Indian Super League: टॉप गोल स्कोरर- जिन्होंने नौंवे सप्ताह में ठोक रखा है गोल्डन बूट पर दावा

    इंडियन सुपर लीग 2022-23 सीज़न में कई गोल और फुटबॉल क्लबों के अटैक का एक शानदार कैटेगरी में देखा गया है।

    आईएसएल: गोल्डन बूट के लिए रेस आईएसएल: गोल्डन बूट के लिए रेस

    बोर्ड भर में अंतिम तीन में दिखाई गई क्वालिटी शानदार है, जिसमें कई खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए गोल कर रहे हैं।

    आईएसएल के एक अनुभवी खिलाड़ी जोर्ज परेरा डियाज और दिमित्री पेट्राटोस जैसे नए खिलाड़ी भीड़ से ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। उन्होंने सीजन के अंत तक टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर के रूप में समाप्त करने के लिए बोली शुरू कर दी है।

    इस संस्करण में गोल्डन बूट पुरस्कार जीतने की दौड़ में टॉप पांच दावेदार इस प्रकार हैं।

    जॉर्ज परेरा डियाज़

    गोवा के खिलाफ अपने शानदार ब्रेस के बाद, मुंबई सिटी के जॉर्ज परेरा डियाज वर्तमान में छह गोल के साथ इस साल के इंडियन सुपर लीग (ISL) में गोल्डन बूट के टॉप दावेदार हैं।

    अर्जेंटीना के इस फारवर्ड ने नौ मैचों में यह उपलब्धि हासिल की और अब वह इस सत्र का पुरस्कार प्राप्त करने के प्रबल दावेदार हैं। पिछले साल केरला ब्लास्टर्स के साथ शुरुआत करने के बाद इस साल उन्हें मुंबई सिटी ने साइन किया था।

    2021 में उन्होंने लीग में आठ गोल किए। अब, आइलैंडर्स और डियाज़ बाकी प्रतिस्पर्धियों के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं। उनकी गोल स्कोरिंग क्षमता शानदार है, और उनके पास पुरस्कार जीतने का एक मजबूत मौका है।

    क्लेटन सिल्वा

    क्लीटन सिल्वा की बदौलत इस साल ईस्ट बंगाल में काफी सुधार हुआ है। वह बेंगलुरु के लिए फॉरवर्ड के रूप में खेले और अब रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड में अटैकिंग लाइनअप को लीड करते हैं।

    उन्होंने आठ मैचों में पांच गोल किए, और उनकी संख्या में और बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। सिल्वा के पास आईएसएल का काफी अनुभव है और स्टीफन कांस्टेनटाइन उन पर पूरा भरोसा करते हैं। टीम को पिछले साल के निचले स्थान की समाप्ति की भरपाई करने की जरूरत है।

    दिमित्री पेट्राटोस

    पेट्रोट्रोस ने एटीके मोहन बागान में फ्रंट लाइन को बढ़ाया है, जो वर्तमान में रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। नौ मैचों में पांच गोल के साथ, वह टीम में सबसे अधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ी हैं और गोल्डन बूट के टॉप दावेदार हैं। पेट्राटोस आईएसएल में अपने डेब्यू सीजन में टॉप फॉरवर्ड को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

    अब्देनासर अल ख्याती

    अब्देनासेर अल ख्याती ने सिर्फ पांच मैचों में चार गोल किए हैं, जिससे वह लीग में सर्वश्रेष्ठ गोल-टू-मिनट अनुपात वाले खिलाड़ी बन गए हैं। खेलों के शुरूआती दौर के बाद, चेन्नईयिन में डच मिडफील्डर का प्रदर्शन शानदार रहा है।

    लीग में एक और नए आए खिलाडी, आक्रमणकारी मिडफील्डर, अंतिम तीसरे में अपनी गुणवत्ता के कारण सुर्खियों में आए। उन्होंने सीएफसी के लिए अपने पहले पांच मुकाबलों में पहले ही चार गोल कर लिए हैं।

    यदि वह अपनी निरंतरता बनाए रखते हैं, तो वह निश्चित रूप से गोल्डन बूट पुरस्कार प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

    इस बीच, चार गोलों की सूची में और भी खिलाड़ी हैं, जिनमें लल्लिंज़ुआला छांगटे और बिपिन सिंह शामिल हैं। विंगर जोड़ी ने खेल के अन्य प्रमुख खिलाड़ियों को सकते में डाल दिया है।

    इसी तरह के आँकड़ों वाले अन्य खिलाड़ियों में नंदकुमार सेकर (ओडिशा), नूह सदाउई (गोवा), इवान कालिउज़नी (केरल ब्लास्टर्स) और दिमित्रियोस डायमंटाकोस (केरल ब्लास्टर्स) शामिल हैं।

     

    संबंधित आलेख