ISL Transfer 2022- सीज़न के लिए केरला ब्लास्टर्स एफसी की विदेशी टुकड़ी

    Indian Super League की टीम Kerala Blasters FC ने लीग के पिछले संस्करण में अपना फॉर्म फिर से हासिल कर लिया। टीम के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने उस क्लब का पुनर्निर्माण किया जिसने अपने प्रदर्शन से भीड़ को मंत्रमुग्ध कर दिया।

    आईएसएल स्थानान्तरण आईएसएल स्थानान्तरण

    एक सफल सीज़न के बाद, येलो टस्कर्स अब नए साइनिंग करके पिछले सीज़न से अपनी कमियों को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। उनके शानदार प्रदर्शन ने अब उच्च मानक स्थापित कर दिए हैं जिन्हें टीम को पूरा करना चाहिए।

    इसके साथ, हम 2022-23 के अभियान से पहले केरला ब्लास्टर्स एफसी के विदेशी दल की समीक्षा करेंगे।

    मार्को लेस्कोविक

    केरला ब्लास्टर्स एफसी बैकलाइन को पिछले सीज़न में रुइवा होर्मिपम के साथ इस क्रोएशियाई सेंटर-बैक का समर्थन प्राप्त था। इस जोड़ी ने एक अच्छी टीम बनाई और ज्यादातर मौकों पर मजबूत अटैक का विरोध किया।

    डिफेंडर ने Mumbai City FC, Chennaiyin FC और Jamshedpur FC के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने अपने फॉरवर्ड का सामना किया।

    लेस्कोविक के गेमप्ले ने वोकोमनोविक की शैली को पूरक बनाया, जिसमें डिफेंडर ने गेंद को आगे भेजने के लिए अटैक के दौरान अपने स्क्वॉड के सदस्यों को चुना।

    विक्टर मोंगिला

    स्पैनियार्ड ने खिताब जीतने वाले एटीके मोहन बागान के लिए प्रतिस्पर्धा की है और आईएसएल 2021-22 में Odisha FC में एक प्रमुख खिलाड़ी था। सेंटर-बैक ठोस डिफेंस के साथ-साथ एक अभेद अटैक को सुनिश्चित करेगा।

    उन्होंने प्रति गेम 32.5 पास दर्ज किए, 81% सफलता दर हासिल की। वह ओडिशा के लिए एक डिफेंसिव स्तंभ भी थे, जिसमें उनके नाम पर तीन क्लीन शीट और प्रति गेम 1.2 इंटरसेप्शन थे।

    एड्रियन लूना

    उरुग्वे के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को उनकी सहनशक्ति और लंबी दूरी की किक के लिए जाना जाता है। उन्होंने सहल अब्दुल समद और टीम के दो पूर्व साथियों, अलवारो वास्केज़ और जॉर्ज डियाज़ के साथ भागीदारी की, ताकि वे अपने प्रतिद्वंद्वी के बचाव को हिला सकें।

    अपने विरोधियों पर दबाव बनाने की उनकी क्षमता ने केरला ब्लास्टर्स एफसी के डिफेंस को अधिक बफर समय देने के अलावा फ्रंटलाइन को कब्जे में लेने के लिए प्रेरित किया।

    अपोस्टोलोस जियानौस

    ग्रीक-ऑस्ट्रेलियाई फारवर्ड की ऑफ-द-बॉल जागरूकता वोकोमानोविक के पक्ष के लिए आवश्यक होगी। 32 वर्षीय फारवर्ड अपने विरोधियों को अपनी टीम के साथी एड्रियन लूना की तरह दबाते हैं।

    बॉक्स के अंदर भी, जियानौ विरोधी किलों को नीचे गिरा सकते हैं, और वह निकट सीमा से प्रतिष्ठित रूप से एक अच्छे निशानेबाज हैं। केरला ब्लास्टर्स एफसी बॉक्स में डिलीवरी का अभ्यास कर सकते हैं ताकि फारवर्ड स्कोर न कर पाने की अपनी चल रही समस्या को कम कर सके।

    इवान कलियुज्नी

    यूक्रेन के मिडफील्डर इवान कलियुज्नी ने आगामी सत्र के लिए कर्ज पर केरला ब्लास्टर्स एफसी में प्रवेश किया है। कलियुज्नी एक बहुमुखी मिडफील्डर है जो अपनी टीम को मजबूत करने के लिए अपनी आक्रमण शैली का उपयोग कर सकते हैं।

    मिडफील्डर केरला ब्लास्टर्स एफसी के लिए स्थिरता सुनिश्चित करेंगे, जो पिछले सीजन में गायब था। प्रदर्शित दो केंद्रीय मिडफील्डर-प्रणाली डिफेंसिव थी, जो एक कुशल गोल-स्कोरिंग रणनीति नहीं थी।

    कलियुज्नी में लंबी दूरी की शूटिंग क्षमताएं हैं, जो उनकी टीम को स्कोर करने में मदद कर सकती हैं।

     

    संबंधित आलेख