करीम बेंजेमा चैंपियंस लीग प्लेयर ऑफ द ईयर हैं, विनीसियस जूनियर सीजन के यंग प्लेयर हैं

    यूईएफए ने मंगलवार को कहा कि रियल मैड्रिड के फॉरवर्ड करीम बेंजेमा को 2020-21 के प्रभावशाली सत्र के बाद चैंपियंस लीग प्लेयर ऑफ द सीज़न से सम्मानित किया गया, जिसमें वह शीर्ष स्कोरर के रूप में समाप्त हुए।

    स्ट्राइकर के रूप में करीम बेंजेमा स्ट्राइकर के रूप में करीम बेंजेमा

    फ्रांस अंतरराष्ट्रीय बेंजेमा, 34 वर्षीय, को पांचवीं बार विजेता का ताज पहनाया गया, जब रियल मैड्रिड ने फाइनल में लिवरपूल को 1-0 से हराया, जिसमें 12 मैचों में पंद्रह गोल थे, जिसमें नॉकआउट में पेरिस सेंट-जर्मेन और चेल्सी के खिलाफ फाइनल में हैट्रिक शामिल थी।

    बेंजेमा की टीम के साथी विनीसियस जूनियर, जिन्होंने पेरिस में फाइनल के दौरान एक गोल किया, को सीजन का यंग प्लेयर नामित किया गया।

    इस जोड़ी का नाम टीम ऑफ द सीज़न, रियल मैड्रिड के मिडफील्डर लुका मोड्रिक और गोलकीपर थिबॉट कर्टोइस के नाम पर रखा गया, जिन्होंने स्टेड डी फ्रांस पर मैच में एक प्रमुख भूमिका निभाई।

    उपविजेता, लिवरपूल, का प्रतिनिधित्व डिफेंडर ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड, वर्जिल वैन डिजक और एंडी रॉबर्टसन और मिडफील्डर फैबिन्हो ने किया था।

    पीएसजी फॉरवर्ड कियान म्बाप्पे और चेल्सी के डिफेंसिव खिलाड़ी एंटोनियो रुडिगर और मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर केविन डी ब्रुने भी टीम में शामिल थे।

    करीम बेंजेमा और विनीसियस जूनियर प्लेयर्स ऑफ द सीजन चुने गए

    फ्रांसीसी खिलाड़ी ने पांचवीं बार टूर्नामेंट जीता था जब प्रतियोगिता के अंत में रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को 1-0 से हराया था।

    उन्होंने 12 चैंपियंस लीग खेलों में 15 गोल किए और प्रतिष्ठित बैलोन डी'ओर को घर ले जाने के प्रमुख दावेदार हैं।

    विनीसियस जूनियर, बेंजेमा की टीम के साथी, जिन्होंने खेल का एकमात्र गोल किया, को टूर्नामेंट का वर्ष का सबसे कम उम्र का खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने 2021-22 सीज़न में चार गोल किए और छह सहायता प्रदान की।

    ब्राजील के फारवर्ड ने 59 वें मिनट में फेडरिको वाल्वरडे के क्रॉस को पोस्ट पर दफनाने के बाद स्टेड डी फ्रांस फाइनल में लिवरपूल को हराकर एकल स्कोर के साथ एक उल्लेखनीय सीजन का अंत किया।

    यह स्ट्राइक उनके चैंपियंस लीग अभियान में उनकी चौथी स्ट्राइक थी, जिसके बाद छह सहायता की गई - एक राशि जिसे केवल मैनचेस्टर यूनाइटेड के ब्रूनो फर्नांडीस ने हराया था।

    इनमें से अधिकांश सहायता ने 2021/22 यूईएफए चैंपियंस लीग प्लेयर ऑफ द सीज़न करीम बेंजेमा में लक्ष्यों के लिए मंच तैयार करने में मदद की। दोनों ने मिलकर एक प्रभावी टीम बनाई।

    जैसा कि बेंजेमा ने शक्ति और शिकारी प्रवृत्ति प्रदान की, विनीसियस जूनियर ने अपनी गति, तेज पैर और रचनात्मकता के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, जो कि शेखर डोनेट्स्क की 5-0 से ग्रुप स्टेज जीत में अपने सनसनीखेज एकल लक्ष्य द्वारा प्रदर्शित किया गया था।

    नेमार जूनियर ने विनीसियस जूनियर को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया

    शनिवार को यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल में अपने विजयी लक्ष्य के परिणामस्वरूप, ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी नेमार ने अपने राष्ट्रीय साथी विनीसियस जूनियर को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नामित किया।

    यह रियल मैड्रिड का 14वां चैंपियंस लीग खिताब था। जहां करीम बेंजेमा और नेमार की पीएसजी टीम के साथी कियान म्बाप्पे के इस सीजन में बैलोन डी'ओर के लिए दावेदारी करने की उम्मीद है, वहीं नेमार की ब्राजीलियाई टीम के साथी के शक्तिशाली प्रदर्शन ने उन्हें काफी बयान देने में मदद की।

    नेमार ने एक साक्षात्कार में कहा, "म्बाप्पे का सीजन बहुत अच्छा रहा, बेंजेमा भी। लेकिन मैंने जो देखा है, उससे विनीसियस जूनियर दुनिया का सबसे अच्छा खिलाड़ी है।"

    क्लब और देश दोनों के लिए म्बाप्पे के साथ खेलने के बाद, नेमार का स्थिति पर एक अनूठा दृष्टिकोण है।

    एक सीज़न के बाद जिसमें उन्होंने 22 गोल किए और 20 की सहायता की, विनीसियस जूनियर के पास निश्चित रूप से एक शॉट है, लेकिन उनकी संख्या बेंजेमा की जितनी अधिक नहीं है।