ISL Update: रहीम अली 2024 तक चेन्नईयिन एफसी में रहेंगे

    चेन्नईयिन एफसी ने क्लब के साथ रहीम अली के कॉन्ट्रैक्ट के विस्तार की घोषणा की है। 9 अगस्त को पुष्टि की गई नई डील ने उन्हें 2024 तक क्लब के लिए बाध्य कर दिया।

    इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)

    रहीम अली चेन्नईयिन टीम के उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 2019-20 सीज़न में हीरो Indian Super League के फाइनल में प्रवेश किया था। अपने तीन साल के लंबे कार्यकाल में उन्होंने क्लब के लिए 40 मैच खेले हैं।

    उन्होंने चार बार गोल किए और दो सहायता प्रदान की। अब जब उन्होंने दो और वर्षों के लिए अपने प्रवास की पुष्टि कर दी है, रहीम ने टिप्पणी की कि वह इमामी ईस्ट बंगाल में उनके संभावित ट्रांसफर के बारे में अफवाहों के बावजूद विस्तार से खुश हैं।

    उन्होंने कभी भी क्लब पर संदेह नहीं किया और क्लब में अपने भविष्य को लेकर आश्वस्त हैं। सह-मालिक वीटा दानी ने वर्षों में खिलाड़ी के विकास के बारे में बात की।

    उनका मानना ​​है कि उन्होंने खुद को देश की सबसे रोमांचक युवा प्रतिभाओं में से एक के रूप में ढाला है। भारतीय राष्ट्रीय टीम के साथ उनके बहुमूल्य अनुभव से क्लब को लाभ होगा।

    इस बीच, टीम के सह-मालिक, चेन्नईयिन एफसी ने कहा कि रहीम का विस्तार उनकी टीम के लिए बहुत सकारात्मकता की घटना है।

    रहीम के पास कितना अनुभव है?

    रहीम ने 2021 में SAFF Championship जीतने वाली टीम के लिए भी खेला था। वह तीन बार बेंच से बाहर आए, जिसमें नेपाल के खिलाफ फाइनल मैच भी शामिल था, जहां उन्होंने भारत के तीसरे और अंतिम गोल में मदद की।

    उन्होंने कोलंबिया अंडर-17 के खिलाफ एक शुरुआत सहित तीन मैच खेले। रहीम ने आई-लीग संगठन इंडियन एरो एफसी के लिए भी 31 मैच खेले हैं, जो भारत के प्रतिभाशाली युवाओं के लिए एक स्टोरहाउस है।

    बैरकपुर में जन्मे इस खिलाड़ी ने अपने युवा करियर की शुरुआत मोहन बागान के साथ की थी। युवा प्रतिभा एआईएफएफ एलीट अकादमी का एक उत्पाद है और 2017 में अंडर-17 विश्व कप में भाग लेने वाली टीम का हिस्सा थी।

    22 वर्षीय वर्तमान में भारतीय राष्ट्रीय टीम का सदस्य है, जिसने सितंबर 2021 में अपने पदार्पण के बाद से छह मैच खेले हैं। भारतीय सीनियर राष्ट्रीय टीम ने नेपाल के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेला था जो 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।

    मरीना मचान कॉन्ट्रैक्ट विस्तार से क्या प्राप्त करेंगे?

    मरीना मचान के लिए, रहीम अली को आगामी दो सीज़न के लिए रखना उस टीम के लिए महत्वपूर्ण होगा जो अपने मूल को बनाए रखने और स्थिरता बनाए रखने की कोशिश करती है।

    इस बीच, Chennaiyin FC ने आगामी डूरंड कप के लिए नए कोच थॉमस ब्रैडारिक के मार्गदर्शन में अपनी तैयारी शुरू कर दी है, जो अगस्त में बाद में शुरू होगा।

    इस सीज़न के टॉप रंगरूटों, अर्थात् क्वामे करिकरी और पीटर स्लिस्कोविक, ने सिटी में प्रदर्शन किया और टीम के साथ अभ्यास करना शुरू कर दिया।

     

    संबंधित आलेख