Indian Super League: सुभाषिश ने एटीके मोहन बागान के लिए नॉर्थईस्ट यूनाइटेड से जीत छीनी

    एटीके मोहन बागान (ATKMB) ने 2-1 से रोमांचक मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (NEUFC) को पछाड़ दिया और कोलकाता की दिग्गज टीम अब रैंकिंग तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।
     

    एटीके मोहन बागान (ATKMB) डाउन नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (NEUFC) एटीके मोहन बागान (ATKMB) डाउन नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (NEUFC)

    लिस्टन कोलाको और सुभाषिश बोस ने एरोन इवांस के गोल के खिलाफ मेरिनर्स के नाबाद स्कोर को पांच मैचों तक बढ़ाने के लिए गोल किया। NEUFC ने खेल के दबदबे की शुरुआत की, लेकिन मेरिनर्स ने एक त्वरित गोल के साथ अटैक का मुकाबला किया।

    जोनी कौको का क्रॉस-फील्ड थ्रो दिमित्री पेट्राटोस द्वारा पाया गया, जिन्होंने इसे अंदर कर दिया, लेकिन जब फ्लैग को दूर की ओर उठाया गया तो जयकार गायब हो गई। जुआन फेरांडो ने अपने खिलाड़ियों को लाइनों के बीच स्ट्राइक करने का निर्देश दिया, और मार्क बलबुल ने अपनी टीम को विंग्स पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

    गोगोई ब्रदर्स, पार्थिब और प्रज्ञान ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन गोलकीपर ने पार्थिब के शॉट को रोक दिया। लिस्टन कोलाको और ह्यूगो बौमस ने अगले कुछ मिनटों में असफल प्रयास किए।

    21वें मिनट में रोमेन फिलिपोटॉक्स ने दायीं ओर अपनी पोजीशन ली, लेकिन सुभाषिश बोस ने उन्हें एक टाइट एंगल से घेर लिया जिससे उनका शॉट विफल हो गया। लिस्टन ने पिछली पोस्ट पर एक ठोस अवसर बनाया, लेकिन मनवीर सिंह का प्रयास बार से अधिक हो गया।

    लिस्टन ने मामलों को अपने हाथों में ले लिया लेकिन गोल में परिवर्तित नहीं हो सका। कुछ ही समय बाद, बौमस ने जवाबी अटैक शुरू किया और लिस्टन को मैच का पहला गोल करने में मदद की।

    उन्होंने एक तंग एंगल से जाल बिछाया, और शॉट मीरशाद मीचू के दाहिने हिस्से से आगे निकल गए। 41वें मिनट में बौमस को अपनी बढ़त बढ़ाने का मौका मिला।

    उन्होंने सुभाषिश के क्रॉस से एक शॉट मारने की कोशिश की, यह शॉट-स्टॉपर को पार नहीं कर सका, जो अपनी हरकतों में तेज थे।

    दूसरे हाफ में NEUFC ने अपना खेल बदला और विपक्षी टीम पर दबाव बनाया। 51वें मिनट में गोगोई ब्रदर्स ने गोल दागने शुरू कर दिए।

    प्रीतम कोटल ने प्रज्ञान के शॉट को रोक दिया, लेकिन पार्थिब ने जल्दी ही कब्जा कर लिया। उसने गेंद को सतर्क गोलकीपर के पास से निशाना बनाया और उसे अपने बूट के बाहर से टैप किया, लेकिन यह एक चूक थी।

    सुभाषिश ने 57वें मिनट में बायीं ओर से एक थ्रू गेंद दागी और दिमित्री पेट्राटोस ने गेंद को वाइड भेजने के लिए उसे रोक दिया। अंतिम क्वार्टर में थकाऊ प्रगति के बाद, NEUFC ने अंततः 81 वें मिनट में बराबरी कर ली।

    जितिन एमएस के कोने में जॉन गज़टानागा मिले, जिन्होंने पहली पोस्ट पर गेंद को लॉन्च किया, और आरोन इवांस घर की ओर चल पड़े। ATKMB ने अपनी तीव्रता बढ़ा दी, और बाद के अटैक ने मीरशाद का ध्यान आकर्षित किया।

    89वें मिनट में सुभाशीष ने एटीकेएमबी के लिए गोल किया। उन्होंने दाहिने कोने पर पेनल्टी बॉक्स को झुलाया, और NEUFC गेंद को रोक नहीं सका।

    दिमित्री ने एक साफ क्रॉस मारा जिसने सुभाषिश को सही समय पर पाया। NEUFC के बेहतर प्रदर्शन के बावजूद, वे छह मैचों के बाद भी जीत नहीं पाए।

    कोच मार्को बलबुल ने कहा, "हम एक अंक के हकदार थे क्योंकि हमने स्कोर करने के अच्छे मौके बनाए।" "लेकिन आखिरी मिनट में, दुर्भाग्य से, हमने एकाग्रता खो दी और एक अंक हासिल करने का मौका खो दिया।"

    हालांकि, उन्होंने एक प्रतिस्पर्धी नोट पर हस्ताक्षर किए: "वे [NEUFC] आखिरी मिनट तक जुनून से लड़े। अगर हम अपनी टीम के जीपीएस की तुलना एटीकेएमबी से करते हैं, तो मुझे यकीन है कि मेरे खिलाड़ी बेहतर थे।"

     

    संबंधित आलेख