की फाइनल जीत में निर्णायक गोल किया। उन्होंने लिवरपूल के 175 मुकाबलों में कुल 41 गोल किए।

    2022-23 के अभियान में ओरिजी इटेलियन चैंपियन एसी मिलान में शामिल होने की संभावना है।

    लोरिस केरियस कहाँ जा रहे हैं?

    28 वर्षीय शॉट-स्टॉपर ने रियल मैड्रिड के खिलाफ 2018 चैंपियंस लीग फाइनल मैच में अपनी लाइन में गलती की।

    जर्मन अंतर्राष्ट्रीय ने अनजाने में करीम बेंजेमा को एक गेंद फेंकी, जिससे फ्रांसीसी को स्कोर करने की अनुमति मिली। और फिर गैरेथ बेल के लंबी दूरी के प्रयास को जाल में फंसा दिया।

    यह क्लब के लिए उनका आखिरी प्रतिस्पर्धी प्रदर्शन होता। तब से उन्होंने यूनियन बर्लिन और बेसिकटास में समय बिताया है।

    लिवरपूल ने भी उनका उल्लेख किया और लिखा, "कैरियस 2016 की गर्मियों में एफएसवी मेंज 05 से लिवरपूल में शामिल हुए और मर्सीसाइड पर अपने पहले दो सत्रों के दौरान क्लॉप के तहत 49 गेम खेले।

    "उन्होंने 2017-18 में हर चैंपियंस लीग मैच की शुरुआत की, क्योंकि क्लॉप के पुरुष कीव में फाइनल में पहुंचे, हालांकि यह रियल मैड्रिड द्वारा 3-1 की हार के साथ व्यक्तिगत और सामूहिक निराशा में समाप्त होगा।

    "जर्मन ने 2021-22 के दौरान एक्सा प्रशिक्षण केंद्र में रेड्स के गोलकीपिंग समूह का हिस्सा होने से पहले बेसिकटास और यूनियन बर्लिन के साथ ऋण पर समय बिताया।"

    बेन वुडबर्न और शेई ओजो जुर्गन क्लॉप के रैंक के अन्य वरिष्ठ थे जिन्हें एनफील्ड में बाहर कर दिया गया था।

    11 नवंबर, 2011 को एमके डॉन्स से मर्सीसाइड क्लब द्वारा हस्ताक्षरित ओजो ने 13 प्रदर्शन किए और एक गोल किया। जबकि वुडबर्न, एक 22 वर्षीय मिडफील्डर, जो क्लब का सबसे कम उम्र का गोल-स्कोरर बन गया, ने हर्ट्स, ब्लैकपूल और शेफ़ील्ड यूनाइटेड को ऋण दिए जाने से पहले लिवरपूल के लिए 11 मैच खेले।

    लिवरपूल ने एलिजा डिक्सन बोनर, लुइस लॉन्गस्टाफ और सीन विल्सन को भी अकादमी छोड़ने की अनुमति दी।