इंग्लिश प्रीमियर लीग: जुर्गन क्लॉप ने एलएमए प्रीमियर लीग मैनेजर ऑफ द ईयर का दावा किया

    लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप को लीग मैनेजर्स एसोसिएशन प्रीमियर लीग मैनेजर ऑफ द ईयर चुना गया है।
     

    लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप

    लिवरपूल एक अभूतपूर्व चौगुनी लक्ष्य बना रहा था, लेकिन उनकी बोली तब समाप्त हो गई जब मैनचेस्टर ने उनसे एक अंक आगे रहकर इंग्लिश प्रीमियर लीग जीत ली। हालांकि, उन्होंने प्रत्येक अवसर पर वेम्बली में पेनल्टी शूट-आउट के बाद चेल्सी को हराकर काराबाओ कप और एफए कप जीता और 28 मई को पेरिस में यूईएफए चैंपियंस लीग शिखर सम्मेलन में रियल मैड्रिड से निपटने की तैयारी कर रहे हैं।

    क्लॉप अपने खिलाड़ियों के आभारी हैं क्योंकि वे मैड्रिड का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं

    क्लॉप ने मंगलवार शाम लंदन में एलएमए अवार्ड्स डिनर में अपनी वाहवाही बटोरी। पुरस्कार लेने के बाद, क्लॉप ने कहा, "यह एक महान सम्मान है, और यह एक उन्मत समय था"। आखिरी मैच के दिन, जब हमारे दो गेम व्यर्थ खेले गये, हमने बाक़ी का बहुत अच्छे से खेला। यह हमारे लिए अच्छा परिणाम नहीं था, लेकिन हम इससे पहले ही खत्म हो चुके हैं। उन्होंने आगे कहा, "जब आप इस तरह का पुरस्कार जीतते हैं, तो आप या तो प्रतिभाशाली होते हैं या आपके पास दुनिया का सबसे अच्छा कोचिंग स्टाफ होता है- और मैं यहां अपने सभी कोचिंग स्टाफ के साथ हूं; वे जानते हैं कि मैं उनकी कितनी सराहना करता हूं।"

    क्लॉप ने सर एलेक्स फर्ग्यूसन ट्रॉफी भी हासिल की, एक ऐसा सम्मान जो सभी डिवीजनों के प्रबंधकों की पूरी सदस्यता पर निर्भर करता है। क्लॉप ने कहा कि उनके सहयोगियों द्वारा वोट दिया जाना सबसे महत्वपूर्ण पुरस्कार है। वह व्यक्तिगत पुरस्कारों में विश्वास नहीं करते क्योंकि फ़ुटबॉल एक टीम खेल है, इसलिए वह अपने खिलाड़ियों के प्रति आभारी हैं, जैसा कि रेड्स के प्रबंधक ने कहा है। "यह सब इस बारे में है कि हम एक साथ क्या कर सकते हैं और हमने एक साथ क्या किया।" चैंपियंस लीग फाइनल से पहले, क्लॉप ने खुलासा किया है कि वह अपने लड़कों पर अपने पिछले फाइनल के अनुभव का उपयोग करने के लिए भरोसा कर रहे हैं।

    पिछली विफलताओं ने लिवरपूल को एक अजेय टीम के रूप में सम्मानित किया है

    प्रबंधक के रूप में अपने पहले वर्ष के दौरान, लिवरपूल यूरोपा लीग फाइनल और काराबाओ कप फाइनल हार गया था। तो क्लॉप इन अनुभवों को आवश्यक लेकिन अच्छा नहीं बताते हैं। हालांकि, उन्होंने इन असफलताओं के कारण जीतना सीख लिया था, जिन्होंने बार-बार उनके ध्यान और दृढ़ संकल्प की परीक्षा ली थी। "वर्षों में आप जो कुछ भी करते हैं, उसे इतने उच्च, विपुल खेल में करने के लिए- और यही योजना है। तो हाँ, मुझे लगता है कि अगर हम पहले से ही एक विश्व स्तरीय टीम में प्रवेश नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप प्राप्त करना चाहते हैं वहाँ, फिर आपको [कैसे] सीख पाएंगे," 54 वर्षीय जर्मन ने कहा। क्लॉप ने खुलासा किया कि पहले से समूह एक साथ बढ़िया है पर विशिष्ट नहीं है, टीम में कुछ खिलाड़ी तीसरा चैंपियंस लीग फाइनल खेल रहे हैं, जो क्लॉप को अविश्वसनीय लगता है।