ISL 2022: ईस्ट बंगाल ने पांच विदेशी खिलाड़ियों से किया करार

    इमामी के निवेश के बाद ईस्ट बंगाल एफसी (East Bengal FC) ट्रांसफर मार्केट में बड़ी छलांग लगा रही है। उन्होंने आगामी 2022-23 इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) सीज़न के लिए पांच विदेशी खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट की पुष्टि की है।

    एलेक्स लीमा एलेक्स लीमा

    पांच खिलाड़ियों में, चारलाम्बोस क्यारीकौ सिटी में दिखने वाले क्लब के पहले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। इसके अलावा, क्लब ने पूर्व एफसी गोवा सेंटर-बैक इवान गोंजालेज, जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) के एलेक्स लीमा और ब्राजीलियाई फॉरवर्ड क्लेटन सिल्वा को भी शामिल करने की घोषणा की है।

    गोंजालेज, सिल्वा और लीमा ने आईएसएल में कम से कम सीजन बिताया है। तीनों के अलावा ब्राजील के एलियांड्रो भी रेड एंड गोल्ड में शामिल हो गए हैं।

    क्लब समर ट्रांसफर मार्केट में तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसने युवा घरेलू प्रतिभाओं को भी छीन लिया है। क्लब ने गोलकीपर कमलजीत सिंह को हाल ही में ओडिशा एफसी (Oshisha FC) छोड़ने के बाद साइन किया। अब, ये हैं क्लब में पांच विदेशी एडिशन।

    चारलाम्बोस क्यारीकौ

    32 वर्षीय क्यारीकौ ने 5 मार्च 2014 को नॉदर्न आयरलैंड के खिलाफ एक फ्रेंडली मैच में साइप्रस की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के साथ अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत की।

    साइप्रस एक बहुमुखी डिफेंडर है जिसने साइप्रस की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के लिए 11 मैच खेले हैं और साइप्रस में सभी घरेलू सम्मान प्राप्त किए हैं।

    इवान गोंजालेज

    इवान गोंजालेज एक 32 वर्षीय स्पेनिश सेंटर डिफेंडर है जिन्हे पिछले दो आईएसएल सत्रों में एफसी गोवा के 42 खेलों में से 36 में चित्रित किया गया है।

    मैड्रिड के पारला में जन्मे, डिफेंडर 2002 में रियल मैड्रिड के युवा सेटअप में शामिल हुए जब वह 12 साल के थे।

    उन्होंने 2008-09 सीज़न में सी-टीम के साथ सीनियर डेब्यू किया। रियल मैड्रिड के पूर्व युवा खिलाड़ी ने 2021 में गोवा के साथ डूरंड कप जीता था।

    एलेक्स लीमा

    33 वर्षीय ब्राजीलियाई एक बहुमुखी मिडफील्डर हैं जिन्होंने पिछले दो आईएसएल सत्रों में जमशेदपुर के 42 मैचों में से 41 मैच खेले हैं। उन्होंने चार सहायता प्रदान की और 2021-22 लीग विजेता शील्ड हासिल की।

    एलेक्स के करियर ने ग्रीमियो मौएन्से की युवा प्रणाली में उड़ान भरी। 2008 में, उन्होंने स्विट्जरलैंड में एफसी वोहलेन के साथ हस्ताक्षर किए। गोसाउ के साथ एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, वह वोहलेन लौट आए, जहां उन्होंने 148 लीग प्रदर्शन किए और दो सत्रों में छह गोल किए।

    क्लेटन सिल्वा

    क्लेटन सिल्वा पिछले दो सत्रों से बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) में थे, जहां उन्होंने बेंगलुरू एफसी के लिए 37 मैचों में 16 गोल और 7 सहायता की। उनका करियर 2012 सीज़न में शुरू हुआ जब वह 3 साल के सौदे पर बीईसी तेरो सासाना में शामिल हुए।

    क्लीटन ने अपने पहले सीज़न में तिरासिल डांगडा के साथ 24 गोल करके थाई लीग टी1 2012 गोल्डन बूट हासिल किया। वह थाई प्रीमियर लीग में मुआंगथोंग यूनाइटेड में शामिल हुए और थाईलैंड में 100 लीग गोल करने वाले पहले विदेशी बने।

    2013 में उन्होंने Thai League T1 2013 प्लेयर ऑफ द मंथ जीता।

    एलियएंड्रो

    ब्राजील के फारवर्ड ने थाईलैंड के कई क्लबों में अपने व्यापक रिकॉर्ड के अलावा, लिथुआनिया और माल्टा में ट्राफियां जीती हैं।

    पिछले ढाई सीजन में उन्होंने 23 गोल किए हैं।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें।