ISL 2022-23: केरला ब्लास्टर्स एफसी के तीन शानदार चयन

    Indian Super League के आखिरी कार्यकाल में, Kerala Blasters FC ने सीजन में अपनी गति फिर से हासिल कर ली।

    इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)

    पसंदीदा एटीके मोहन बागान के हाथों उनकी शुरुआती हार ने Northeast United FC और Bengaluru FC के खिलाफ लगातार दो ड्रॉ का मार्ग प्रशस्त किया।

    हालांकि, उन्होंने Mumbai City FC और Chennaiyin FC के खिलाफ जीत हासिल की, जिसने येलो टस्कर्स को प्रेरित किया। इसके तुरंत बाद, इवान वुकोमानोविक की टीम ने लीग शील्ड विजेता जमशेदपुर एफसी को सेमीफाइनल प्ले-ऑफ में हराकर हैदराबाद एफसी के खिलाफ संघर्ष की व्यवस्था की।

    ब्लास्टर्स तब फतोर्डा स्टेडियम में आगे बढ़े जब Hyderabad FC के मिडफील्ड डायनेमो साहिल तवोरा ने एक गोल किया। हालांकि, मैच ने अंत में निजाम का पक्ष लिया।

    केरला ब्लास्टर्स एफसी 2022-23 सीज़न में बेहतर होने की उम्मीद करेगी। परिणामस्वरूप येलो टस्कर्स ने आगामी सीज़न से पहले टीम में प्रभावशाली जोड़ दिए हैं।

    यहां, हमने तीन नए खिलाड़ियों को स्थान दिया है जो आगामी सीज़न में केरला ब्लास्टर्स एफसी जर्सी को सुशोभित करेंगे।

    ब्राइस मिरांडा

    22 वर्षीय ने गोवा आई-लीग संगठन चर्चिल ब्रदर्स एफसी में अपने कार्यकाल के दौरान व्यापक प्रभाव छोड़ा। मिरांडा बहुमुखी है क्योंकि वह दोनों पक्षों पर काम करते हैं और इस साल क्लब द्वारा किए गए सर्वश्रेष्ठ घरेलू अनुबंधों में से एक हो सकते हैं।

    ब्रायस मिरांडा टीम के लिए शारीरिक शक्ति, गति और गेंद पर चालबाजी लाएंगे। उनके आने से विकास और रचनात्मकता की शुरुआत होगी। उनके आने से पहले, टीम फ़्लैंक पर खराब प्रदर्शन कर रही थी।

    उनके पास पहले विंगर्स की कमी थी, इसलिए ब्रायस मिरांडा के शामिल होने से उन्हें ऐसे मुद्दों को हल करने में मदद मिलने की उम्मीद है। मुंबई में जन्मे विंगर फुर्तीले हैं और छोटी जगहों पर दौड़ने के आदी हैं।

    वह क्रॉस के साथ विपक्षी खिलाडियों से भिड़ सकते हैं जो आगामी सीज़न में येलो टस्कर्स के अटैकिंग विभाग को अधिक शक्ति प्रदान करते हैं।

    अपोस्टोलोस जियानौस

    ग्रीक-ऑस्ट्रेलियाई निवर्तमान अल्वारो वास्केज़ को बदलने के लिए तैयार है। Apostolos Giannou खेल स्टाइल के मामले में अपने पूर्ववर्ती जैसे दिखते हैं।

    जियानौस जैसे ही वह कब्जा देते हैं, विपक्षी खिलाड़ियों को बंद करने का अभ्यास करते हैं, एक विशेषता जो पहले वास्केज़ में देखी गई थी।

    जियानौस की शारीरिकता विपक्षी डिफेंडर के लिए हवाई और जमीन दोनों में एक बाधा है। यदि खिलाड़ी प्रभारी का नेतृत्व करता है, तो इवान वुकोमानोविक के पुरुष अपरिवर्तित पिच पर ले जाएंगे।

    वे आम तौर पर गेंद को अंतरिक्ष की ऊंचाई से आगे बढ़ाते हैं, अन्य अटैकर्स सहायक रन बनाते हैं, एक ऐसी शैली जो अब तक उनके लिए काम करती है।

    इवान कल्युज़्नीक

    यूक्रेनी मिडफील्डर पिच पर एक विश्वसनीय खिलाड़ी है। वह रचित, रचनात्मक और क्रूर हैं, जो डबल पिवट में इस्तेमाल किए जा सकते हैं, जिसे केरला ब्लास्टर्स एफसी में पुइटिया या जैकसन सिंह के साथ देखा जा सकता है।

    इसके अलावा, वह अपोस्टोलोस जियानौस के पीछे एक अटैकिंग मिडफील्डर के रूप में भर सकते हैं। कल्युज़्नीक डिफेंस को छोड़कर कोई भी सेंटर स्थान ले सकते हैं।

    वह फुटबॉल में टेम्पो के महत्व को जानते हैं और इसे नियंत्रित कर सकते हैं। लंबी गेंदों की शूटिंग में उनकी महारत केरला ब्लास्टर्स एफसी के लिए उनके आगामी अभियान में मददगार हो सकती है।

     

    संबंधित आलेख