इंडियन सुपर लीग 2022-23: स्थानांतरण समाचार और अपडेट

    आईएसएल क्लब एटीके मोहन बागान ने गुरुवार को घोषणा की कि उन्होंने आगामी आईएसएल के लिए ब्रेंडन हैमिल को साइन किया है।
     

    फ्लोरेंटिन पोग्बा एटीके मोहन बागान में शामिल फ्लोरेंटिन पोग्बा एटीके मोहन बागान में शामिल

    एटीके मोहन बागान ने ब्रेंडन हैमिल से किया करार

    सिडनी में जन्मे डिफेंडर इससे पहले मेलबर्न सिटी एफसी के लिए खेल चुके हैं। जल्द ही आईएसएल 2022-23 के करीब आने से कई नए हस्ताक्षर शुरू हो गए हैं, और ब्रेंडन उनमें से एक हैं। ब्रेंडन एक ऑस्ट्रेलियाई ए-लीग डिफेंडर हैं, और क्लब को आगामी लीग टूर्नामेंट में उनसे काफी उम्मीदें हैं। मेलबर्न सिटी एफसी और दक्षिण कोरिया के के-लीग 1 के लिए दो-दो साल खेलने के बाद, यह 29 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर ऑस्ट्रेलिया लौट आए और लगातार पांच साल तक वेस्टर्न सिडनी वांडरर्स के लिए खेले। उसके बाद, उन्होंने आगामी आईएसएल के लिए मोहन बागान में शामिल होने से पहले दो साल और एक साल तक वेस्टर्न यूनाइटेड और मेलबर्न विक्ट्री के लिए खेला।

    पराग श्रीवास ने बेंगलुरु एफसी के साथ किया करार

    आईएसएल 2022 के साथ ही, बेंगलुरू एफसी ने हाल ही में घोषणा की कि उन्होंने पराग श्रीवास के साथ तीन साल का एक नया करार किया है। पराग वर्ष 2017 में अपनी आवासीय अकादमी के हिस्से के रूप में एक छात्र के रूप में क्लब में शामिल हुए। जल्द ही उन्होंने 2019 में अपनी शुरुआत की और अब क्लब के साथ तीन साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जो पराग और क्लब दोनों के लिए एक बड़ा सौदा होना चाहिए।

    एक बार सौदे को अंतिम रूप देने और घोषणा करने के बाद, पराग श्रीवास ने टिप्पणी की, "मैं बेंगलुरू एफसी के साथ एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए रोमांचित हूं। पांच साल पहले क्लब में शामिल होने के बाद से मैं एक खिलाड़ी के रूप में काफी विकसित हुआ हूं, और मैं आगे देख रहा हूं आने वाले सीज़न में नए कोच के तहत और अधिक योगदान देने की ओर देख रहा हूं। मैं टीम के साथ फिर से जुड़ने और प्री-सीजन शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता।"

    फ्लोरेंटिन पोग्बा एटीके मोहन बागान से जुड़े

    एटीके मोहन बागान एक रोल पर है, ब्रेंडन हैमिल के साथ, क्लब ने पॉल पोग्बा के बड़े भाई फ्लोरेंटिन पोग्बा के हस्ताक्षर की भी घोषणा की। शनिवार को, मोहन ने घोषणा की कि उन्होंने आईएसएल 2022-23 से पहले पोग्बा के साथ दो साल का करार किया है। 6 फुट 4 इंच लंबे, 31 वर्षीय डिफेंडर के हस्ताक्षर की विशेषज्ञों और प्रशंसकों द्वारा बहुत सराहना की जाती है और उम्मीद है कि इससे मोहन की डिफेंस लाइन में बहुत अधिक शारीरिक शक्ति आएगी।

    सोचॉक्स-मोंटबेलियार्ड ने वर्ष 2020 में फ्लोरेंटिन पोग्बा पर हस्ताक्षर किए, जहां उन्होंने 60 से अधिक मैच खेले और अटलांटा यूनाइटेड, एक अमेरिकी क्लब और सेंट-इटियेन, फ्रेंच लिग 2 क्लबों में से एक के साथ खेलने का अनुभव है।

    फ्लोरेंटिन पोग्बा ने एटीके मोहन बागान में शामिल होने के बाद कहा, "यह मेरे लिए एक नया अवसर है। यह मुझे देश, नई चैंपियनशिप और कई क्लबों को जानने की अनुमति देगा। मैं परंपरा से समृद्ध क्लब के साथ मैदान में प्रवेश करने में सक्षम हूं। यह मेरे लिए बहुत बड़ा अवसर है।"

    मोहन बागान पिछले साल का आईएसएल खिताब जीतने में नाकाम रहे क्योंकि हैदराबाद एफसी ने उन्हें सेमीफाइनल में हराया था। क्लब इस साल इन अविश्वसनीय अनुबंधों के साथ अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है।