Indian Super League- ट्रांसफर अपडेट, जमशेदपुर एफसी ने प्रतीक चौधरी को अपने पाले में किया

    इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के संगठन Jamshedpur FC ने शनिवार को बेंगलुरु एफसी के पूर्व डिफेंडर प्रतीक चौधरी के साथ करार किया। यह तीन सीज़न के बाद डिफेंडर की लीग में वापसी का प्रतीक है।
     

    आईएसएल ट्रांसफर अपडेट Image credit: pia.images.co.uk आईएसएल ट्रांसफर अपडेट

    मुंबई में जन्मे इस स्टार ने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत बैंक ऑफ इंडिया और फिर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से की थी। इसके तुरंत बाद, वह 2011 में आई-लीग की ओर से एयर इंडिया में शामिल हो गए और फिर मुंबई एफसी के लिए खेलते हुए केरला ब्लास्टर्स एफसी के लिए ISL में डेब्यू किया।

    इसके बाद उन्होंने 2017-18 सीज़न में दिल्ली डायनेमोज़ में स्विच किया, जो मेन ऑफ़ स्टील के साथ उनके यादगार अध्याय से पहले था। चौधरी का उत्साह उनके तबादले को अंतिम रूप देने के बाद दिए गए एक बयान में स्पष्ट था।

    चौधरी ने अपनी वापसी के बारे में कहा, "यह मेरे लिए एक स्पष्ट पसंद था।" उनका मानना ​​​​है कि जमशेदपुर शहर में "फुटबॉल की एक विशाल विरासत है, जिसमें उग्र रेड माइनर्स थिक और थिन के माध्यम से टीम का समर्थन करते हैं।"

    32 वर्षीय सेंटर-बैक ने आईएसएल में 76 उपस्थिति दर्ज की है और 2018-19 सीज़न में रेड माइनर्स माइनर्स के पांचवें स्थान पर रहने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने 2019-20 में मुंबई सिटी एफसी में स्विच किया और फिर 2020 में बेंगलुरु एफसी में चले गए।

    जमशेदपुर एफसी के नवनियुक्त मुख्य कोच ऐडी बूथरायड अपनी टीम में एक अनुभवी सेंटर-बैक पाकर खुश हैं। वह खिलाड़ी को "मजबूत शारीरिक उपस्थिति के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय डिफेंडरों में से एक" मानते हैं जो टीम में अधिक स्थिरता ला सकते हैं।

    प्रतीक चौधरी 24 नंबर की जर्सी में सुशोभित होंगे और अगस्त में प्री-सीजन के लिए रेड माइनर्स में शामिल होंगे।

    Northeast United ने एमिल बेनी को एक मल्टी ईयर सौदे खरीदा

    एमिल बेनी ने तीन साल के सौदे के लिए नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी पर हस्ताक्षर करने की पुष्टि की है। एमिल बेनी के बेनी का कॉन्ट्रैक्ट होगा गोकुलम केरल की समाप्ति तक एक वर्ष शेष है।

    सूत्रों के मुताबिक, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने ट्रांसफर फीस भी सौंपी। अन्य खिलाड़ियों के अलावा, बेनी ने आई-लीग के पिछले सीज़न में गोकुलम केरल को जीत दिलाई थी। एएफसी कप में उनके प्रदर्शन ने बाजी ही पलट दी।

    Emil Benny एमएसपी फुटबॉल अकादमी का एक उत्पाद हैं और केरला ब्लास्टर्स यूथ सेटअप के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने 2019 में ब्लास्टर्स से गोकुलम केरल की केरल की रिजर्व टीम में स्विच किया।

    21 वर्षीय, 2020 में Malabarians की मुख्य टीम का हिस्सा बने। बेनी ने आई-लीग के 2021/22 संस्करण में टीम के लिए 18 मैचों में भाग लिया। उन्होंने एक बार नेट किया और दो सहायता प्रदान की।

    उन्होंने कुछ महीने पहले अपने AFC Cup डेब्यू में तीनों ग्रुप स्टेज खेलों में भाग लिया था। अंतत: वह एटीके मोहन बागान, बसुंधरा किंग्स और माजिया स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ खेले।

    अपने मुख्य कोच खालिद जमील के जाने के साथ, यह देखना होगा कि नए कोच के तहत खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहता है, जिसे चुना जाना बाकी है।

     

    संबंधित आलेख