ISL Update- ईस्ट बंगाल ने 13 नए अनुबंधों की घोषणा की, जाने खिलाडियों के नाम

    इमामी के साथ एक समझौते के बाद, नए प्राथमिक निवेशक, ईस्ट बंगाल ने आगामी सत्र के लिए सीनियर टीम में 13 घरेलू खिलाड़ियों के हस्ताक्षर की पुष्टि की।

    आइकॉनिक इंडियन फुटबॉल क्लब: ईस्ट बंगाल आइकॉनिक इंडियन फुटबॉल क्लब: ईस्ट बंगाल

    उन्होंने 3 अगस्त को घोषणा की कि रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड नए निवेशकों को शामिल करने के लिए सक्रिय है। स्टीफन कॉन्सटेंटाइन और उनके सहायक के रूप में बिनो जॉर्ज के साथ, टॉर्चरर्स ट्रांसफर मार्केट में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

    कौन हैं ये नए खिलाड़ी?

    ये 13 नए खिलाड़ियों के रूप में प्रतिभा का एक पावरहाउस हैं - पवन कुमार, सुभाषिस रॉय चौधरी, मोहम्मद रकीप, सार्थक गोलुई, सौविक चक्रवर्ती, अंकित मुखर्जी, मोबाशीर रहमान, जेरी लालरिनजुआला, वेंगबम अंगौसाना लुवांग, अनिकेत जाधव, नौरेम महेश सिंह, अमरजीत सिंह कियाम और अंत में वी.पी. सुहैर।

    जैसा कि देखा गया है, उसके विपरीत, सूची में अधिकांश खिलाड़ियों के पास टॉप स्तरीय भारतीय फुटबॉल खेलने के लिए क्या है। हालांकि, दो नाम सामने हैं- जाधव और सुहैर।

    103 साल पुराने क्लब ने Indian Super League में उनके रिकॉर्ड के कारण उन्हें खरीदने का एक बुद्धिमानी भरा फैसला किया है। पूर्व Hyderabad FC फॉरवर्ड 2021-22 सीज़न में तत्कालीन क्लब के खिताब जीतने वाली दौड़ में एक मजबूत ताकत थी।

    उन्होंने 20 मैच खेले, जिससे उन्हें दो गोल और तीन सहायता मिली। इस बीच, वीपी सुहैर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के अटैकिंग विभाग का केंद्रीय हिस्सा थे, जो निराशाजनक सीजन के कुछ यादगार पहलुओं में से एक था।

    पलक्कड़ में जन्मे इस खिलाड़ी ने हाइलैंडर्स के लिए 19 मैच खेले, जिसमें चार गोल और दो असिस्ट किए। सुहैर ने अपनी चोट के कारण 2017-18 सत्र में ईस्ट बंगाल में एक कार्यकाल पूरा किया था।

    30 वर्षीय खिलाड़ी फिर से उभर आया है और अधिक मजबूत होकर लौटे हैं, इसलिए उसकी उपस्थिति अगले सत्र में रेड और गोल्ड ब्रिगेड के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। अगर वे लीग में टॉप टीमों से आगे निकलना चाहते हैं तो कोलकाता के दिग्गजों को पिच पर और बाहर सत्र को कवर करने की जरूरत है।

    ईस्ट बंगाल के लिए नए हस्ताक्षर कितने उपयोगी होंगे?

    हालांकि वे टीम अधिग्रहण में देर से आए हैं, ईस्ट बंगाल ने परिपक्व निर्णय लिए हैं। मोहम्मद रकीप, सार्थक गोलुई, अमरजीत सिंह, जेरी लालरिनजुआला, अनिकेत जाधव, और नौरेम महेश सिंह जैसे खिलाड़ी युवाओं के पसंदीदा प्रदर्शन का परिचय देंगे; सौविक, सुभाषिस और सुहैर जैसे अन्य लोगों को संयम बनाए रखने की जरूरत होगी।

    ईस्ट बंगाल द्वारा साइन किए गए युवाओं में जबरदस्त क्षमता है और वे सिर्फ स्क्वाड फिलर नहीं हैं। हालांकि यह खबर प्रशंसकों को अच्छी लग रही है, लेकिन वे पिछले दो सत्रों में क्लब द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को देखते हुए अपने टोस पर होंगे।

     

    संबंधित आलेख