इंटर-मिलान 1-0 जुवेंटस एक विवादास्पद मैच के बाद इतिहास रचने के लिए।

    पहले हाफ में, हाकन काल्हानोग्लू के पेनल्टी गोल ने इंटर मिलान को सीरी ए खिताब की दौड़ में भारी जीत दिलाई, क्योंकि जुवेंटस पिछले 16 मैचों में पहली बार एक महत्वपूर्ण हार में लीग गेम हार गया।

    हाकन कल्हनोग्लू हाकन कल्हनोग्लू

    पहले हाफ में पेनल्टी ने चैंपियन इंटर मिलान को रविवार को जुवेंटस पर 1-0 से महत्वपूर्ण जीत दिलाई और सिमोन इंजागी की टीम को सीरी ए खिताब की दौड़ में वापस खींच लिया।

     मिस्ड चांस ने जुवेंटस को अपनी जीत की लकीर की कीमत चुकानी पड़ी

     जुवेंटस ने शुरुआती अवधि के दौरान कई मौके गंवाए, और क्लब के एक अनुभवी जियोर्जियो चिएलिनी ने सबसे प्रमुख में से एक को याद करने की गलती की।

     हालाँकि, उनकी लापरवाही उन्हें बहुत महंगी पड़ी क्योंकि VAR समीक्षा के बाद इंटर मिलान को स्टॉपेज-टाइम के पहले भाग में पेनल्टी मिली।

     मेजबान टीम पेनल्टी देने के फैसले से नाराज थी।  हालांकि, उन्होंने महसूस किया कि न्याय किया गया था जब वोज्शिएक स्ज़ेज़ेनी ने हाकन कैलहानोग्लू के दंड को बचाया, केवल रेफरी के सहायक के लिए एक अतिरिक्त किक का अनुरोध करने के लिए जिसे तुर्की के मिडफील्डर ने बदल दिया और इंटर मिलान को फायदा दिया।

     आखिरी सीटी तक यह एकतरफा सड़क थी;  हालाँकि, जुवेंटस, जिसने इंटरमिलन के 5 में गोल करने के 23 प्रयास किए थे, मेजबानों से दबाव नहीं हटा सका, जिन्होंने तीन अंक हासिल करने के लिए अपना कूल रखा।

     नवंबर के बाद से जुवेंटस की पहली लीग हार ने उन्हें 59 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रखा है।  चैंपियन इंटर मिलान के साथ टेबल लीडर एसी मिलान से तीन अंक पीछे।

     जुवेंटस के कोच मासिमिलियानो एलेग्री ने कहा, "अब हम कह सकते हैं कि जुवेंटस स्कुडेटो रेस से कट गया है... हमें चौथा स्थान बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक अंक हासिल करने का प्रयास करना चाहिए।"

     इंटर मिलान ने 2012 के बाद पहली बार जुवेंटस को हराया

     इंटर मिलान 1-0 जुवेंटस ने 2012 के बाद से क्लब के खिलाफ पहली जीत हासिल की। ​​उन्होंने तीन अंक प्राप्त किए और केवल टेबल-टॉपर्स एसी मिलान और दूसरे स्थान पर रहने वाले एस.एस.सी से नीचे हैं।  नेपोली 66 अंकों के साथ बराबरी पर है।

     व्लाहोविक जुवेंटस के लिए अग्रणी खिलाड़ी थे और फिओरेंटीना में इस क्लब के साथ 66 मिलियन हस्तांतरण में हस्ताक्षर करने के बाद से ग्यारह खेलों में पांच गोल किए, जो उन्हें मैच में ले गया।  लेकिन, वह इंटर मिलान के खिलाफ खेल में गेंद को नेट में नहीं डाल सके।

     हाकन कैलहानोग्लू के विवादास्पद दंड ने जुवेंटस पर इंटर मिलान की जीत को सौंप दिया और इंटर मिलान की सीरी ए खिताब की उम्मीदों को बढ़ा दिया, जिससे जुवेंटस को जीतने का मौका समाप्त हो गया।

     वोज्शिएक स्ज़ेज़नी की वजह से कैलहानोग्लू की पेनल्टी पहली बार नहीं बचाई जा सकी।  हालांकि, उनके वीडियो सहायक रेफरी ने डिफेंडर मैथिज्स डी लिग्ट के अतिक्रमण को देखा, और कैलहानोग्लू अपने दूसरे प्रयास में गलती नहीं कर रहे थे।

     डेनजेल डमफ्रीज़ के साथ एलेक्स सैंड्रो की घटना की VAR की समीक्षा के बाद जुर्माना लगाया गया था।  जुवेंटस दो फैसलों से नाराज था।  मैच के बाद हंगामा मच गया।  खिलाड़ियों ने अधिकारियों पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने शुरू कर दिए।

    इंटर मिलान अब एस.एस.सी से सिर्फ 3 अंक पीछे है।  नपोली, जिसने रविवार को अटलंता के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज की।  इसके बाद एसी मिलान है, जो सोमवार को बोलोग्ना की मेजबानी करेगा।  इस बीच जुवेंटस इंटर मिलान से सिर्फ चार अंक पीछे है।