Indian Super League: ओडिशा ने दो गोल के अंतर से ईस्ट बंगाल को 4-2 से हराया

    ओडिशा ने शुक्रवार को विवेकानंद युवा भारती क्रीरंगन में अपने इंडियन सुपर लीग (ISL) मुकाबले में ईस्ट बंगाल के खिलाफ 4-2 से शानदार जीत हासिल की।
     

    ओडिशा ने पूर्वी बंगाल को 4-2 से हराया ओडिशा ने पूर्वी बंगाल को 4-2 से हराया

    सेम्बोई हाओकिप और नाओरेम सिंह के डराने वाले प्रदर्शन ने मुकाबला बना दिया। लेकिन उन्होंने पेड्रो मार्टिन, जेरी लालरिनजुआला और नंदकुमार के उपयोगी प्रयासों के साथ शानदार वापसी की।

    दो गोल की बढ़त बनाने के बावजूद, जुगर्नौट इसे बरकरार नहीं रख सके। ईस्ट बंगाल के कोच स्टीफन कॉन्सटेंटाइन ने कहा कि उनकी टीम को फोकस की कमी के लिए दंडित किया गया है।

    उन्होंने इस सीज़न में अपनी पांचवीं हार देखी, और कोच ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने लड़कों को हाफ-टाइम पर ध्यान न खोने की चेतावनी दी थी क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि विपक्ष भारी वजन वाले पुनरुत्थान में उतरेगा।

    ईस्ट बंगाल को पांचवें मिनट में सेम्बोई हाओकिप के माध्यम से गोल करने का पहला मौका मिला, लेकिन उनका हेडर पोस्ट के ऊपर से चला गया। ओडिशा ने एक मिनट बाद पकड़ लिया क्योंकि डिएगो मौरिसियो ने रेनियर फर्नांडीस के क्रॉस का नेतृत्व करने का व्यर्थ प्रयास किया।

    दोनों तरफ से कुछ असफल शॉट्स के बाद, ईस्ट बंगाल ने आखिरकार 23 वें मिनट में गेम बनाया। सेम्बोई हाओकिप ने जॉर्डन ओ'डोहर्टी के पास को दाईं ओर परिवर्तित किया, और कुछ ही समय बाद, उन्होंने 35 वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया।

    रेफरी ने फायदा उठाया क्योंकि चरलाम्बोस क्यारीकौ जमीन पर गिर गया, और वीपी सुहैर बाएं किनारे से निकल गए। उन्होंने एक क्रॉस मारा जिसने नोरेम सिंह को पाया, और उनका प्रयास कीपर के ऊपर से उड़ गया।

    39वें मिनट में ओडिशा के पास घाटा कम करने का मौका था। नंदकुमार सेकर को एक क्लियरिंग मिली क्योंकि रेनियर फर्नांडीस का शक्तिशाली हेडर कुछ गज की दूरी से गोल चूक गया।

    स्कोर से चिंतित, ओडिशा के प्रबंधक जोसेप गोम्बाऊ ने पेड्रो मार्टिन को मिक्सड में फेंक दिया, और उनके आगमन ने जगरनॉट्स से वापसी की।

    डिएगो मौरिसियो ने गेंद को पेड्रो मार्टिन को भेजा, जिन्होंने अपने मार्कर को हटा दिया और उसे अंदर कर दिया। 48 वें मिनट में, पेड्रो मार्टिन ने विपक्षी टीम के खराब बचाव का फायदा उठाया और डिएगो मौरिसियो की सहायता को परिवर्तित कर दिया।

    ओडिशा ने 65वें मिनट में एक और हाफ-टाइम विकल्प जैरी लालरिनजुआला की बदौलत बढ़त बना ली। वह अचिह्नित था, जिसने उन्हें दीनचंद्र मैतेई के क्रॉस पर प्रतिक्रिया करने की अनुमति दी।

    76 वें मिनट में, नंदकुमार सेकर ने पूर्वी बंगाल की रक्षा को कुचल दिया। नंदकुमार सेकर को एक तिरछी गेंद मिली और उसे आराम से कमलजीत सिंह के पास भेज दिया।

    ईस्ट बंगाल ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। बहुत निराश कॉन्सटेंटाइन ने खेल के बाद अपने संघर्षरत पक्ष के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "ओडिशा एफसी के पास कुछ गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं, जिसकी हमें सजा मिली। यह हमारी तरफ से बेहद खराब था, और आप ऐसी गलतियां नहीं कर सकते।"

    वह फिलहाल छह अंकों के साथ रैंकिंग तालिका में आठवें स्थान पर है। दूसरी ओर तीसरे स्थान पर काबिज ओडिशा के छह मैचों में 12 अंक हैं।

     

    संबंधित आलेख